1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. rcb vs pbks ipl 2022 jonny bairstow repeats 14 year old history equals sanath jayasuriya record avd

RCB vs PBKS, IPL 2022: जॉनी बेयरस्टो ने 14 साल पुराना इतिहास दोहराया, जयसूर्या के रिकॉर्ड की बराबरी

जॉनी बेयरस्टो ने आरसीबी के खिलाफ मुकाबले में केवल 29 गेंदों का सामना किया, जिसमें 4 चौके और रिकॉर्ड 7 छक्के जमाये. इसके साथ ही आईपीएल में पावर प्ले में सबसे अधिक छक्का जमाने वाले बेयरस्टो दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बन गये हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जॉनी बेयरस्टो
जॉनी बेयरस्टो
pti photo

पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ तूफानी पारी खेली और आईपीएल के 14 साल पूराने रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. बेयरस्टो ने आरसीबी के खिलाफ मुकाबले में श्रीलंका के विस्फोटक बल्लेबाज सनथ जयसूर्या के 2008 में किये गये कारनामे को दोहरा दिया.

पावर प्ले में बेयरस्टो ने लगाया सबसे अधिक छक्का, जयसूर्या के रिकॉर्ड की बराबरी

जॉनी बेयरस्टो ने आरसीबी के खिलाफ मुकाबले में केवल 29 गेंदों का सामना किया, जिसमें 4 चौके और रिकॉर्ड 7 छक्के जमाये. इसके साथ ही आईपीएल में पावर प्ले में सबसे अधिक छक्का जमाने वाले बेयरस्टो दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बन गये हैं. इससे पहले यह कारनामा 14 साल पहले 2008 में श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज सनथ जयसूर्या ने किया था. जयसूर्या ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले में पावर प्ले में 7 छक्के जमाये थे.

पावर प्ले में सबसे अधिक रन बनाने वाले पांचवें खिलाड़ी बने बेयरस्टो

जॉनी बेयरस्टो पावर प्ले में सबसे अधिक रन बनाने वाले पांचवें बल्लेबाज बन गये हैं. आरसीबी के खिलाफ मुकाबले में बेयरस्टो ने 6 ओवर में 59 रन बना लिया था. पावर प्ले में सबसे अधिक रन सुरेश रैना के नाम दर्ज है. रैना ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 87 रन बनाये थे. जबकि दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के स्टार खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट हैं, उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में 74 रन पावर प्ले में बनाया था. ईशान किशन ने भी सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पावर प्ले में 63 रन बनाये थे. पावर प्ले में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में डेविड वॉर्नर चौथे स्थान पर हैं. वॉर्नर ने पावर प्ले में 62 रन बनाये हैं.

बेयरस्टो की तूफानी पारी के दम पर पंजाब ने आरसीबी को 54 रन से हराया

बेयरस्टो की तूफानी 66 रनों की पारी और लिविंगस्टोन के 70 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर पंजाब किंग्स ने आरसीबी को 54 रन से हराया. लिविंगस्टोन ने 42 गेंदों का सामना किया, जिसमें 5 चौके और 4 छक्को की मदद से 70 रन बनाये. पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 209 रन बनाया, फिर पंजाब किंग्स के 9 विकेट गिराकर 20 ओवर में केवल 155 रन बनाने दिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें