1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2022 rahul tewatia is a revolution virender sehwag praised said big thing about ayush badoni too aml

IPL 2022: राहुल तेवतिया एक क्रांति है, वीरेंद्र सहवाग ने की तारीफ, आयुष बदोनी को लेकर कह दी बड़ी बात

विरेद्र सहवाग ने गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी राहुल तेवतिया की जमकर तारीफ की है. उन्होंने तेवतिया को क्रांति बताया है. साथ ही उन्होंने आयुष बदोनी की भी प्रशंसा की. बदोनी ने अपने डेब्यू मैच में शानदार अर्धशतक जड़ा, हालांकि वे अपनी टीम लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत नहीं दिला पाए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बल्लेबाजी करते गुजरात के बल्लेबाज राहुल तेवतिया.
बल्लेबाजी करते गुजरात के बल्लेबाज राहुल तेवतिया.
PTI

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने हाल ही में शुरू हुई इंडियन प्रीमियर लीग में लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के खिलाफ 28 वर्षीय राहुल तेवतिया के प्रदर्शन की जमकर तारीफ की. गुजरात टाइटंस (जीटी) के लिए खेलने से पहले तेवतिया राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते थे. सहवाग ने अपने ट्वीट में लिखा कि तेवतिया एक क्रांति है, सामने वाली टीम में आशांति है. लॉर्ड तेवतिया की जय हो.

सहवाग ने बदोनी की भी तारीफ की

राहुल तेवतिया ने गुजरात टाइटंस की 5 विकेट से जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी. तेवतिया ने 24 गेंद में नाबाद 40 रन बनाए. वीरेंद्र सहवाग ने नये क्रिकेटरों आयुष बदोनी और अभिवन मनोहर की भी प्रशंसा की. दिल्ली के बल्लेबाज बदोनी ने अपने डेब्यू मैच में शानदार अर्धशतक जड़ा, हालांकि लखनऊ सुपर जायंट्स यह मैच हार गया. लखनऊ सुपर जायंट्स ने 158 रन बनाए.

गुजरात ने डेब्यू मैच जीता

गुजरात टाइटंस को अंतिम ओवर में 11 रन चाहिए थे, अभिनव मनोहर ने अवेश खान की गेंद पर एक के बाद एक चौके लगाए, जिससे उनकी टीम के लिए काम आसान हो गया. अत्यधिक दबाव में उन्होंने जो आत्मविश्वास दिखाया, उससे ऐसा नहीं लग रहा था कि वह आईपीएल जैसे बड़े मंच पर अपना पहला मैच खेल रहे हैं. टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने भी अपने डेब्यू मैच में जीत पर टीम की तारीफ की.

गुजरात ने पांच विकेट से जीता मैच

गुजरात टाइटंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स पर पांच विकेट की जीत के साथ याद करने के लिए अपनी पहली उपस्थिति दर्ज की. गुजरात टाइटंस ने राहुल तेवतिया और अभिनव मनोहर की अगुवाई में रोमांचक अंतिम ओवर में जीत दर्ज की. मोहम्मद शमी के शानदार नयी गेंद के स्पैल ने गुजरात के लिए पहली पारी में बेहतरीन शुरुआत दी.

लखनऊ ने दिया था 159 रन का लक्ष्य

पहले बल्लेबाजी करने उतरी खलनऊ की टीम को कप्तान केएल राहुल के रूप में शून्य पर पहला झटका लगा. इसके बाद एक समय टीम 29/4 पर पहुंच गयी. दीपक हुड्डा और बदोनी के अर्धशतक से टीम का स्कोर 158 पर पहुंचा. गुजरात की शुरुआत भी खराब रही. लेकिन तेवतिया और मनोहर ने शानदार नाबाद साझेदारी कर टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें