1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. bcci could ask wriddhiman saha on comments on selection matters arun dhumal said this

सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ से बातचीत सार्वजनिक करने पर बीसीसीआई रिद्धिमान साहा से मांग सकता है जवाब

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में चयन नहीं होने से नाराज रिद्धिमान साहा ने बीसीसीआई पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ के साथ हुई बातचीत को भी सार्वजनिक किया है. अब बीसीसीआई इसे केंद्रीय अनुबंध का उल्लंघन मानकर कार्रवाई की तैयारी कर रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Wriddhiman Saha
Wriddhiman Saha
PTI

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अनुभवी भारतीय क्रिकेटर रिद्धिमान साहा से बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, चयनकर्ताओं के अध्यक्ष चेतन शर्मा और टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ पर चयन मामलों से संबंधित उनकी हालिया टिप्पणियों पर जवाब तलब कर सकता है. बीसीसीआई इसे केंद्रीय अनुबंध का उल्लंघन मान कर आगे की कार्रवाई भी कर सकता है.

केंद्रीय अनुबंध के उल्लंघन का मामला

खिलाड़ियों के लिए बीसीसीआई केंद्रीय अनुबंध के खंड 6.3 के अनुसार खिलाड़ी खेल, अधिकारियों, खेल में हुई घटनाओं, प्रौद्योगिकी के उपयोग, चयन मामलों या खेल से संबंधित किसी भी अन्य मामले के बारे में कोई टिप्पणी नहीं करेगा. जो कि बीसीसीआई की राय में प्रतिकूल है या खेल, टीम या बीसीसीआई के हित में नहीं है. श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए टेस्ट टीम से बाहर किए जाने के बाद, 37 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने कई बातें सार्वजनिक की हैं.

गांगुली के साथ बातचीत की साहा ने किया सार्वजनिक

साहा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पारी के बाद गांगुली के साथ अपनी बातचीत के बारे में मीडिया को बताया. इसके साथ ही उन्होंने चीफ कोच राहुल द्रविड़ और दस्ते की घोषणा से पहले मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा के साथ बातचीत को भी सार्वजनिक किया था. बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने पीटीआई को बताया कि हां, इस बात की संभावना है कि बीसीसीआई रिद्धिमान से पूछ सकता है कि एक केंद्रीय अनुबंधित क्रिकेटर होने के नाते उन्होंने चयन के मामलों पर कैसे बात की.

साहा से जवाब मांगने पर विचार कर रहा है बीसीसीआई

धूमल ने कहा कि जहां तक ​​अध्यक्ष का सवाल है, उन्होंने उन्हें प्रेरित करने की कोशिश की थी. बोर्ड शायद यह जानना चाहेगा कि उन्हें किसने उकसाया कि कोच द्रविड़ के साथ अपने ड्रेसिंग रूम की बातचीत को सार्वजनिक करें. धूमल ने हालांकि कहा कि बीसीसीआई को अभी कुछ दिनों में इस पर फैसला लेना है. रिद्धिमान ने पहले खुलासा किया था कि गांगुली ने उन्हें टेस्ट टीम में एक स्थान का आश्वासन दिया था जब तक वह बीसीसीआई के बॉस हैं चिंता करने की जरूरत नहीं है.

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में चयन नहीं होने से साहा हैं नाराज

जबकि उन्होंने टीम प्रबंधन पर आरोप लगाया था कि उन्हें टीम बनाने से पहले ही कहा गया था कि अब से उनके नाम पर विचार नहीं किया जायेगा. उन्होंने चीफ कोच राहुल द्रविड़ पर आरोप लगाया कि द्रविड़ ने उन्हें संन्यास के बारे में विचार करने की सलाह दी थी. साहा आखिरी बार भारत के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पिछले नवंबर में खेले थे, जहां उन्होंने गर्दन के दर्द से जूझते हुए 61 रन बनाए थे. चयनकर्ताओं ने आगामी श्रीलंका सीरीज में केएस भरत को उनके प्रतिस्थापन के रूप में चुना है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें