1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. virat kohli created history on instagram becomes the first cricket to hit 100 million followers priyanka chopra lionel messi cristiano ronaldo rkt

विराट ने Instagram पर हासिल किया नया मुकाम, बने दुनिया के पहले क्रिकेटर, रोनाल्डो और मेस्सी के लिस्ट में हुए शामिल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विराट ने इंस्टाग्राम पर हासिल किया नया मुकाम
विराट ने इंस्टाग्राम पर हासिल किया नया मुकाम
twitter

क्रिकेट के मैदान पर जलवे बिखरने वाले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी अपना सफलता के झंडे गाड़े हैं. विराट कोहली ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि दर्ज कर ली है. विराट के इंस्टाग्राम (Instagram) पर फॉलोअर्स की संख्या 100 मिलियन (10 करोड़) पहुंच गई है. इस उपलब्धि के साथ ही भारतीय कप्तान अब रोनाल्डो, लियोनल मेसी जैसे दिग्गजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं.

विराट के इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स की संख्या 100 मिलियन  पहुंच गई है.
विराट के इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स की संख्या 100 मिलियन पहुंच गई है.

बता दें कि विराट इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव भी रहते हैं. हाल ही पिता बने विराट कोहली टीम इंडिया और खुद से जुड़ी तस्वीरें, वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर करते रहते हैं. मालूम हो कि इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स की संख्या 100 मिलियन पहुंचने वाला विराट दुनिया के एक मात्र क्रिकेटर हैं. इस खास उपलब्धि को हासिल करने पर ICC ने भी विराट को बधाई दी है. भारत में इंस्टाग्राम फॉलोवर्स की संख्या के मामले में दूसरे नम्बर पर अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा हैं. प्रिंयका के 60.8 मिलियन फॉलोवर्स हैं. बता दें किकोहली हाल ही में महेन्द्र सिंह धोनी को पिछे छोड़ते हुए घरेलू धरती पर सबसे सफल भारतीय कप्तान बने है.

इंस्टाग्राम के अलावा, कोहली के ट्विटर और फेसबुक जैसे अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर भी बड़े पैमाने पर प्रशंसक हैं. अब तक माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्वीटर पर उनके 40.8 मिलियन फॉलोअर हैं, जबकि फेसबुक पर 36 मिलियन से अधिक लाइक्स हैं. बता दें कि पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) 266 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स के साथ इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले व्यक्ति हैं. जबकि अर्जेंटीना के लियोनल मेसी ( Lionel Messi) 266* मिलियन फॉलोअर हैं. उनके बाद प्रसिद्ध गायिका एरियाना ग्रांडे हैं, जिनके 224 मिलियन फॉलोअर हैं, जबकि पूर्व WWE सुपरस्टार और हॉलीवुड अभिनेता ड्वेन जॉनसन 220 मिलियन फॉलोअर के साथ तीसरे स्थान पर हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें