अश्विन को आज दिया गया अर्जुन पुरस्कार

नयी दिल्ली : भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को आज यहां खेल मंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने अर्जुन पुरस्कार सौंपा जिसके लिए उन्हें पिछले साल चुना गया था. अश्विन पिछले साल 29 अगस्त को राष्ट्रपति भवन में हुए पुरस्कार समारोह के दौरान मौजूद नहीं थे क्योंकि वह भारतीय एकदिवसीय टीम का हिस्सा थे जो उस समय […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 31, 2015 4:54 PM

नयी दिल्ली : भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को आज यहां खेल मंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने अर्जुन पुरस्कार सौंपा जिसके लिए उन्हें पिछले साल चुना गया था. अश्विन पिछले साल 29 अगस्त को राष्ट्रपति भवन में हुए पुरस्कार समारोह के दौरान मौजूद नहीं थे क्योंकि वह भारतीय एकदिवसीय टीम का हिस्सा थे जो उस समय इंग्लैंड के दौरे पर थी.

अश्विन ने अब तक 25 टेस्ट में 124 विकेट चटकाए हैं. वनडे में 99 मैचों में उनके नाम पर 139 विकेट दर्ज हैं जबकि 25 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उन्होंने 26 विकेट हासिल किए हैं. उन्होंने यह प्रतिष्ठित पुरस्कार लेने के बाद खुशी जाहिर की.

अश्विन ने संवाददाताओं से कहा, अब तक का सफर काफी अच्छा रहा है. मैं कई मायनो में भाग्यशाली रहा हूं और इसके लिए भगवान को धन्यवाद देता हूं. मैं सिर्फ देश के लिए खेला और मुझे लगता है कि मैं भाग्यशाली रहा और इसके बाद आज खेल मंत्री से अर्जुन पुरस्कार मिलना बडे सम्मान की बात है. आगामी श्रीलंका दौरे पर पहला टेस्ट 12 अगस्त से खेला जाएगा और अश्विन पर किसी तरह का दबाव नहीं है और वह अपने खेल का लुत्फ उठा रहे हैं.

अश्विन ने कहा, ईमानदारी से कहूं तो हमें हमेशा दबाव का सामना करना पडता है. इसलिए दबाव कोई मसला नहीं है. मैं वहां जाकर हालात से सामंजस्य बैठाना चाहता हूं.

मैं सिर्फ अपने खेल का लुत्फ उठाना चाहता हूं. मैं काफी अच्छा कर रहा हूं, गेंदबाजी काफी अच्छी हो रही है इसलिए मैं सिर्फ अपने खेल का लुत्फ उठाना चाहता हूं. अश्विन ने नवंबर 2013 में वानखेडे स्टेडियम में अपने 19वें टेस्ट में 100 विकेट पूरे किए थे और वह पिछले 80 साल में सबसे कम मैचों में यह उपलब्धि हासिल करने वाले गेंदबाज हैं.

चेन्नई में जन्में अश्विन ने पूर्व आफ स्पिनर इरापल्ली प्रसन्ना का भारतीय रिकार्ड तोडा था जिन्होंने 20वें टेस्ट में यह उपलब्धि हासिल की थी. एक महिला क्रिकेटर सहित कुल 46 क्रिकेटरों को अब तक यह खेल सम्मान दिया जा चुका है.

Next Article

Exit mobile version