1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2022 rajasthan royals beat sunrisers hyderabad by 61 runs shines sanju samson prasidh krishna yuzvendra chahal avd

SRH vs RR, IPL 2022: संजू सैमसन के तूफान में उड़े सनराइजर्स, राजस्थान की 61 रनों की धमाकेदार जीत

राजस्थान की ओर से युजवेंद्र चहल ने सबसे अधिक 3 विकेट चटकाये. उन्होंने 4 ओवर में 22 रन दिया. जबकि बोल्ट और प्रसिद्ध कृष्णा ने दो-दो विकेट लिये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
संजू सैमसन के तूफान में उड़े सनराइजर्स
संजू सैमसन के तूफान में उड़े सनराइजर्स
pti photo

आईपीएल 2022 (ipl 2022) के पांचवें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 61 रनों की धमाकेदार जीत दर्ज की. राजस्थान ने पहले 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 210 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. जिसके जवाब में हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर केवल 149 रन ही बना पायी.

एडेन मार्कराम की नाबाद अर्धशतकीय पारी बेकार गयी

एडेन मार्कराम ने हैदराबाद की ओर से नाबाद 57 रनों की पारी खेली. लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाये. मार्कराम ने 41 गेंदों का सामना किया, जिसमें 5 चौके और दो छक्के जमाये. जबकि वाशिंगटन सुंदर ने 14 गेंदों में 5 चौके और दो छक्कों की मदद से 40 रनों की तूफानी पारी खेली.

राजस्थान की ओर से युजवेंद्र चहल ने चटकाये तीन विकेट

राजस्थान की ओर से युजवेंद्र चहल ने सबसे अधिक 3 विकेट चटकाये. उन्होंने 4 ओवर में 22 रन दिया. जबकि बोल्ट और प्रसिद्ध कृष्णा ने दो-दो विकेट लिये.

संजू सैमसन की विस्फोटक पारी, ऐसी रही राजस्थान की पारी

कप्तान संजू सैमसन ने मोर्चे से अगुवाई करते हुए 27 गेंद में 55 रन बनाये जिसकी मदद से सनराइजर्स हैदराबाद ने छह विकेट पर 210 रन बनाये. सैमसन और देवदत्त पडिक्कल ने तीसरे विकेट के लिये 41 गेंद में 73 रन बनाये जिसमें पडिक्कल ने 29 गेंद में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 41 रन जोड़े. सैमसन ने अपनी पारी में पांच छक्के और तीन चौके लगाये. वहीं आखिरी ओवरों में शिमरोन हेटमायेर ने सिर्फ 13 गेंद में तीन छक्कों की मदद से 32 रन बनाकर रॉयल्स को 200 रन के पार पहुंचाया.

बटलर और जायसवाल ने दिलायी अच्छी शुरुआत

रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर को उस समय जीवनदान मिला जब उन्होंने खाता भी नहीं खोला था चूंकि गेंद नोबॉल थी. बटलर (35) और यशस्वी जायसवाल (20) ने 58 रन की साझेदारी करके टीम को अच्छी शुरुआत दी. बटलर ने उमरान मलिक को चौथे ओवर में दो चौके और दो छक्के लगाये और इस ओवर में 21 रन बने. दोनों सलामी बल्लेबाजों ने इसके बाद वाशिंगटन सुंदर को एक एक छक्का लगाया. रॉयल्स के पांच ओवर में बिना किसी नुकसान के 52 रन बन गए. जायसवाल सातवें ओवर में रोमारियो शेफर्ड की गेंद पर एडेन मार्कराम को कैच देकर लौटे. वहीं बटलर नौवें ओवर में अपना विकेट गंवा बैठे.

सैमसन ने क्रीज पर आते ही आतिशबाजी शुरू की

सैमसन ने आते ही अपने तेवर जाहिर कर दिये और शुरुआत चौके छक्के से की. उन्होंने सनराइजर्स के किसी गेंदबाज को नहीं बख्शा. वहीं पडिक्कल ने भी 12वें ओवर में टी नटराजन को छक्का जड़कर अपने हाथ खोले. सैमसन ने सुंदर को 16वें ओवर में लगातार दो छक्के लगाये. सनराइजर्स ने पडिक्कल और सैमसन के विकेट एक के बाद एक ले लिये लेकिन हेटमायेर ने तेजी से रन बनाने का सिलसिला जारी रखा. आखिरी दस ओवर में रॉयल्स ने 123 रन बनाये.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें