29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

केरल की पिच पर भाजपा के लिए गेंदबाजी करेंगे श्रीसंत !

नयी दिल्‍ली : अगले महीने देश के पांच राज्‍यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनाव को लेकर सरगर्मी जोरों पर है. इधर क्रिकेट की दुनिया से भी एक बड़ी खबर है. मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और स्‍पॉट फिक्सिंग का आरोप झेल रहे कुमार श्रीसंत चुनावी मैदान में […]

नयी दिल्‍ली : अगले महीने देश के पांच राज्‍यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनाव को लेकर सरगर्मी जोरों पर है. इधर क्रिकेट की दुनिया से भी एक बड़ी खबर है. मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और स्‍पॉट फिक्सिंग का आरोप झेल रहे कुमार श्रीसंत चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी में हैं.

हालांकि अभी तक यह तय नहीं हुई है वो किस पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे. मीडिया में जो खबरें चल रही हैं उसके अनुसार श्रीसंत के संपर्क में भारतीय जनता पार्टी है. भाजपा उन्‍हें केरल में मौजूदा एक्‍साइज मिनिस्‍टर के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारना चाहती है. श्रीसंत से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने कहा, अभी इंतजार करें.

श्रीसंत ने कहा कि वह चुनाव में खड़े होने को लेकर अपना फैसला कल बताएंगे. श्रीसंत ने कहा, ‘‘कल तक आपको मेरे फैसले के बारे में पता चल जाएगा.’ उन्होंने और अधिक जानकारी देने से इनकार कर दिया. श्रीसंत के परिवार के सदस्यों ने बताया कि श्रीसंत को दिल्ली के भाजपा के एक शीर्ष नेता का फोन आया था जिसमें उनसे त्रिपुनिथुरा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने का अनुरोध किया गया.

परिवार के सदस्यों ने बताया कि जब भाजपा अध्यक्ष अमित शाह केरल आएंगे तब श्रीसंत से उनके मिलने की संभावना है. संपर्क करने पर केरल में भाजपा प्रमुख कुम्मानम राजशेखरन ने कहा कि राज्य नेतृत्व को इस कदम की जानकारी नहीं है लेकिन ‘‘चीजें दो दिन में स्पष्ट हो जाएगी.’ भाजपा के एक शीर्ष नेता ने यह भी कहा कि भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व में से किसी को सीधे श्रीसंत से संपर्क करना चाहिए था ‘‘क्योकि वह एक सेलिब्रिटी हैं.’

अगर श्रीसंत चुनाव लड़ने का फैसला करते हैं तो एर्नाकुलम जिले में त्रिपुनिथुरा सीट से राज्य के आबकारी मंत्री और कांग्रेस नेता के बाबू के खिलाफ उनके चुनाव लड़ने की संभावना है. माकपा ने इस सीट पर अपने उम्मीदार के नाम की घोषणा नहीं की है. पिछले वर्ष दिल्ली की एक अदालत द्वारा 2013 आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले मे बरी किये जाने के बाद, श्रीसंत अब एक व्यस्त अभिनेता हैं. वर्तमान में वह पूजा भट्ट द्वारा निर्मित एक हिंदी फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं. बाबू वर्ष 1991 से ही त्रिपुनिथुरा सीट से जीत रहे हैं.

इधर कांग्रेस भी इस बार असम में कन्‍हैया कुमार को आगे करके चुनाव लड़ने की तैयारी में है. इसको लेकर कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी और कन्‍हैया की मुलाकात भी हुई है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस के पोस्‍टर में राहुल की जगह कन्‍हैया का फोटो लगाया गया है.

* स्‍पॉट फिक्सिंग के आरोप में श्रीसंत पर लगा है बैन

2013 में आईपीएल स्‍पॉट फिक्सिंग के आरोप में श्रीसंत पर आजीवन बैन लगा हुआ है. हालांकि कोर्ट ने उनके उपर से फिक्सिंग के आरोप को हटा लिया है, लेकिन बीसीसीआई ने अभी तक उनके उपर लगे लाइफ टाइम बैन को नहीं हटाया है.

* विवादों से श्रीसंत का रहा है गहरा नाता

टीम इंडिया के कभी स्‍टार बॉलर रहे श्रीसंत का विवादों से गहरा नाता रहा है. वो मैदान पर रहते हुए काफी विवाद बंटोरा है. 2008 में आईपीएल के एक मैच में श्रीसंत हरभजन सिंह से उलझ गये. दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि भज्‍जी ने उन्‍हें चांटा जड़ दिया. यह खबर मीडिया में काफी दिनों तक चला.

2007 में इंग्‍लैंड के कप्‍तान माइकल वॉन से भी भीड गये थे. श्रीसंत पर आरोप लगा कि वो जानबुझ कर वॉन से टकराये थे. इसके लिए आईसीसी ने उनपर जुर्माना भी लगाया था. एक बार बैंगलोर में एक होटल कर्मचारी से भी उलझ गये थे, जिसके कारण बीसीसीआई ने उनसे सफाई भी मांगी थी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें