1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. rcb vs kkr ipl 2022 rcb captain faf du plessis calls dinesh karthik cool like ms dhoni aml

RCB vs KKR: आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने दिनेश कार्तिक को बताया एमएस धोनी की तरह 'कूल'

बुधवार को एक लो स्कोरिंग मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कोलकाता नाइट राइडर्स को तीन विकेट से हरा दिया. दिनेश कार्तिक ने शानदार फिनिशर का रोल अदा किया. कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने उन्हें महेंद्र सिंह धोनी की तरह कूल बताया. दिनेश कार्तिक ने सात गेंद पर नाबार 14 रन बनाकर टीम को जीत दिलायी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मैच जीतने के बाद दिनेश कार्तिक
मैच जीतने के बाद दिनेश कार्तिक
PTI

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को कम स्कोर वाले थ्रिलर में तीन विकेट से हरा दिया. आरसीबी के गेंदबाजों ने नाइट राइडर्स को 128 के कुल स्कोर पर सीमित कर दिया, जिसके बाद कप्तान फाफ डु प्लेसिस (5), अनुज रावत (0) और विराट कोहली (12) के सस्ते में आउट होने से टीम को निराशाजनक शुरुआत का सामना करना पड़ा.

आरसीबी के शीर्ष क्रम ने किया निराश  

हालांकि, आरसीबी के मध्य और निचले मध्य क्रम ने आईपीएल 2022 में अपनी पहली जीत के लिए टीम को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी. शेरफेन रदरफोर्ड (28) और शाहबाज अहमद (27) आरसीबी को जीत के करीब ले गये. वह विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (7 गेंदों पर 14*) थे, जिन्होंने हर्षल पटेल (6 गेंदों में 10*) के साथ फिनिशिंग टच प्रदान किया.

आखिरी ओवर में आरसीबी को जीत के लिए चाहिए थे 7 रन

आखिरी ओवर में आरसीबी को जीत के लिए 7 रन चाहिए थे और तीन विकेट शेष थे. दिनेश कार्तिक ने आंद्रे रसेल के खिलाफ पहली गेंद पर छक्का लगाकर स्कोर बराबर किया और इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स की जीत पर मुहर लगाने के लिए चौका जड़ा. खेल के बाद आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने खेल में महत्वपूर्ण कैमियो के लिए दिनेश कार्तिक की सराहना की और महान महेंद्र सिंह धोनी के साथ उनकी तुलना भी की.

दिनेश कार्तिक की धोनी से की तुलना

डु प्लेसिस ने कहा कि दिनेश कार्तिक के अनुभव ने अंत में मदद की. रन वास्तव में बहुत दूर नहीं थे. जब आइस कूल होने की बात आती है तो डीके एमएस धोनी के जितना करीब होते हैं. आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस, एमएस धोनी के साथ 12 आईपीएल सीजन खेल चुके हैं. इस साल की मेगा नीलामी में उन्हें आरसीबी ने खरीदा और अपनी टीम का कपतान बनाया.

लो स्कोरिंग मैच का रोमांच 

आरसीबी के कप्तान ने आगे कहा कि टीम में अभी भी बल्लेबाजी विभाग में सुधार की गुंजाइश है. छोटा स्कोर, हमने सिर्फ सकारात्मक होने की कोशिश की लेकिन उनके तेज गेंदबाजों से बहुत अच्छी गेंदबाजी की. गेंद पहले थोड़ी और स्विंग हुई लेकिन आज सीम और उछाल थी. दो तीन दिन पहले, यह 200 था और आज 130 था. हम और अधिक आश्वस्त होना चाहेंगे. रन कभी कोई समस्या नहीं थी. हमें बस हाथ में विकेट लेने की जरूरत थी. मैं मदद के लिए दूसरे लोगों पर निर्भर हूं. हमारे पास शिविर में महान लोग हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें