1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2022 sanju samson broke his bat after being dismissed life changed after sitting on the beach for 4 hours avd

IPL 2022: संजू सैमसन ने आउट होने के बाद तोड़ दिया था बल्ला, 4 घंटे समुद्र किनारे बैठने के बाद बदली जिंदगी

21 साल की उम्र में टीम इंडिया में डेब्यू करने वाले संजू सैमसन ने बताया कि उनकी जिंदगी में काफी काफी उतार-चढ़ाव आया. 2015 में जिम्बाब्वे दौरे के लिए उन्हें टीम इंडिया में जगह दी गयी थी, लेकिन उस मौके को सैमसन भुना नहीं पाये और उन्हें 5 साल के लिए टीम इंडिया से दूर होना पड़ा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
संजू सैमसन
संजू सैमसन
pti photo

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन बेतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने 10 मैचों की 10 पारियों में दो अर्धशतक की मदद से अबतक 298 रन बनाये हैं. मैदान में हमेशा कूल रहने वाले सैमसन मौजूदा सीजन में अपनी कप्तानी से भी काफी प्रभावित किया है. टीम इंडिया से बाहर चल रहे संजू सैमसन (Sanju Samson) की जिंदगी में काफी बदलाव हुआ है. किसी समय उन्होंने क्रिकेट छोड़ने का मन बना लिया था, लेकिन आज आईपीएल में अपनी कप्तानी और बल्लेबाजी से सबका दिल जीत रहे हैं.

आउट होने के बाद संजू सैमसन ने तोड़ दिया था बल्ला

ब्रेकफास्ट विद चैंपियन में संजू सैमसन ने अपने क्रिकेट करियर के बारे में बताया कि एक समय उन्होंने क्रिकेट से दूरी बना लेने का मन बना लिया था. 21 साल की उम्र में टीम इंडिया में डेब्यू करने वाले संजू सैमसन ने बताया कि उनकी जिंदगी में काफी काफी उतार-चढ़ाव आया. 2015 में जिम्बाब्वे दौरे के लिए उन्हें टीम इंडिया में जगह दी गयी थी, लेकिन उस मौके को सैमसन भुना नहीं पाये और उन्हें 5 साल के लिए टीम इंडिया से दूर होना पड़ा. उन्होंने बताया, एक मैच में सस्ते में आउट होने के बाद उन्होंने गुस्से में अपना बल्ला पटकर कर तोड़ दिया था.

बीच मैच में स्टेडियम छोड़ पहुंच गये समुंद्र किनारे

संजू सैमसन ने बताया, उस मैच में सस्ते में आउट होने के बाद ड्रेसिंग रूम में पहुंचकर बल्ला तोड़ दिया और मैच को बीच में छोड़कर मरिन ड्राइव पहुंच गये. सैमसन ने बताया, करीब 4 घंटे समुद्र किनारे बैठा रहा और सोचता रहा कि आखिर मेरे साथ क्या हो रहा है. मैच खत्म होने के बाद वापस होटल का कमरा पहुंचा, जहां टूटा हुआ बल्ला पड़ा हुआ था. सैमसन ने बताया, उन्हें उसके बाद पछतावा हुआ कि उन्हें बल्ले को गद्दे पर मारना चाहिए था, क्योंकि वह बल्ला उनका खास था.

संजू सैमसन 5 साल रहे टीम इंडिया से दूर

संजू सैमसन ने बताया, डेब्यू करने के बाद उन्हें 5 साल तक टीम इंडिया से बाहर रहना पड़ा था. उन्होंने बताया कि 25 साल की उम्र में वापस उन्हें टीम इंडिया में जगह मिली थी. टीम से बाहर रहते हुए उन्होंने सोच लिया था कि क्रिकेट छोड़ देंगे और वापस घर लौट जाएंगे. उन्हें उस दौरान घरेलू टीम केरल की टीम से भी बाहर कर दिया गया था.

संजू सैमसन का करियर

संजू सैमसन ने 23 जुलाई 2021 में वनडे टीम में किया था डेब्यू. श्रीलंका के खिलाफ उस मैच में उन्होंने 46 रन बनाया था. टी20 टीम में सैमसन ने 19 जुलाई 2015 में ही डेब्यू किया था और आखिरी बार श्रीलंका के खिलाफ 27 फरवरी को टी20 मैच खेला था. संजू सैमसन ने अबतक 13 आईपीएल मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 174 रन बनाये हैं. संजू सैमसन अबतक 131 आईपीएल मुकाबले खेले हैं, जिसमें 3 शतक की मदद से 3366 रन बनाये हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें