1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2022 shubman gill caught the best catch of ipl sent evin lewis to the pavilion video viral aml

IPL 2022: शुभमन गिल ने पकड़ा आईपीएल का सबसे बेहतरीन कैच, इविन लुईस को भेजा पवेलियन, वीडियो वायरल

गुजरात टाइटंस की ओर से खेलते हुए शुभमन गिल ने सोमवार को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ एक शानदार कैच पकड़ा. उन्होंने इविन लुईस को आउट कर दिया. शुभमन गिल के इस कैच की खूब चर्चा हो रही है. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इविन लुईस का कैच पकड़ते शुभमन गिल.
इविन लुईस का कैच पकड़ते शुभमन गिल.
PTI

शुभमन गिल ने वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल 2022 में अपने पहले गेम में लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ एक बेहतरीन कैच पकड़ा. लखनऊ की पारी पहले से ही खस्ताहाल थी क्योंकि पहली गेंद पर मोहम्मद शमी ने केएल राहुल को आउट कर दिया था. इसके बाद फिर शमी ने वापसी की और क्विंटन डी कॉक और मनीष पांडे को आउट किया. बीच में, वरुण आरोन ने डेंजरमैन ईविन लुईस को टारगेट किया और शुभमन गिल ने उनका कैच लपका.

ईविन लुईस को किया आउट

यह ओवर की चौथी गेंद थी. ईविन लुईस ने तेज गेंदबाज को जोर से हिट करने का प्रयास किया और गेंद हवा में पहुंच गयी. शुभमन गिल उल्टा दौड़ रहे थे. और उन्होंने इसी तरह दौड़ते हुए वह कैच लपक लिया. टीवी पर देखने में यह बहुत आसान लग रहा था, लेकिन पीछे ही ओर दौड़ते हुए कोई कैच पकड़ना काफी मुश्किल होता है. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

नयी फ्रेंचाइजी में आकर बनायी यह योजना

इससे पहले पीटीआई से बात करते हुए शुभमन गिल ने खुलासा किया कि एक नयी फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हुए उनके दिमाग में क्या चल रहा है. इससे पहले वह कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते थे. गिल ने कहा कि यह स्पष्ट रूप से विशेष है यदि आप किसी भी टीम द्वारा बनाए रखा जाता है, लेकिन मैंने समायोजन के बारे में ज्यादा नहीं सोचा है, अब मैं गुजरात टाइटंस के साथ हूं. यह मेरे लिए एक बड़ी चुनौती होगी क्योंकि यह एक नयी फ्रेंचाइजी है और मुख्य कोच आशीष नेहरा और गैरी कर्स्टन (मेंटर) महान लोग हैं.

बल्लेबाजी को लेकर गिल ने कही यह बात

गिल ने आगे कहा कि मैंने अभी उनके साथ एक संक्षिप्त बातचीत की है और वे महान लोग प्रतीत होते हैं. मुझे विश्वास है कि हम टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. मैंने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत केकेआर की नंबर 6 और 7 पर बल्लेबाजी के साथ की थी. पहले पूरे साल (2018), मैंने नंबर 6 पर बल्लेबाजी की और एक बार हो सकता है, अगर मुझे याद है तो क्या मैंने 14 मैचों में पारी की शुरुआत की थी.

शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करना चाहते हैं गिल

गिल ने कहा कि मुझे लगता है कि मैंने उस सीजन में एक बार नंबर 4 पर बल्लेबाजी की थी. दूसरे वर्ष में, मैंने नंबर 7 पर बल्लेबाजी की और यह वास्तव में तीसरा वर्ष था, जब मुझे बल्लेबाजी करने का मौका मिला. अगर आप मुझसे पूछें कि मुझे क्या पसंद है, तो मैं शीर्ष क्रम पर बल्लेबाजी करना पसंद करूंगा लेकिन अगर टीम चाहती है कि मैं अलग भूमिका करूं, तो मैं उसके लिए खेलना चाहूंगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें