1. home Hindi News
  2. sports
  3. former indian sprinter flying sikh milkha singh admitted in icu in covid hospital in chandigarh rkt

मिल्खा सिंह की तबीयत बिगड़ी, ICU में भर्ती, पीएम मोदी ने जाना ‘फ्लाइंग सिख' का हाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना संक्रमित मिल्खा सिंह अस्पताल में भर्ती
कोरोना संक्रमित मिल्खा सिंह अस्पताल में भर्ती
twitter

Milkha Singh Health Update: पांच बार के एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता रहने वाले फर्राटा धावक मिल्खा सिंह की अचानक तबीयत बिगड़ने पर उन्हें गुरुवार को पीजीआई में भर्ती कराना पड़ा. मिल्खा सिंह को कोविड अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती किया गया है.फिलहाल उनकी हालत स्थिर बतायी जा रही है. मोहाली के एक अस्पताल से छुट्टी मिलने के तीन दिन बाद एक बार फिर उन्हें भर्ती होना पड़ा है. पूर्व राष्ट्रमंडल खेल चैंपियन को चंडीगढ़ के पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च के नेहरू अस्पताल एक्सटेंशन के आईसीयू में भर्ती कराया गया.

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार पूर्व भारतीय धावक को ऑक्सीजन के स्तर में गिरावट के साथ भर्ती कराया गया था. पीजीआईएमईआर चंडीगढ़ के आधिकारिक प्रवक्ता प्रोफेसर अशोक कुमार ने कहा, "फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह को गुरूवार की दोपहर 3.35 बजे पीजीआईएमईआर के कोविड अस्पताल में आईसीयू में ऑक्सीजन के स्तर में गिरावट के कारण भर्ती कराया गया है. उन्हें निगरानी में रखा गया है और अब उनकी हालत स्थिर है."

पीएम मोदी ने जाना हाल 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व भारतीय धावक मिल्खा सिंह से बातकर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. पीएम ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की और उम्मीद जताई कि वह जल्द ही वापस आकर टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले एथलीटों को प्रेरित करेंगे.

पूर्व स्प्रिंट लीजेंड ने पिछले महीने COVID-19 संक्रमित हो गये थें और उन्हें मोहाली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 24 मई को छुट्टी मिलने से पहले उनका छह दिनों तक इलाज चला. COVID-19 के इलाज के दौरान उनका ऑक्सीजन लेवल नीचे चला गया था. हालांकि, वह वायरस को मात देकर घर लौटने में कामयाब रहे.पिछले महीने अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद सिंह कथित तौर पर घर पर ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे. हालांकि, गुरुवार को उनकी तबीयत बिगड़ गई जिससे परिवार वालों ने उन्हें एक बार फिर अस्पताल में भर्ती कराया.

उनकी पत्नी निर्मल कौर भी पिछले सप्ताह COVID-19 संक्रमित हो गयी थीं और उनका अभी भी इलाज चल रहा है. उनकी हालत भी स्थिर है लेकिन वह आईसीयू में है. सिंह के बेटे जीव मिल्खा सिंह को उम्मीद है कि उनके माता-पिता जल्द ही पूरी तरह से ठीक होकर घर लौट आएंगे. उन्होंने कहा कि उनके माता-पिता दोनों के इस वायरस से संक्रमित होने के बाद पिछले कुछ हफ्तों में परिवार के लिए यह कठिन समय रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें