1. home Home
  2. sports
  3. french cup football lionel messi corona positive three more footballers infected avd

French Cup Football: लियोनेल मेस्सी कोरोना पॉजिटिव, तीन और फुटबॉलर आये चपेट में

फ्रेंच कप फुटबॉल मुकाबले (French Cup Football) से पहले चार खिलाड़ियों के कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने से पेरिस सेंट जर्मेन टीम को बड़ा झटका लगा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लियोनेल मेस्सी कोरोना पॉजिटिव
लियोनेल मेस्सी कोरोना पॉजिटिव
twitter

7 बार के बेलोन डियोर पुरस्कार विजेता लियोनेल मेस्सी (Lionel Messi) कोरोना वायरस की चपेट में आ गये हैं. मेस्सी के अलावा पेरिस सेंट जर्मेन (PSG) टीम के तीन और फुटबॉलर कोरोना की चपेट में आये हैं.

फ्रेंच कप फुटबॉल मुकाबले (French Cup Football) से पहले चार खिलाड़ियों के कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने से पेरिस सेंट जर्मेन टीम को बड़ा झटका लगा है.

पीएसजी टीम ने शनिवार रात बताया, स्टाफ का एक सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. उस समय किसी के नाम का खुलासा नहीं किया गया था, लेकिन बाद में रविवार को टीम के चिकित्सा समाचार में क्लब ने संक्रमित खिलाड़ियों की सूची में मेस्सी, लेफ्ट बैक युआन बेर्नाट, बैकअप विकेटकीपर सर्जियो रिको और 19 साल के मिडफील्डर नाथन बिटुमाजाला के नाम की जानकारी दी.

पीएसजी को तीसरे टीयर की टीम वेनेस से भिड़ना है. पिछले साल का उप विजेता मोनाको रविवार को दूसरे टीयर की टीम क्युविली रोवेन से भिड़ेगा.

रविवार को 13 मुकाबले होंगे जिनमें टीम अंतिम 16 में जगह बनाने की दावेदारी पेश करेंगी. मोनाको ने शनिवार को कहा था कि उसके साथ खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, लेकिन उनमें से किसी में भी चिंताजनक लक्षण नहीं दिखे हैं और वे पृथकवास पर हैं.

गौरतलब है कि लियो मेसी अर्जेंटीना के पेशेवर फुटबॉलर हैं, जो लीग 1 क्लब पेरिस सेंट-जर्मेन के लिए फॉरवर्ड के रूप में खेलते हैं और अर्जेंटीना की राष्ट्रीय टीम के कप्तान भी हैं.

मेस्सी ने रिकॉर्ड 7 बार बेलोन डियोर पुरस्कार जीता है, तो रिकॉर्ड 5 बार यूरोपीय गोल्डन शूज भी अपने नाम किया. उन्होंने अपना पूरा पेशेवर करियर बार्सिलोना के साथ बिताया. जहां उन्होंने 10 ला लीगा खिताब, 7 कोपा डेल रे खिताब और 4 यूईएफए चैंपियंस लीग सहित रिकॉर्ड 35 ट्रॉफियां जीती थीं.

मेस्सी ने ला लीगा (474), ला लीगा और यूरोपीय लीग सीजन (50), ला लीगा (36) और यूईएफए चैंपियंस लीग (8) में सबसे अधिक गोल करने का रिकॉर्ड बनाया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें