1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. lokesh rahul reaction after win ipl 2022 lucknow super giants vs kkr amh

मैच के दौरान ज्यादातर समय रहा लखनऊ सुपर जायंट्स का दबदबा, कप्तान लोकेश राहुल ने कही ये बात

गेंदबाजों की तारीफ करते हुए राहुल ने कहा कि ‘‘कौशल होना अच्छा है, लेकिन दबाव में अच्छी गेंदबाजी करना और डटे रहना तथा कौन खेल रहा है इसकी चिंता किये बिना गेंदबाजी करना ही हमारी गेंदबाजी इकाई को काबिलेतारीफ बनाता है.

By Agency
Updated Date
लखनऊ सुपर जायंट्स
लखनऊ सुपर जायंट्स
pti

लखनऊ सुपर जायंट्स ने विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक (50 रन) के अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) पर 75 रन की बड़ी जीत दर्ज की. कप्तान लोकेश राहुल ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में बड़ी जीत दर्ज करने के बाद कहा कि उनकी टीम ने खेल के हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन किया.

गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

लखनऊ ने विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक (50 रन) के अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को 14.3 ओवर में 101 रन पर समेटकर 75 रन की जीत हासिल की. लगातार चौथी जीत दर्ज करने के बाद राहुल ने मैच के बाद कहा कि हमने मैच के दौरान ज्यादातर समय दबदबा बनाया, हमने ‘रन आउट' (खुद के रन आउट) को छोड़कर बल्ले से अच्छी शुरूआत की. हमने सोचा था 155 रन का स्कोर अच्छा होगा. डिकॉक, दीपक और (मार्कस) स्टोइनिस हमें 170 रन के पार ले गये.

लखनऊ के गेंदबाजों ने कर दिया कमाल

स्टोइनिस ने अंत में 14 गेंद में तीन छक्के और एक चौके 28 रन का योगदान दिया. फिर लखनऊ के गेंदबाजों ने कमाल कर दिया जिसमें आवेश खान और जेसन होल्डर ने तीन तीन विकेट चटकाये. गेंदबाजों की तारीफ करते हुए राहुल ने कहा कि ‘‘कौशल होना अच्छा है, लेकिन दबाव में अच्छी गेंदबाजी करना और डटे रहना तथा कौन खेल रहा है इसकी चिंता किये बिना गेंदबाजी करना ही हमारी गेंदबाजी इकाई को काबिलेतारीफ बनाता है.

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने क्‍या कहा

वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने क्षेत्ररक्षण में शानदार प्रदर्शन किया लेकिन उनका बल्ला फिर खामोश रहा. अय्यर ने स्वीकार किया कि विपक्षी टीम ने उन्हें गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में पछाड़ा. अय्यर ने कहा कि उन्होंने पावरप्ले में शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने बल्लेबाजी में भी अच्छी शुरूआत की. हम पारी के बीच में दबदबा बना रहे थे लेकिन अंतिम ओवरों में उन्होंने हमें पछाड़ दिया. इस विकेट पर 155-160रन का स्कोर अच्छा होता. लेकिन वे इससे आगे निकल गये.

मैन ऑफ द मैच रहे आवेश खान

मैन ऑफ द मैच आवेश खान रहे जिन्होंने तीन ओवर में एक मेडन से 19 रन देकर तीन विकेट झटके. उन्होंने कहा कि आंद्रे रसेल का विकेट लेना तीनों विकेट में सबसे महत्वपूर्ण था क्‍योंकि रसेल लय में थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें