1. home Home
  2. sports
  3. football match firework abandoned player hit hashtag united football match pkj

जब फुटबॉल मैच के मैदान में अचानक फूटने लगे पटाखे, रोकना पड़ा खेल

एसेक्स में हैशटैग यूनाइटेड फुटबॉल क्लब के संस्थापक ने बताया है कि बोनफायर नाइट पर पिच पर फटने वाली आतिशबाजी से उनके एक खिलाड़ी घायल हो गये हालांकि उनकी स्थिति अभी बेहतर है

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
football match firework
football match firework
twitter

इंग्लैंड के एक फुटबॉल मैदान में मैच चल रहा था तभी मैदान में पटाखे फूटने लगे. अचानक हुई इस घटना से खिलाड़ी परेशान हो गये. कुछ पटाखे एक खिलाड़ी के पैरों के पास ही फूट गये. जिस वक्त यह घटना घटी मैच लाइव चल रहा था और इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

एसेक्स में हैशटैग यूनाइटेड फुटबॉल क्लब के संस्थापक ने बताया है कि बोनफायर नाइट पर पिच पर फटने वाली आतिशबाजी से उनके एक खिलाड़ी घायल हो गये हालांकि उनकी स्थिति अभी बेहतर है. यह घटना तब हुई जब हैशटैग यूनाइटेड की रिजर्व टीम ने 5 नवंबर को बेसिलडन के लेन सैल्मन स्टेडियम में कॉनकॉर्ड रेंजर्स रिजर्व पर कब्जा कर लिया.

एसेक्स सीनियर लीग रिजर्व डिवीजन खेल को खिलाड़ी मातस स्क्रना के पैरों के आसपास आतिशबाजी हुई. इस आतिशबाजी के बाद खेल को निलंबित कर दिया गया और बाद में इसे क्लब के ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट कर दिया गया. क्लब के एक प्रवक्ता ने कहा कि एक स्वयंसेवक पास के एक घर में गया था और पूछा था कि क्या वे अपनी आतिशबाजी रोक सकते हैं. परिवार ने उनका प्रदर्शन जारी रखा जिसके कारण मैच रद्द हो गया, जिसके बाद आतिशबाजी बंद हो गई.

हैशटैग यूनाइटेड एसेक्स में एक फुटबॉल और एस्पोर्ट्स क्लब है जिसे 2016 में प्रस्तुतकर्ता और सोशल मीडिया व्यक्तित्व स्पेंसर ओवेन द्वारा बनाया गया था. क्लब में एक पुरुष टीम है जो आठवीं श्रेणी में खेलती है और एक महिला टीम जो चौथे चरण में खेलती है, और 500,000 से अधिक लोग इसके YouTube पर इसे देखते हैं. घटना के बाद ओवेन ने ट्वीट किया कि घटना के परिणामस्वरूप स्क्रना को गंभीर चोट लग सकती थी. उन्होंने ट्वीट किया, "पटाखों को बंद करने के कारणों की सूची में एक और कारण शामिल है.

यह पटाखे किस वजह से जलाये गये इसके कारणों का पता नहीं चल सका है कि लेकिन अटकलें लगायी जा रही है कि दिपावली की वजह से दुनिया भर में रहने वाले भारतीय समुदाय पटाखे जलाते हैं. किसी भी वेबसाइट ने इस संबंध में विशेष जानकारी नहीं दी है कि पटाखे जलाने वाले परिवार का संबंध क्या भारत से था. कई वेबसाइट पर अनुमान लगाये जा रहे हैं कि यह संभव है क्योंकि हाल में ही दीपावली का बड़ा त्योहार गुजरा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें