1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2022 former india head coach ravi shastri said a big deal on hardik pandya fitness aml

IPL 2022 : हार्दिक पांड्या के फिटनेस पर टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री का आया बड़ा बयान

आईपीएल की नयी फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस के लिए हार्दिक पांड्या ने कल ऑलराउंड प्रदर्शन किया. हालांकि गेंदबाजी में वे कोई कमाल नहीं दिखा पाए. उन्होंने बल्ले से 33 रनों की पारी खेली. इसके बाद उनके फिटनेस पर चर्चा होने लगी है. टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी इसपर बयान दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हार्दिक पांड्या और केएल राहुल.
हार्दिक पांड्या और केएल राहुल.
PTI

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में अपनी कप्तानी की शुरुआत जीत के साथ की. नयी फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स को पांच विकेट से हराया. हार्दिक पांड्या ने बल्ले से 33 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के क्रम में कई बेहतरीन शॉट दिखाए. लेकिन सभी की निगाहें उनकी गेंदबाजी पर थी. अपनी फिटनेस के कारण वे कई महीनों से टीम इंडिया से बाहर हैं.

हार्दिक पांड्या को नहीं मिला एक भी विकेट

हार्दिक पांड्या ने गेंद के साथ खराब आउटिंग की. चार ओवर में बिना विकेट लिए उन्होंने 37 रन दिए. लेकिन यह तथ्य कि उन्होंने आईपीएल में चार ओवर फेंके. उनकी टीम के साथ-साथ भारतीय क्रिकेट टीम के लिए भी सकारात्मक संकेत हो सकते हैं. हार्दिक कुछ साल पहले अपनी पीठ की चोट के बाद से अपनी फिटनेस को लेकर संघर्ष कर रहे हैं और वह नियमित रूप से गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं.

रवि शास्त्री ने कही यह बात

भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री को लगता है कि अगर हार्दिक फिर से नियमित रूप से गेंदबाजी करना शुरू कर देते हैं तो हार्दिक भारतीय टीम में शामिल होंगे. आईपीएल में उनकी कप्तानी का कार्यकाल इंजेक्शन हो सकता है. हार्दिक को अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में वापस लाने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि वह फिट दिखता है और शुरुआती तस्वीर यह भी कहती है कि उसने शायद बहुत मेहनत की है और यह भी महसूस करता है कि विश्व कप अब से चार महीने बाद आ रहा है, उसे अपनी सर्वश्रेष्ठ फिटनेस पर होना चाहिए.

शास्त्री ने हार्दिक की तारीफ की

शास्त्री ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा कि हमने टॉस से पहले देखा वह गेंदबाजी कर रहा था और आराम कर रहा था, जो भारतीय क्रिकेट के लिए एक शानदार संकेत है. क्योंकि मुझे लगता है कि जब वह गेंदबाजी करता है तो वह दोगुना खिलाड़ी होता है. यह उसके धनुष को अतिरिक्त ताकत देता है. वह अलग तरह से खेलता है और बल्लेबाजी करता है.

कप्तान होने के कारण बढ़ गयी है हार्दिक की जिम्मेदारी

उन्होंने कहा कि अब जब वह कप्तान हैं तो उनकी जिम्मेदारी और बढ़ गई है और शायद यह सिर्फ इंजेक्शन है जिसे उन्हें सुपर चार्ज करने की जरूरत है. शास्त्री ने यह भी कहा कि हार्दिक की फिटनेस आईपीएल के लिए महत्वपूर्ण है और साथ ही वह पूरी तरह से एंटरटेनर और भीड़ को खुश करने वाले भी हैं. आईपीएल में कोई बड़ी साइट नहीं है जब हार्दिक जैसा कोई खिलाड़ी पूरे प्रवाह में है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें