1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2022 points table new teams lucknow and gujarat in playoffs mumbai and chennai out see condition of other teams avd

IPL 2022 Points Table: नयी टीमें लखनऊ और गुजरात प्लेऑफ में, मुंबई और चेन्नई बाहर, देखें अन्य टीमों का हाल

गुजरात टाइटंस की टीम सबसे पहले प्लेऑफ में पहुंची, फिर उसके बाद लखनऊ सुपर जायंट्स ने भी प्लेऑफ में जगह बना ली. गुजरात की टीम अबतक 12 मैच खेलकर 9 में जीत और 3 मैच हारी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
खनऊ और गुजरात प्लेऑफ में
खनऊ और गुजरात प्लेऑफ में
pti photo

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अबतक 60 मुकाबले पूरे हो चुके हैं. अबतक खेले गये मुकाबले में आईपीएल में डेब्यू करने वाली दो नयी टीम लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है. जबकि पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस और 4 बार खिताब जीतने वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स दूसरे दौर से बाहर हो चुकी हैं.

प्लेऑफ में सबसे पहले गुजरात की टीम पहुंची, फिर लखनऊ ने भी बनायी जगह

गुजरात टाइटंस की टीम सबसे पहले प्लेऑफ में पहुंची, फिर उसके बाद लखनऊ सुपर जायंट्स ने भी प्लेऑफ में जगह बना ली. गुजरात की टीम अबतक 12 मैच खेलकर 9 में जीत और 3 मैच हारी है. 9 मैच जीतने के बाद गुजरात के कुल 18 अंक हो गये हैं. जबकि उसे और दो मैच खेलने हैं. इस समय हार्दिक पांड्या की टीम प्वाइंट टेबल में टॉप पर चल रही है, दूसरी ओर 12 मैचों में 8 मैचकर लखनऊ की टीम 16 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर बनी हुई और प्लेऑफ में भी जगह बना ली है.

राजस्थान को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दो अंकों की दरकरार, आरसीबी के लिए मंडराया खतरा

राजस्थान रॉयल्स की टीम प्लेऑफ में पहुंचने के बेहद करीब है. 12 मैचों में 7 जीत और 5 हार के बाद राजस्थान के 14 अंक हैं, उसे प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए दो मैचों में कम से कम दो अंकों की जरूरत है. जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबला करो या मरो वाला होगा. अगर आरसीबी गुजरात टाइटंस को हराने में कामयाब होती है, 16 अंक लेकर प्लेऑफ में पहुंच जाएगी. लेकिन गुजरात की जीत होती है, तो कोहली की टीम प्लेऑफ से बाहर हो जाएगी. आरसीबी के अभी 13 मैचों में 7 जीत के बाद 14 अंक हैं.

दिल्ली, हैदराबाद और पंजाब की भी उम्मीदें बरकरार

प्लेऑफ की दौड़ में दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स की टीमें बनी हुई हैं. दोनों के 12-12 अंक हैं और दोनों टीमों को और दो-दो मैच खेलने हैं, जबकि प्लेऑफ में पहुंचने के लिए कम से कम 16 अंकों की जरूरत है. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम भी प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है. हैदराबाद के अभी 10 अंक हैं. उसे और तीन मैच खेलने हैं, अगर तीनों मैच हैदराबाद की टीम जीत जाती है, तो उसके 16 अंक हो जाएंगे और उस स्थिति में टीम प्लेऑफ में पहुंच जाएगी.

चैंपियन टीमें प्लेऑफ की दौड़ से बाहर

आईपीएल 2022 चैंपियन टीमों के लिए अच्छा नहीं रहा है. पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस प्लेऑफ से बाहर होने वाली पहली टीम बनी. मुंबई को लगातार 8 मैचों में हार का सामना करना पड़ा. जबकि एमएस धोनी की अगुआई वाली टीम मुंबई इंडियंस से पिछला मुकाबला हारकर प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गयी. दो बार ट्रॉफी जीत चुकी टीम केकेआर की टीम भी प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है. केकेआर के 10 अंक हैं, अगर दो मैच टीम जीत भी जाती है, तो उसे प्लेऑफ में पहुंचने के लिए प्रयाप्त अंक नहीं होंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें