1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2022 before playoff match hurricane wreaked havoc in eden gardens sourav ganguly took preparations avd

IPL 2022: प्‍लेऑफ से पहले तूफान ने ईडन गार्डंस में मचायी भारी तबाही, गांगुली ने लिया तैयारियों का जायजा

मुकाबले से पहले सोमवार को बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ईडन गार्डन्स में मैच की तैयारियों का जायजा लिया. जानकारी के अनुसार दो दिन पहले आयी कालबैशाखी ने भारी तबाही मचाई थी, जिसमें कई लोग घायल हुए हैं, जबकि स्टेडियम को भी नुकसान पहुंचा था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सौरव गांगुली
सौरव गांगुली
photo pk

इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) 2022 सीजन का पहला क्वॉलिफायर मुकाबला गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच मंगलवार को ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा. मुकाबले से पहले तूफान ने स्टेडियम में भारी तबाही मचायी है. हालांकि मैच से पहले स्टेडियम को पूरी तरह से तैयार कर लिये जाने की संभावना है.

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने लिया तैयारियों का जायजा

मुकाबले से पहले सोमवार को बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ईडन गार्डन्स में मैच की तैयारियों का जायजा लिया. जानकारी के अनुसार दो दिन पहले आयी कालबैशाखी ने भारी तबाही मचाई थी, जिसमें कई लोग घायल हुए हैं, जबकि स्टेडियम को भी नुकसान पहुंचा था. स्टेडियम के प्रेस बॉक्स का सीसा चकनाचूर हो गया है, जबकि कुछ होर्डिंग भी टूट गये हैं. लेकिन कालबैशाखी के बाद से ही ईडेन में क्षतिग्रस्त हुए हिस्सों का मरम्मत कार्य भी तेजी से किया जा रहा है और उम्मीद है कि मैच से पहले अधिकांश क्षेत्रों में मरम्मत कार्य पूरा कर लिया जायेगा. सोमवार को सौरव गांगुली ने क्षतिग्रस्त हिस्सों के मरम्मत कार्य के साथ ही ग्राउंड का भी दौरा किया.

पहला क्वॉलिफायर गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच

पहला क्वॉलिफायर गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच मंगलवार को खेला जायेगा. पॉइंट्स टेबल की तीसरे और चौथे नंबर की टीमें लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच 25 मई को एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा. ये दोनों ही मुकाबला ईडन गार्डंस में खेला जायेगा. पहले क्वॉलिफायर की विजेता टीम को फाइनल का टिकट मिल जायेगा, जबकि हारी हुई टीम एलिमिनेटर की विनर के साथ दूसरा क्वॉलिफायर अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 27 मई को खेलेगी. इस मैच की विजेता टीम को फाइनल में एंट्री मिलेगी, जो 29 मई को होना है.

पहले क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टाइटंस का पलड़ा भारी

घातक गेंदबाजी आक्रमण और कई फिनिशर की मौजूदगी वाली पदार्पण सत्र में खेल रही गुजरात टाइटंस की टीम मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग के पहले क्वालीफायर में पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगी. फिट होकर वापसी करने वाले हार्दिक पांड्या पहली बार आईपीएल में किसी टीम की अगुआई कर रहे हैं और उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से अच्छा प्रदर्शन करते हुए टाइंटस को लीग चरण में शीर्ष पर जगह दिलाने में अहम भूमिका निभाई है.

पांड्या ने टूर्नामेंट में अच्छी कप्तानी की है

चौथे नंबर पर कुछ उम्दा पारियां खेलने के अलावा हार्दिक पंड्या ने अपने खिलाड़ियों का अच्छा इस्तेमाल किया, फिर यह चाहे डेथ ओवरों में राशिद खान की चतुराई भरी गेंदबाजी हो या इस स्टार की डेविड मिलर और राहुल तेवतिया की आक्रामक जोड़ी के साथ तूफानी बल्लेबाजी. टीम का कमजोर पक्ष उसकी शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी रही है. टाइटंस की टीम हालांकि पिछले कुछ मैच में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई और उसे पिछले पांच मैच में तीन हार का सामना करना पड़ा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें