1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. gt vs lsg ipl 2022 gujarat titans reached playoff beat lucknow super giants avd

GT vs LSG, IPL 2022: गुजरात टाइटंस प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम, लखनऊ को 62 रन से हराया

गुजरात की जीत में अफगानिस्तान के दिग्गज स्पिनर राशिद खान की बड़ी भूमिका रही. राशिद खान ने 3.5 ओवर की गेंदबाजी में 24 रन देकर 4 विकेट चटकाये. जबकि अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे साई किशोर ने दो विकेट चटकाये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गुजरात टाइटंस प्लेऑफ में पहुंचने वाली टीम
गुजरात टाइटंस प्लेऑफ में पहुंचने वाली टीम
pti photo

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 57वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 62 रन से हराकर प्लेऑफ में जगह बना लिया. गुजरात ने लखनऊ को 13.5 ओवर में 82 रन पर ढेर कर दिया. टॉस जीतकर गुजरात की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 144 रन का स्कोर बनाया था.

गुजरात की जीत में चमके राशिद खान

गुजरात की जीत में अफगानिस्तान के दिग्गज स्पिनर राशिद खान की बड़ी भूमिका रही. राशिद खान ने 3.5 ओवर की गेंदबाजी में 24 रन देकर 4 विकेट चटकाये. जबकि अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे साई किशोर ने दो विकेट चटकाये. दयाल ने भी दो बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. जबकि आवेश खान और मोहम्मद शमी ने एक-एक विकेट चटकाये.

लखनऊ के केवल तीन बल्लेबाजों ने छुआ दहाई का अंक

लखनऊ सुपर जायंट्स की बल्लेबाजी बेहद खराब रही. केवल तीन बल्लेबाज ही दहाई के अंक को छू पाये. सबसे अधिक रन दीपक हुड्डा ने बनाया. हुड्डा 27 रन बनाकर आउट हुए. जबकि डीकॉक ने 11 और आवेश खान ने दो छक्कों की मदद से 12 रन बनाये. बाकी के बल्लेबाजों ने खासा निराश किया.

लखनऊ की टीम ने आखिरी के 6 विकेट केवल 21 पर गंवाये

लखनऊ ने अपने अंतिम छह विकेट सिर्फ 21 रन पर गंवाए. सुपर जाइंट्स की ओर से दीपक हुड्डा (27) शीर्ष स्कोरर रहे. उनके अलावा सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक (11) और आवेश खान (12) ही दोहरे अंक पर पहुंच पाए. इस जीत से टाइटंस के 12 मैच में नौ जीत से 18 अंक हो गए हैं और उसने प्ले आफ में जगह बना ली है. लखनऊ की टीम 12 मैच में 16 अंक के साथ दूसरे स्थान पर बरकरार है.

गिल के नाबाद 63 रनों की पारी के दमपर गुजरात ने 144 रन बनाया

टाइटंस ने गिल (49 गेंद में नाबाद 63, सात चौके) के अर्धशतक के अलावा डेविड मिलर (26) के साथ उनकी चौथे विकेट की 52 और राहुल तेवतिया (16 गेंद में नाबाद 22, चार चौके) के साथ पांचवें विकेट की 41 रन की अटूट साझेदारी से चार विकेट पर 144 रन बनाए. आवेश सुपर जाइंट्स के सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 26 रन देकर दो विकेट चटकाए. मोहसिन खान ने बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 18 रन देकर एक विकेट हासिल किया. क्रुणाल पांड्या ने चार ओवर में 24 रन दिए लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला. जेसन होल्डर महंगे साबित हुए जिन्होंने चार ओवर में 41 रन देकर दो विकेट लिये.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें