1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs england ind vs eng 3rd test day 2 live cricket score streaming online on star sports 1 hotstar star sports 1 2 and 3 hindi live cricket match get live cricket score latest update live commentary ball to ball in hindi rjh avd

IND vs ENG 3rd Test LIVE : टीम इंडिया की धमाकेदार जीत, इंग्लैंड को तीसरे टेस्ट में 10 विकेट से रौंदा, सीरीज में 2-1 की बढ़त

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारत ने इंग्लैंड को 10 विकेट से रौंदकर तीसरे टेस्ट पर किया कब्जा
भारत ने इंग्लैंड को 10 विकेट से रौंदकर तीसरे टेस्ट पर किया कब्जा
pti photo

IND vs ENG 3rd Test Day 2 LIVE Cricket Score Streaming Online on Star Sports 1, Hotstar, Star Sports 1, 2 and 3 Hindi Live Cricket Match Narendra Modi Stadium, Ahmedabad , अक्षर पटेल और आर अश्विन की घातक गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया ने इंग्लैंड को तीसरे टेस्ट में 10 विकेट से हरा दिया. टीम इंडिया ने तीसरे टेस्ट को केवल दो दिनों में जीत लिया. मैच से जुड़े हर अपडेट के लिए बने रहे Prabhatkhabar.com के साथ....

email
TwitterFacebookemailemail

टीम इंडिया ने चार मैचों की सीरीज पर 2-1 से बढ़त बनाया

भारत ने डे-नाइट तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन ही गुरुवार को यहां इंग्लैंड को 10 विकेट से हराकर चार मैचों की शृंखला में 2-1 से बढ़त बनायी. भारत के सामने जीत के लिये 49 रन का लक्ष्य था जो उसने बिना किसी नुकसान के हासिल कर दिया. चौथा टेस्ट इसी स्थान पर चार मार्च से खेला जाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

अक्षर-अश्विन की फिरकी का कमाल, भारत ने इंग्लैंड को 10 विकेट से रौंदकर तीसरे टेस्ट पर किया कब्जा

अक्षर पटेल और आर अश्विन की घातक गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया ने इंग्लैंड को तीसरे टेस्ट में 10 विकेट से हरा दिया. टीम इंडिया ने तीसरे टेस्ट को केवल दो दिनों में जीत लिया. भारत को जीत के लिए 49 रनों की जरूरत थी, जिसे रोहित शर्मा ने 1 छक्के और 3 चौके की मदद से 25 और गिल ने 21 गेंदों में 1 चौके और एक छक्के की मदद से 49 रन बनाकर जीत दर्ज कर लिया. नरेंद्र मोदी स्टेडियम में डे-नाइट टेस्ट खेल रही इंग्लैंड की टीम को टीम इंडिया पहली पारी में 112 रनों पर ढेर कर दिया, वहीं दूसरी पारी में केवल 81 रनों पर ढेर कर दिया. अक्षर पटेल ने 11 विकेट चटकाये. जबकि अश्विन ने 7 विकेट चटकाये. अक्षर ने पहली पारी में 6 और दूसरी पारी में 5 विकेट लिये.

email
TwitterFacebookemailemail

मोटेरा टेस्ट में जीत से टीम इंडिया केवल 17 रन दूर, रोहित-गिल की जोड़ी क्रिज पर

टीम इंडिया मोटेरा टेस्ट में जीत से कुछ कदम की दूरी में है. दूसरी पारी में रोहित शर्मा और गिल की जोड़ी क्रीज पर जमी हुई है. इंग्लैंड ने टीम इंडिया के जीत के लिए केवल 49 रनों का टारगेट दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत की बल्लेबाजी शुरू, रोहित-गिल की जोड़ी मैदान पर

इंग्लैंड को दूसरी पारी में 81 रन पर ढेर कर टीम इंडिया बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतर चुकी है. रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी इस समय मैदान पर मौजूद है. दूसरी पारी में टीम इंडिया ने बिना विकेट खोये 11 रन बना लिया है. भारत को मोटेरा टेस्ट जीतने के लिए 49 रनों की दरकार है.

email
TwitterFacebookemailemail

मोटेरा टेस्ट में इंग्लैंड दूसरी पारी में 81 रन पर ढेर, टीम इंडिया को 49 रन का टारगेट

मोटेरा टेस्ट में इंग्लैंड दूसरी पारी में केवल 81 रन पर ऑलआउट हो गयी. इस तरह से टीम इंडिया को तीसरा टेस्ट जीतने के लिए 49 रन बनाना है. दूसरी पारी में अक्षर पटेल ने 5, आर अश्विन ने 4 और वाशिंगटन सुंदर ने एक विकेट लिये.

email
TwitterFacebookemailemail

मोटेरा टेस्ट में अक्षर-अश्विन की घातक गेंदबाजी, इंग्लैंड को लगा 8वां झटका

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अक्षर पटेल और आर अश्विन की घातक गेंदबाजी जारी है. अक्षर ने पांच और अश्विन ने 3 विकेट लिये हैं. अक्षर पटेल ने पांचवां विकेट लेकर डे-नाइट टेस्ट में 10 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बन गये हैं. अहमदाबाद टेस्ट में अक्षर ने दोनों पारियों में अब तक 11 विकेट ले लिये हैं. पटेल के अलावा डे-नाइअ टेस्ट में पेट कमिंस ने ब्रिसबेन में 2018-19 में 62 रन देकर 10 विकेट लिये थे. इसके अलावा 2016-17 में देवेंद्र बिशू ने दुबई में 174 रन देकर 10 विकेट लिया था.

email
TwitterFacebookemailemail

अश्विन ने टेस्ट में चटकाये 400 विकेट, दूसरी पारी में इंग्लैंड के 7 बल्लेबाज आउट

आर अश्विन ने अपने 100वें टेस्ट में बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है. जोफ्ररा आर्चर के रूप में उन्होंन अपना 400वां विकेट हासिल किया. इसके साथ ही अश्विन टेस्ट में 400 या उससे अधिक विकेट लेने वाले भारत के चौथे गेंदबाज बन गये हैं. इसके साथ ही सबसे तेज 400 विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज भी बन गये हैं. अश्विन के अलावा श्रीलंका के मुथाया मुरलीधरन ने सबसे तेज 400वां विकेट लिया है. भारत की ओर से 400 या उससे अधिक विकेट लेने वालों में कपिल देव, अनिल कुंबले और हरभजन सिंह हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

अक्षर और अश्विन की फिरकी का जादू, इंग्लैंड की आधी टीम पवेलियन लौटी

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अक्षर पटेल और आर अश्विन की फिरकी का जादू एक बार फिर देखने को मिल रहा है. अक्षर ने दूसरी पारी में भी घातक गेंदबाजी करते हुए अब तक 4 विकेट ले चुके हैं. अक्षर ने रूट के रूप में इंग्लैंड को पांचवां झटका दिया. रूट ने 45 गेंदों में 19 रन की पारी खेली. इस समय इंग्लैंड का स्कोर दूसरी पारी में 5 विकेट पर 62 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

अक्षर के बाद अश्विन का अटैक, इंग्लैंड को चौथा झटका, स्टोक्स 25 रन पर आउट

अक्षर पटेल की घातक गेंदबाजी के बाद दूसरी ओर से आर अश्विन ने भी अटैक करना शुरू कर दिया है. अश्विन ने स्टोक्स को 25 रन पर पग बाधा आउट किया. स्टोक्स ने 34 गेंदों का सामना किया, जिसमें तीन चौके जमाये.

email
TwitterFacebookemailemail

गेंद के बाद अब रूट का बल्ले से कमाल, शुरुआती झअकों के बाद इंग्लैंड की पारी को संभाला

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने गेंद के साथ कमाल करने के बाद अब बल्ले से भी कमाल दिखाना शुरू कर दिया है. रूट ने गेंदबाजी में केवल 8 रन देकर भारत के 5 बल्लेबाजों को आउट किया. अब शुरुआती तीन झटकों के बाद इंग्लैंड की पारी को संभाल लिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

अक्षर पटेल की घातक गेंदबाजी, पहले ही ओवर में इंग्लैंड को शून्य पर दो झटका

इंग्लैंड को दूसरी पारी में शून्य पर दो झटका लग चुका है. अक्षर पटेल ने चाय काल के बाद पहले ही ओवर में इंग्लैंड के जक क्रॉउली को और जॉनी बेयरस्टो को शून्य पर बोल्ड कर दिया. अक्षर पटेल ने पहले ओवर में एक रन देकर दो विकेट चटकाये.

email
TwitterFacebookemailemail

टीम इंडिया 145 रन पर ऑलआउट, इंग्लैंड पर 33 रनों की बढ़त

भारत और इंग्लैंड के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच खेला जा रहा है. खेल के दूसरे दिन टीम इंडिया चाय काल से पहले 145 रन बनाकर ऑलआउट हो गयी. इसके साथ ही भारत ने पहली पारी में इंग्लैंड पर 33 रनों की बढ़त बना ली. भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 96 गेंदों में 11 चौकों की मदद से 66 रन बनाये. रोहित के अलावा केवल विराट कोहली 27, अश्विन 17, शुभमन गिल 11 और इशांत शर्मा 10, ही दोहरे अंक तक पहुंच पाये. वहीं इग्लैंड की ओर से लीच ने 20 ओवर में 54 रन देकर 4 विकेट चटकाये. वहीं कप्तान जो रूट ने 6 ओवर और 2गेंद की गेंदबाजी में 8 रन देकर 5 विकेट चटकाये.

email
TwitterFacebookemailemail

टीम इंडिया को लगा 9वां झटका, अश्विन भी 17 रन बनाकर आउट, पहली पारी में भारत को 31 रन की बढ़त

टीम इंडिया को पहली पारी में 9वां झटका लगा है. दूसरे टेस्ट में शानदार शतक बनाकर जीत दिलाने वाले ऑलराउंडर आर अश्विन ने मोटेरा टेस्ट में कुछ खास नहीं कर पाये और केवल 17 रन बनाकर आउट हो गये. अश्विन को रूट ने आउट किया. आउट होने से पहले अश्विन ने 32 गेंदों का सामना किया, जिसमें तीन चौका लगाया.

email
TwitterFacebookemailemail

लीच और रूट की घातक गेंदबाजी

इंग्लैंड की ओर से जेक लीच और कप्तान जो रूट ने घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. लीच ने अब तक 3 और लीच ने 47 विकेट चटकाये हैं. टीम इंडिया ने पहली पारी में 19 रनों की बढ़त बना ली है.

email
TwitterFacebookemailemail

पहले ही सेशन में धराशायी हुई टीम इंडिया, रोहित ने अर्धशतक बना बचायी लाज

दूसरे दिन के खेल की शुरुआत होने के साथ ही टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. पहले सेशन में ही टीम इंडिया ने अपने 4 बल्लेबाजों का विकेट खो दिया है. आज आउट होने वाले बल्लेबाजों में अजिंक्य रहाणे 7, रोहित शर्मा 66, ऋषभ पंत 1 और वाशिंगटन सुंदर 0 और अक्षर पटेल भी शून्य पर आउट हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

दूसरे दिन का खेल शुरू

भारत और इंग्लैंड के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल शुरू हो गया है. क्रीज पर रोहित शर्मा और रहाणे उतरे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

रोहित शर्मा ने बनाया अर्धशतक

रोहित शर्मा ने एक बार फिर अपने बल्ले का जोर दिखाया और पहले दिन ही उन्होंने अपना अर्धशतक जड़ दिया है. पिछले मैच में उन्होंने शतक बनाया था, इसलिए उनसे उम्मीदें जुड़ी हैं. उनके साथ अभी क्रीज पर अजिंक्य रहाणे हैं जो एक रन बनाकर खेल रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पहले दिन अक्षर और अश्विन ने की शानदार गेंदबाजी

तीसरे टेस्ट के पहले दिन अक्षर पटेल और आर अश्विन ने शानदार गेंदबाजी की जिसके कारण इंग्लैंड के खिलाड़ी टिक कर नहीं खेल सके और पूरी टीम मात्र 48 ओवर और चार गेंद ही खेल पायी थी.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें