1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. csk vs lsg ipl 2022 chennai super kings second consecutive defeat lucknow registers first win in t20 tournament avd

CSK vs LSG, IPL 2022: चेन्नई सुपर किंग्स की लगातार दूसरी हार, लखनऊ ने टूर्नामेंट में दर्ज की पहली जीत

लखनऊ सुपरजाइंट्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में गुरुवार को गत चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स को छह विकेट से हराकर टी20 टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लखनऊ ने चेन्नई को 6 विकेट से हराया
लखनऊ ने चेन्नई को 6 विकेट से हराया
twitter

एविन लुईस और क्विंटन डिकॉक के अर्धशतक से लखनऊ सुपरजाइंट्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में गुरुवार को गत चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स को छह विकेट से हराकर टी20 टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की. सुपरकिंग्स के 211 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सुपरजाइंट्स ने लुईस (23 गेंद में नाबाद 55 रन, तीन छक्के, छह चौके) और डीकॉक (61) के अर्धशतक से तीन गेंद शेष रहते चार विकेट पर 211 रन बनाकर जीत दर्ज की.

डी कॉक और लुईस रहे जीत के हीरो

डीकॉक ने कप्तान लोकेश राहुल (40) के साथ पहले विकेट के लिए 99 रन जोड़कर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई जिसके बाद लुईस ने आयुष बदोनी (नौ गेंद में नाबाद 19) के साथ पांचवें विकेट के लिए सिर्फ 2.1 ओवर में 40 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया. ड्वेन प्रिटोरियस ने 31 रन देकर दो विकेट चटकाए लेकिन सुपरकिंग्स को लगातार दूसरी हार से नहीं बचा पाए.

उथप्पा का अर्धशतक, सुपरकिंग्स के सात विकेट पर 210 रन

रोबिन उथप्पा और शिवम दुबे की ताबड़तोड़ पारियों से चेन्नई सुपरकिंग्स ने लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ सात विकेट पर 210 रन बनाए थे. उथप्पा ने 27 गेंद में आठ चौकों और एक छक्के की मदद से 50 रन की पारी खेली जबकि दुबे ने 30 गेंद की अपनी पारी में पांच चौकों और दो छक्कों से 49 रन बनाए. मोईन अली (22 गेंद में 35 रन) और अंबाती रायुडू (20 गेंद में 27 रन) ने भी उपयोगी पारियां खेली. सुपरजाइंट्स की ओर से रवि बिश्नोई ने 24, आवेश खान ने 38 और एंड्रयू टाइ ने 41 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए.

रुतुराज गायकवाड़ ने फिर किया निराश

टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे सुपरकिंग्स ने तीसरे ओवर में ही रुतुराज गायकवाड़ (01) का विकेट गंवा दिया जो रन आउट हुए. टीम हालांकि अनुभवी सलामी बल्लेबाज रोबिन उथप्पा की तूफानी बल्लेबाजी से पावर प्ले में एक विकेट पर 73 रन बनाने में सफल रही. उथप्पा ने तेज गेंदबाज आवेश खान की मैच की पहली दो गेंद पर चौकों के साथ शुरुआत की. उन्होंने अगले ओवर में दुष्मंता चमीरा और फिर आवेश पर छक्का और चौका जड़ा. उथप्पा ने एंड्रयू टाइ के ओवर में चार चौके जड़े जबकि मोईन अली ने कृणाल पांड्या का स्वागत लगातार तीन गेंद पर दो चौकों और एक छक्के के साथ किया. उथप्पा ने लेग स्पिनर रवि बिश्नोई की गेंद पर दो रन के साथ 25 गेंद में अपना 26वां आईपीएल अर्धशतक पूरा किया. वह हालांकि एक गेंद बाद पगबाधा हो गए जिससे मोईन के साथ उनकी 78 रन की साझेदारी का अंत हुआ.

धोनी ने खेली 16 रन की तूफानी पारी

धोनी ने आते ही आवेश पर लगातार गेंदों पर छक्का और चौका मारा. पूर्व कप्तान ने 6 गेंदों का सामना किया, जिसमें दो चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 16 रन बनाये. पहले मैच में भी धोनी 50 रन बनाकर नाबाद लौटे थे. कप्तान रविंद्र जडेजा (17) ने टाइ पर चौके के साथ 20वें ओवर में टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया लेकिन अगली गेंद पर आउट हो गए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें