1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2020 chennai super kings take on mumbai indians in very interesting clash live cricket score rjh

IPL 2020 CSK vs MI : चेन्नई की उम्मीद टूटी, मुंबई ने 10 विकेट से हराकर प्ले ऑफ में प्रवेश किया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Chennai Super Kings take on Mumbai Indians
Chennai Super Kings take on Mumbai Indians
file photo

IPL 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच खेले गये मैच में मुंबई ने चेन्नई को 10 विकेट से हरा दिया. इस हार के साथ ही चेन्नई की प्ले ऑफ में पहुंचने की उम्मीद पूरी तरह से खत्म हो गयी. आज का मैच शारजाह में गया जहां मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. लेकिन चेन्नई की शुरुआत बहुत ही खराब रही और एक वक्त ऐसा भी था कि मात्र तीन रन पर टीम ने चार विकेट खो दिये थे. सैम करण एकमात्र सफल बल्लेबाज थे जिन्होंने 52 रन बनाया और उनकी पारी की बदौलत चेन्नई ने मुंबई को जीत के लिए 115 रन का टारगेट दिया है. आज टीम के कप्तान और चेन्नई की उम्मीद महेंद्र सिंह धौनी भी कुछ कमाल नहीं कर पाये और मात्र 16 रन बनाकर आउट हो गये. जवाब में मुंबई इंडियंस ने बिना कोई विकेट खोये 13वें ओवर में लक्ष्य पूरा कर लिया. मुंबई ने इस जीत के साथ ही प्ले ऑफ में अपनी जगह सुरक्षित कर ली है. चेन्नई की ओर से आज टीम में शामिल किये गये ऋतुराज और जगदीशन अपना खाता भी नहीं खोल पाये.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई ने चेन्नई को 10 विकेट से हराया

चेन्नई और मुंबई के बीच खेले गये मैच में मुंबई ने 10 विकेट से शानदार जीत दर्ज की और प्ले ऑफ में अपने लिए जगह बनायी. आज के मैच में चेन्नई की टीम का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा और उसने किसी भी क्षेत्र में प्रभावित करने वाला खेल नहीं दिखाया. मुंबई की ओर से ईशान कृष्ण और डि कॉक ने शानदार तरीके से खेलते हुए लक्ष्य को साध लिया. ईशान ने 68 और डिकॉक ने 46 रन बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

आसान जीत की ओर अग्रसर मुंबई

चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से दिये 115 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस आसान जीत की ओर अग्रसर है. उसने सात ओवर में बिना कोई विकेट खोये 64 रन बना लिये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

116 रन के स्कोर पर दर्ज कर चुकी है पंजाब के खिलाफ जीत

चेन्नई ने अपने न्यूनतम स्कोर 116 पर पंजाब के खिलाफ जीत दर्ज की है, यही कारण है कि फैंस इस उम्मीद में हैं कि शायद आज चेन्नई फिर वही करिश्मा करे, लेकिन चेन्नई की टीम में पहले वाली धार नजर नहीं आ रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

सैम ने बनाया 52, जीत के लिए मुंबई को दिया 115 रन का टारगेट

आईपीएल के मुकाबले में बहुत ही खराब शुरुआत के बाद चेन्नई की टीम थोड़ी संभली और सैम करण की धैर्यवान पारी की बदौलत मुंबई को जीत के लिए 115 रन का टारगेट दिया. सैम करण इनिंग के अंतिम बॉल में आउट हुए और 52 रन बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

सैम करण का स्कोर 20 के पार पहुंचा

मुंबई के साथ खेले जा रहे मैच में चेन्नई के खिलाड़ी अभी सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गये हैं, उनका स्कोर 25 हो गया है. उनसे पहल धौनी ने 16 रन बनाये थे.

email
TwitterFacebookemailemail

दीपक चहर भी आउट, सीएसके को लगा सातवां झटका

धौनी के आउट होने के बाद तमाम उम्मीदों को छोड़ चुके सीएसके के फैंस की हालत तब और खराब हो गयी जब दीपक चहर को राहुल चहर ने आउट कर दिया. राहुल भी शून्य पर पवेलियन रवाना हो गये.

email
TwitterFacebookemailemail

धौनी आउट, सारी उम्मीद टूटी

मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलते हुए चेन्नई की साथी उम्मीद टूट गयी, जब महेंद्र सिंह धौनी छक्का जड़ने के बाद आउट हो गये. उन्होंने दो चौके और एक छक्के की सहायता से 16 रन बनाये थे.

email
TwitterFacebookemailemail

CSK के खेमे में उदासी, फैंस मायूस

मुंबई इंडियंस के साथ खेले जा रहे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के चार विकेट गिर चुके हैं, चार ओवर में चार विकेट गिर चुके हैं. इससे सीएसके के खेमें में उदासी है, तो दूसरी ओर चेन्नई के फैंस मायूस हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

डुप्लेसी आउट

चेन्नई ने अभी तक अपनी पारी के मात्र तीन ओवर खेले हैं और उसके चार बल्लेबाज आउट हो गये हैं. स्कोर की बात करें तो अभी मात्र पांच रन बना है.

email
TwitterFacebookemailemail

रायडु, ऋतुराज और जगदीशन आउट

चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत बहुत ही खराब हुई है और मात्र तीन रन पर तीन विकेट गिर गये हैं. टीम में शामिल किये गये ऋतुराज और जगदीशन कोई स्कोर नहीं बना सके. जबकि रायडु मात्र दो रन बना सके.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई को पहले ही ओवर में लगा झटका, ऋतुराज आउट

चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत बहुत ही खराब रही और पहले ही ओवर में ऋतुराज गायकवाड़ को बोल्ट ने पगबाधा आउट कर दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

रोहित शर्मा को लेग हैमस्ट्रिंग स्ट्रेन

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा लेग हैमस्ट्रिंग स्ट्रेन का सामना कर रहे हैं, यही कारण है कि वे आज के मैच में नहीं खेल रहे हैं. हालांकि उनकी रिकवरी अच्छी है और संभव है कि अगले मैच में वे नजर आयें.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई ने टीम में किये तीन बदलाव

चेन्नई सुपर किंग्स ने आज टीम में तीन बदलाव किये है, केदार जाधव, शेन वाटसन और पियूष चावला की जगह ऋतुराज, जगदीशन और इमरान ताहिर को टीम में लिया गया. पूरी टीम इस प्रकार है-

Chennai Super Kings (Playing XI): Sam Curran, Faf du Plessis, Ambati Rayudu, N Jagadeesan, MS Dhoni(w/c), Ruturaj Gaikwad, Ravindra Jadeja, Deepak Chahar, Shardul Thakur, Josh Hazlewood, Imran Tahir

Mumbai Indians (Playing XI): Quinton de Kock(w), Saurabh Tiwary, Suryakumar Yadav, Ishan Kishan, Hardik Pandya, Kieron Pollard(c), Krunal Pandya, Nathan Coulter-Nile, Rahul Chahar, Trent Boult, Jasprit Bumrah

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई ने जीता टॉस, गेंदबाजी का फैसला

चेन्नई और मुंबई के मैच में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. रोहित शर्मा फिट नहीं हैं, इसलिए उनकी जगह पोलार्ड टीम की कप्तानी करेंगे. पोलार्ड ने कहा हम पहले गेंदबाजी करेंगे क्योंकि मुझे नहीं लगता कि ओस से पिच पर असर पड़ेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

पिच बैटिंग के लिए आसान, बॉलिंग के लिए कठिन

पिच पर घास नहीं है, इसलिए बैटिंग के लिए पिच अच्छी है, लेकिन बॉलिंग करना कठिन होगा. पिच की स्थिति को देखते हुए टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

केदार जाधव और शेन वाटसन हो सकते हैं प्लेइंग इलेवन से बाहर

कयासों को अगर सच माना जाये तो आज के मैच में सीएसके केदार जाधव और शेन वाटसन को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर सकती है और ऋतुराज गायकवाड़, जदीशन और साई किशोर पर भरोसा कर सकती है.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई की टीम मुंबई को हल्के में नहीं लेगी

चूंकि चेन्नई के लिए यह मैच बहुत महत्वपूर्ण है और जडेजा के ट्‌वीट से यह स्पष्ट हो चुका है कि चेन्नई ने अभी हथियार नहीं डाले हैं, ऐसे में आज का मैच बहुत महत्वपूर्ण होगा. ब्रावो के नहीं रहने से गेंदबाजी पर असर होगा, लेकिन धौनी युवाओं पर भरोसा कर सकते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच अहम मुकाबला

शरजाह के क्रिकेट ग्राउंड में अब से कुछ देर में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच अहम मुकाबला होगा. उम्मीद है कि धौनी मुंबई इंडियंस के खिलाफ सीएसके के कुछ युवा खिलाड़ियों को आजमाये, हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इस सत्र में बने रहना अब बहुत मुश्किल हो गया है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें