1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. jharkhand ishaan kishan seen as an alternative to mahendra singh dhoni showed great batting shown in debut match smj

महेंद्र सिंह धोनी के विकल्प के रूप में दिख रहे हैं झारखंड के ईशान किशन, डेब्यू मैच में दिखायी शानदार बैटिंग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : झारखंड के क्रिकेटर ईशान किशन ने इंटरनेशनल T20 डेब्यू मैच में शानदार की बैटिंग.
Jharkhand news : झारखंड के क्रिकेटर ईशान किशन ने इंटरनेशनल T20 डेब्यू मैच में शानदार की बैटिंग.
PTI.

Jharkhand News, Ranchi News, रांची न्यूज : भारत- इंग्लैंड T20 मैच में झारखंड के क्रिकेटर ईशान किशन ने शानदार डेब्यू प्रदर्शन किया. डेब्यू मैच में ईशान किशन ने 56 रन की शानदार पारी खेली. वर्ष 2014 में झारखंड की ओर से क्रिकेटर ईशान किशन ने अपना फस्ट क्लास डेब्यू किया था. बिहार क्रिकेट को छोड़ ईशान ने वर्ष 2011 में झारखंड का रूख किया था.

महेंद्र सिंह धोनी के बाद अब झारखंड से विकेट कीपर- बल्लेबाज के तौर पर ईशान किशन चमक रहे हैं. रविवार (14 मार्च, 2021) को ईशान किशन ने अपनी उपयोगिता इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए दिखा दिया. 22 वर्षीय इस विकेट कीपर- बल्लेबाज ने विजय हजारे ट्रॉफी के एलीट ग्रुप बी मैच में 94 गेंदों में 173 रन बनाकर सबकी नजर पर चढ़ गये थे. बता दें कि भारतीय टीम के पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद झारखंड के इस बल्लेबाज को महेंद्र सिंह धोनी का विकल्प बता चुके हैं.

झारखंड की ओर से रणजी खेलने वाले ईशान किशन के मेंटर महेंद्र सिंह धोनी हैं. एमएस धोनी की तरह ही ईशान आक्रमक बल्लेबाज हैं. विजय हजारे ट्रॉफी में ईशान किशन की शानदार बल्लेबाजी के बाद इंग्लैंड के खिलाफ T20 सीरीज में भारत की तरफ से डेब्यू करने का मौका मिला.

बिहार के पटना के रहने वाले ईशान किशन झारखंड से खेलते हैं. बिहार की क्रिकेट बोर्ड की मान्यता खत्म होने की स्थिति में ईशान किशन ने वर्ष 2011 में झारखंड का रूख किया था. इसके बाद से अपनी प्रतिभा के दम पर झारखंड क्रिकेट टीम का नेतृत्व कर रहे हैं.

शुरू से ही क्रिकेट के प्रति दीवानगी का ही असर रहा कि नौंवी क्लास में उसे स्कूल से बाहर होना पड़ा. ईशान के पिता प्रणव पांडेय ने ईशान को दानापुर के एक स्कूल में दाखिला दिलवाया. इस स्कूल से ईशान ने 10वीं परीक्षा पास किया. ईशान किशन को उसके खेल में संतोष कुमार और उत्तम मजूमदार जैसे कोच ने बेहतर तरीके से तराशा. वहीं, उसके बड़े भाई राज किशन भी उसे एक सफल क्रिकेटर बनाने में अहम भूमिका निभायी.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें