1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india south africa t20 series canceled decision taken for the remaining matches of ipl 2021 avd

भारत-दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज रद्द, आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों के लिए लिया गया फैसला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारत-दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज रद्द
भारत-दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज रद्द
pti photo

आईपीएल 2021 को लेकर खबर आ रही है कि यूएई में सितंबर के तीसरे सप्ताह से बचे हुए मैचों का आयोजन किया जाएगा. फाइनल की संभावित तारीख भी बतायी गयी है, जिसके अनुसार 9 या 10 अक्टूबर को आईपीएल 2021 का फाइनल मुकाबला खेला जा सकता है. इधर आईपीएल 2021 को दोबारा शुरू करने के लिए बीसीसीआई ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले सीमित ओवरों की सीरीज को रद्द कर दिया है.

बीसीसीआई ने सितंबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली भारत की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज को रद्द करने का फैसला किया, जो टी20 विश्व कप की तैयारियों का हिस्सा था.

सीरीज रद्द करने के पीछे तर्क दिया गया कि आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में खेलने से बेहतर टी20 विश्व कप की तैयारी नहीं हो सकती. टी20 विश्व कप आईपीएल के खत्म होने के एक हफ्ते या 10 दिन के भीतर शुरू हो जाएगा. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज बाद में किसी और अन्य तारीख पर हो सकती है.

सितंबर के तीसरे हफ्ते में शुरू हो सकता है आईपीएल

निलंबित इंडियन प्रीमियर लीग के यूएई में 18 या 19 सितंबर से बहाल होने की उम्मीद है. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि फाइनल का आयोजन 9 या 10 अक्टूबर को हो सकता है.

29 मई को होने वाली बैठक में लिया जाएगा आखिरी फैसला

बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 के बाकी बचे मुकाबलों को लेकर अभी तक कोई पुष्टि नहीं किया है. 29 मई को बैठक के बाद इसकी घोषणा हो सकती है कि आईपीएल के बचे हुए मैच कब और कहां होंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें