1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl media rights sky sports and supersport showed interest bcci expected to earn more than 50000 crores avd

IPL Media Rights से बीसीसीआई को 50000 करोड़ से अधिक की कमाई की उम्मीद

आधार कीमत 32890 करोड़ रुपये है और चतुराई से पैकेज बेचे जाने पर सात अरब डॉलर से अधिक का मूल्य आंका जा सकता है. बोली के दस्तावेज खरीदने की आखिरी तारीख दस मई है और ई नीलामी आईपीएल के बाद होगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL Media Rights
IPL Media Rights
twitter

अगले पांच साल के चक्र के लिये आईपीएल मीडिया (IPL Media Rights) अधिकारों से बीसीसीआई (BCCI) को 50000 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई हो सकती है क्योंकि ब्रिटेन के स्काई स्पोर्ट्स (sky sports) और दक्षिण अफ्रीका के सुपरस्पोर्ट (Supersport) जैसे अंतरराष्ट्रीय प्रसारकों ने बोली के दस्तावेज खरीदे हैं.

मीडिया राइट्स के लिए इन्होंने दिखायी दिलचस्पी

वायकॉम 18, जी इंटरटेनमेंट , सोनी, ड्रीम्स इलेवन और स्टार (मौजूदा अधिकारधारी) ने भी आईटीटी (इन्विटेशन टू टेंडर) लिये हैं. आईटीटी दस्तावेज लेने के यह मायने नहीं है कि ये चैनल बोली लगायेंगें ही लेकिन बीसीसीआई ने इस बार मीडिया अधिकारों को चार अलग अलग पैकेज में बांट दिया है और पिछली बार की तरह मिश्रित बोली नहीं लगाई जा सकेगी. ऐसे में स्काइ स्पोटर्स और सुपरस्पोर्ट ‘शेष विश्व ' टीवी अधिकारों के लिये बोली लगा सकते हैं.

आधार कीमत 32890 करोड़ रुपये

इस बार भारतीय उपमहाद्वीप के लिये टीवी अधिकार, डिजिटल अधिकार, 18 मैचों (शुरुआती, सप्ताह के अंत में डबल हेडर, चार प्लेआफ) और शेष विश्व के लिये चार वर्ग बनाये गए हैं. आधार कीमत 32890 करोड़ रुपये है और चतुराई से पैकेज बेचे जाने पर सात अरब डॉलर से अधिक का मूल्य आंका जा सकता है.

बोली दस्तावेज खरीदने की आखिरी तारीख दस मई

आईपीएल मीडिया (IPL Media Rights) अधिकारों के लिए बोली के दस्तावेज खरीदने की आखिरी तारीख 10 मई है. जबकि बताया गाय है कि इसके लिए ई नीलामी आईपीएल 2022 के बाद होगी. आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला 29 मई को अहमदाबाद में खेला जाएगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें