1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. bcci announced indian cricket team for india tour of sri lanka 2021 shikhar dhawan lead the team bhuvneshwar kumar nitish rana chetan sakariya rkt

India Tour of Sri Lanka: विराट की जगह टीम इंडिया को मिला नया कप्तान, श्रीलंका दौरे के लिए टीम में कई नये चेहरे भी शामिल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
India Tour of Sri Lanka:
India Tour of Sri Lanka:
Twitter
  • BCCI ने श्रीलंका के आगामी दौरे के लिए टीम की घोषणा कर दी है.

  • सीमित ओवरों के दौरे पर भारतीय टीम की अगुवाई शिखर धवन करेंगे.

  • टीम इंडिया को श्रीलंका में तीन वनडे और तीन टी-20 खेलना है.

India Tour of Sri Lanka: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने गुरुवार को अगले महीने होने वाले श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है. विराट कोहली और रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में शिखर धवन को टीम का कप्तान बनाया गया है. कोहली एंड कंपनी को जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेलना है, ऐसे में श्रीलंका जाने वाली टीम की कमान शिखर के हाथ में होगा. बीसीसीआई ने श्रीलंका दौरे पर जाने वाली टीम का नाम स्ट्रिंग टीम रखा है.

इन खिलाड़ियों को पहली बार मिली टीम में जगह 

धवन टीम का नेतृत्व करेंगे और अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार दौरे पर उप कप्तान बनाया गया है. बीसीसीआई ने पांच खिलाड़ियों - नीतीश राणा, रुतुराज गायकवाड़, चेतन सकारिया, के गौतम और देवदत्त पडिक्कल को पहली बार राष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया है. पहली बार टीम में जगह बनाने वाले इन खिलाड़ियों ने इंडियन प्रीमियर लीग में अनने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है. नीतीश राणा जहां आईपीएल में एक अनुभवी खिलाड़ी रहे हैं, वहीं पडिक्कल ने विराट कोहली के रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए दो यादगार सीजन खेले हैं.

बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज पडिक्कल ने पिछले सीज़न में 15 मैचों में 473 रन बनाए थे और COVID-19 के कारण लीग स्थगित होने से पहले IPL 2021 में छह मैचों में 195 रन बनाए हैं. गायकवाड़ भी चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए खेलते हैं और उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन के साथ प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बनाई है. उन्होंने अब तक 13 आईपीएल मैचों में 124.61 के स्ट्राइक रेट से 400 रन बनाए हैं. के गौतम आईपीएल में कुछ समय के लिए रहे हैं, लेकिन इस सीजन में सीएसके के लिए एक खेल नहीं मिला.

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम

  • श्रीलंका दौरे (वनडे और टी20) के लिए भारतीय टीम: शिखर धवन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नीतीश राणा, ईशान किशन (विकेट) -कीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, कुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया

  • नेट गेंदबाज: ईशान पोरेल, संदीप वारियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर, सिमरजीत सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें