1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl governing committee meeting today venue and schedule may be announced mumbai is first choice of franchises aml

आइपीएल गवर्निंग कमेटी की बैठक आज, वेन्यू और शेड्यूल का हो सकता है एलान, फ्रेंचाइजियों की पहली पसंद मुंबई

आईपीएल 2022 को लेकर आत शेड्यूल और वेन्यू का एलान हो सकता है. आईपीएल गवर्निंग कमेटी की बैठक में इस पर फैसला लिया जायेगा. अधिकतर फ्रेंचाइजी की पहली पसंद मुंबई है. मुंबई के तीन स्टेडियम में सबसे ज्यादा लीग के मुकाबले हो सकते हैं. 26 मार्च को आईपीएल की शुरुआत हो सकती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL 2022
IPL 2022
Prabhat Khabar Graphics

इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) की गवर्निंग कमेटी की बैठक गुरुवार को होने वाली है. आईपीएल 2022 मेगा नीलामी के पूरा होने के बाद से, क्रिकेट प्रशंसक आगामी टी-20 लीग के आयोजन स्थल और शेड्यूल का इंतजार कर रहे हैं. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, यह निर्णय लिया गया है कि टूर्नामेंट चार स्थानों पर खेला जायेगा. ये स्थान वानखेड़े स्टेडियम, ब्रेबोर्न स्टेडियम, मुंबई में डी वाई पाटिल स्टेडियम और पुणे में एमसीए इंटरनेशनल स्टेडियम हैं.

मुंबई में हो सकते हैं सबसे ज्यादा मुकाबले

रिपोर्ट में कहा गया कि मुंबई में वानखेड़े स्टेडियम, ब्रेबोर्न स्टेडियम और डीवाई पाटिल स्टेडियम में 55 मैच और पुणे में एमसीए इंटरनेशनल स्टेडियम में 15 और मैच खेले जायेंगे. रिपोर्ट में कहा गया है कि इसके अलावा, सभी टीमें वानखेड़े, डीवाई पाटिल स्टेडियम में चार-चार और ब्रेबोर्न और पुणे में तीन-तीन मैच खेलने के लिए तैयार हैं. साथ ही आईपीएल का फाइनल 29 मई को होगा, लेकिन प्लेऑफ के लिए जगह अभी तय नहीं की गयी है.

29 मई को हो सकता है फाइनल मुकाबला

क्रिकबज ने बताया कि टूर्नामेंट 29 मई रविवार को खत्म होने वाला है. प्लेऑफ के लिए जगह अभी तय नहीं की गयी है. आईपीएल 2022 के शुरू होने की तारीख की बात करें तो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और ब्रॉडकास्टर्स डिज्नी स्टार आईपीएल के 15वें संस्करण की सटीक शुरुआत की तारीख को अंतिम रूप देने के लिए चर्चा कर रहे हैं.

26 को शुरू हो सकता है आईपीएल

बीसीसीआई ने पहले 27 मार्च को शुरुआत की तारीख तय की थी, लेकिन स्टार के आईपीएल 2022 को 26 मार्च से शुरू करने के प्रस्ताव पर विचार कर रहा है. क्रिकबज वेबसाइट की एक रिपोर्ट के अनुसार, वह ब्रॉडकास्टर स्टार चाहता है कि आईपीएल 2022, 26 मार्च, शनिवार को शुरू हो, क्योंकि वे 27 तारीख रविवार को एक डबल-हेडर आयोजित करना चाहते हैं. आईपीएल के पहले दिन में पहले कभी डबल हेडर नहीं हुआ है.

रविवार को होगा डबल हेडर मुकाबला

एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने क्रिकबज से कहा कि हम समझते हैं कि शनिवार की शुरुआत ब्रॉडकास्टर को पहले सप्ताहांत तक तीन मैच कराने की अनुमति दे सकता है. इसके साथ ही लीग की धमाकेदार शुरुआत करने में भी मदद मिलेगी. रविवार को अगर उद्घाटन होता है तो ऐसा नहीं हो पायेगा. बीसीसीआई और प्रसारक इस पर चर्चा कर रहे हैं और आखिरकार यह 26 मार्च को हो सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें