1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2022 chennai super kings registered biggest win by defeating delhi capitals huge jump in points table avd

CSK vs DC, IPL 2022 : दिल्ली को 91 रन से हराकर चेन्नई ने दर्ज की बड़ी जीत, Points Table में लंबी छलांग

चेन्नई की जीत में डेवॉन कॉनवे (Devon Conway), गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और गेंदबाजों की बड़ी भूमिका रही. कॉनवे ने 49 गेंदों में 7 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 87 रन बनाया. वहीं गायकवाड़ ने 33 गेंदों में 4 चौकों और एक छक्कों की मदद से 41 रन बनाया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चेन्नई ने दिल्ली को 91 रन से हराया
चेन्नई ने दिल्ली को 91 रन से हराया
pti photo

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 55वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings ) ने दिल्ली कैपिटल्स को 91 रन से हराया. इसके साथ ही चेन्नई ने टूर्नामेंट में चौथी जीत दर्ज कर ली और प्वाइंट टेबल में 8वें स्थान पर पहुंच गयी. मौजूदा सीजन में चेन्नई ने सबसे बड़ी जीत दर्ज की है. चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 208 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. फिर दिल्ली को 17.4 ओवर में केवल 117 रन पर ढेर कर दिया और मुकाबला अपने नाम कर लिया.

चेन्नई की जीत में चमके कॉनवे और मोईन अली

चेन्नई की जीत में डेवॉन कॉनवे (Devon Conway), गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और गेंदबाजों की बड़ी भूमिका रही. कॉनवे ने 49 गेंदों में 7 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 87 रन बनाया. वहीं गायकवाड़ ने 33 गेंदों में 4 चौकों और एक छक्कों की मदद से 41 रन बनाया. शिवम दुबे ने 32 और धोनी ने नाबाद 21 रन की तूफानी पारी खेली. जबकि गेंदबाजी में चेन्नई की ओर से मोईन अली ने 4 ओवर में 13 रन देकर 3 विकेट लिया. जबकि मुकेश चौधरी,ब्रावो और सिमरजीत सिंह ने दो-दो विकेट लिये. एक विकेट तीक्षणा ने लिये. दिल्ली की ओर से मार्श ने सबसे अधिक 25 रन बनाये. वॉर्नर 19 रन बनाकर आउट हुए.

दिल्ली को हराकर चेन्नई ने प्वाइंट टेबल में लगायी लंबी छलांग

दिल्ली को 91 रन से हराकर चेन्नई सुपर किंग्स ने प्वाइंट टेबल में लंबी छलांग लगायी है. 11 में से 4 मैच जीतकर चेन्नई 8 अंक लेकर 8वें नंबर पर पहुंच गयी है. चेन्नई ने केकेआर को पीछे छोड़ दिया है. केकेआर की टीम अब 8 अंक लेकर 9वें नंबर पर पहुंच गयी है. चेन्नई ने इस जीत के साथ अपने नेट रन रेट में भी सुधार कर लिया है.

कॉनवे की तूफानी पारी से चेन्नई ने बनाये 208 रन

डेवॉन कॉनवे के तेजतर्रार अर्धशतक और साथी सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ के साथ उनकी शतकीय साझेदारी से चेन्नई सुपरकिंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ छह विकेट पर 208 रन बनाए. कॉनवे ने 49 गेंद में पांच छक्कों और सात चौकों की मदद से 87 रन की पारी खेली. उन्होंने गायकवाड़ (41) के साथ पहले विकेट के लिए 110 रन जबकि शिवम दुबे (32) के साथ दूसरे विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी की. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आठ गेंद में 21 रन बनाकर नाबाद रहे. दिल्ली की ओर से एनरिच नॉर्किया सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 42 रन देकर तीन विकेट चटकाए. खलील अहमद ने 28 रन देकर दो विकेट हासिल किए.

दिल्ली ने टॉस जीता, चेन्नई को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया

दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद गायकवाड़ और कॉनवे ने सुपरकिंग्स को तूफानी शुरुआत दिलाई. कॉनवे ने शार्दुल ठाकुर पर चौके के साथ खाता खोला. उन्होंने एनरिच नॉर्किया पर भी चौका मारा जबकि गायकवाड़ ने इस तेज गेंदबाज पर पारी का पहला छक्का जड़ा. कॉनवे ने अक्षर पटेल का स्वागत दो छक्कों के साथ किया जबकि गायकवाड़ ने शार्दुल पर दो चौकों के साथ पावर प्ले में टीम का स्कोर बिना विकेट खोए 57 रन तक पहुंचाया. इस जोड़ी की यह लगातार तीसरी अर्धशतकीय साझेदारी रही. कॉनवे ने कुलदीप यादव को निशाना बनाया. उन्होंने इस स्पिनर के पहले ओवर में लगातार गेंदों पर दो छक्के और एक चौका मारा और फिर उनके अगले ओवर में भी लगातार तीन चौके जड़कर 10वें ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा किया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें