1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. rr vs dc ipl 2022 delhi capitals beats rajasthan royals mitchell marsh and david warner strike avd

RR vs DC, IPL 2022: मार्श और वॉर्नर के दम पर दिल्ली ने राजस्थान को हराया, प्लेऑफ की दावेदारी बरकरार

दिल्ली की धमाकेदार जीत में मिशेल मार्श और डेविड वॉर्नर की बड़ी भूमिका रही. मिशेल मार्श ने 62 गेंदों का सामना किया, जिसमें 5 चौके और 7 छक्कों की मदद से 89 रन की विस्फोटक पारी खेली. जबकि डेविड वॉर्नर ने 41 गेंदों में 5 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 52 रन रन की पारी खेली.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली ने राजस्थान को हराया
दिल्ली ने राजस्थान को हराया
pti photo

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 58वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 8 विकेट से हराया और प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा. दिल्ली ने राजस्थान के लक्ष्य को 18.1 ओवर में केवल दो विकेट खोकर 161 रन बनाकर हासिल कर लिया.

दिल्ली की जीत में चमके मार्श और वॉर्नर

दिल्ली की धमाकेदार जीत में मिशेल मार्श और डेविड वॉर्नर की बड़ी भूमिका रही. मिशेल मार्श ने 62 गेंदों का सामना किया, जिसमें 5 चौके और 7 छक्कों की मदद से 89 रन की विस्फोटक पारी खेली. जबकि डेविड वॉर्नर ने 41 गेंदों में 5 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 52 रन रन की पारी खेली. कप्तान ऋषभ पंत ने 4 गेंदों में 2 छक्कों की मदद से नाबाद 13 रन बनाये. दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही, पहले ओवर की दूसरी गेंद पर श्रीकर भरत शून्य पर ट्रेंट बोल्ट के शिकार हो गये. राजस्थान की ओर से बोल्ट और युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट चटकाये.

अश्विन का अर्धशतक, राजस्थान ने 160 रन का स्कोर बनाया

ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन (50 रन) के अर्धशतक और देवदत्त पडीक्कल के 48 रन की मदद से राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ छह विकेट पर 160 रन का स्कोर खड़ा किया. अश्विन (38 गेंद, चार चौके, दो छक्के) और पडीक्कल (30 गेंद, छह चौके, दो छक्के) के अलावा केवल यशस्वी जायसवाल (19) और रासी वान डर दुसेन (नाबाद 12) ही दोहरे अंक तक पहुंच सके. दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने कसी गेंदबाजी करते हुए लगातार अंतराल पर विकेट चटकाकर राजस्थान रॉयल्स को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया. दिल्ली के लिये एनरिक नोर्किया, मिशेल मार्श और चेतन सकारिया ने दो दो विकेट चटकाये.

राजस्थान को हराकर दिल्ली प्वाइंट टेबल में पांचवें स्थान पर

राजस्थान पर धमाकेदार जीत के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम प्वाइंट टेबल में पांचवें स्थान पर कब्जा कर लिया है. दिल्ली के अब 12 में से 6 जीत और 6 हार के बाद कुल 12 अंक हो गये हैं. जबकि दिल्ली से हार के बाद भी राजस्थान नंबर तीन पर 14 अंकों के साथ बनी हुई है. प्लेऑफ में पहुंचने के लिए राजस्थान को केवल दो अंक चाहिए, तो दिल्ली को 4 अंक.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें