1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2022 gujarat titans in playoff tough competition between these teams for the remaining three places avd

IPL 2022: गुजरात टाइटंस प्लेऑफ में, बाकी के तीन स्थानों के लिए इन टीमों के बीच कड़ी टक्कर

12 में से 9 मैच जीतकर कुल 18 अंक लेकर गुजरात टाइटंस प्लेऑफ में जगह बनाने वाली पहली टीम बन गयी है. लखनऊ के खिलाफ मुकाबले में हार्दिक पांड्या की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 144 रन का स्कोर खड़ा किया. जिसके जवाब में लखनऊ की टीम 13.5 ओवर में केवल 82 रन ही पायी पायी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गुजरात टाइटंस प्लेऑफ में
गुजरात टाइटंस प्लेऑफ में
twitter

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 57वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जाइंट्स को एकतरफा मुकाबले में मंगलवार को 62 रन से हराकर गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) प्ले ऑफ में जगह बनाने वाली पहली टीम बन गयी है. आईपीएल की दो नयी टीम लखनऊ और गुजरात के बीच रोमांचक मुकाबले की संभावना थी, लेकिन हार्दिक पांड्या की टीम ने केएल राहुल की टीम को हर मोर्चे पर मात देकर मुकाबला अपने नाम कर लिया.

12 में से 9 मैच जीतकर गुजरात टाइटंस की टीम ने प्लेऑफ में बनायी जगह

12 में से 9 मैच जीतकर कुल 18 अंक लेकर गुजरात टाइटंस प्लेऑफ में जगह बनाने वाली पहली टीम बन गयी है. लखनऊ के खिलाफ मुकाबले में हार्दिक पांड्या की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 144 रन का स्कोर खड़ा किया. जिसके जवाब में लखनऊ की टीम 13.5 ओवर में केवल 82 रन ही पायी पायी. गुजरात की टीम अबतक केवल तीन मुकाबला हारी है.

बाकी के तीन स्थानों के लिए 8 टीमों के बीच भिड़ंत

प्लेऑफ में एक टीम के पहुंचने के बाद अब तीन स्थानों के लिए टीमों के बीच भिड़ंत जारी है. प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना सबसे अधिक लखनऊ सुपर जायंट्स की है. लखनऊ को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अब केवल एक मैच ही जीतना जरूरी है. अभी उसके 12 मैचों में 8 जीत और 4 हार के बाद 16 प्वाइंट हैं और उसे प्लेऑफ में पहुंचने के लिए केवल दो अंकों की आवश्यकता है. अभी उसे और दो मैच खेलने हैं.

राजस्थान और आरसीबी के भी प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना

राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के भी प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना है. दोनों टीमों के एक बराबर 14-14 अंक हैं. दोनों टीमों को प्लेआफ में पहुंचने के लिए और 4 अंकों की जरूरत है. राजस्थान को और तीन मैच खेलने हैं, जबकि आरसीबी को दो और मैच खेलने हैं.

दिल्ली, हैदराबाद, पंजाब और केकेआर के बराबर अंक

दिल्ली कैपिटल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के एक बराबर 10-10 अंक हैं. दिल्ली, हैदराबाद और पंजाब को तीन-तीन मैच खेलने हैं, अगर सभी मैचों में इन टीमों की जीत होती है, तो इनकी संभावना प्लेऑफ में बन सकती है, जबकि एक भी मैच हारने पर प्लेऑफ में पहुंचना काफी मुश्किल हो सकता है. केकेआर को और दो मैच खेलने हैं और उसे बाकी के दोनों मैच जीतने होंगे. दो मैच जीतने के बाद भी उसे अन्य टीमों के प्रदर्शन पर निर्भर रहना होगा.

चेन्नई सुपर किंग्स की भी प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना जीवंत

धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के भी प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना जीवंत है. चेन्नई के अभी 8 अंक हैं और उसे अब तीन और मैच खलने हैं. अगर धोनी की अगुआई में चेन्नई की टीम अपने सारे मुकाबले जीत लेती है, तो उसके 16 अंक हो जाएंगे, वैसी स्थिति में अन्य टीमों के प्रदर्शन के अनुसार सीएसके प्लेऑफ में जगह बना सकती है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें