36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धीमी ओवर गति के लिए पाकिस्तान दौरे पर आयी जिंबाब्वे की टीम के कप्तान पर एल्टन चिंगुबुरा पर दो मैच का प्रतिबंध

दुबई: छह साल बाद पाकिस्तान दौरे पर आयी जिंबाब्वे क्रिकेट टीम के कप्तान एल्टन चिंगुबुरा पर धीमी गति ओवर के लिए दो मैचों का प्रतिबंध लगा दिया गया है.आईसीसी की विज्ञप्ति के अनुसार जिंबाब्वे ने लाहौर में खेले गये पहले एकदिवसीय मैच में निर्धारित समय में तीन ओवर कम किये थे.आईसीसी रिमोट मैच रेफरी रोशन […]

दुबई: छह साल बाद पाकिस्तान दौरे पर आयी जिंबाब्वे क्रिकेट टीम के कप्तान एल्टन चिंगुबुरा पर धीमी गति ओवर के लिए दो मैचों का प्रतिबंध लगा दिया गया है.आईसीसी की विज्ञप्ति के अनुसार जिंबाब्वे ने लाहौर में खेले गये पहले एकदिवसीय मैच में निर्धारित समय में तीन ओवर कम किये थे.आईसीसी रिमोट मैच रेफरी रोशन महानामा ने चिगुंबुरा को दो मैच के लिए निलंबित किया.

इसके अलावा आईसीसी आचार संहिता के तहत जिंबाब्वे के प्रत्येक खिलाड़ी पर मैच फीस का 40 प्रतिशत ( पहले दो ओवर में से प्रत्येक के लिए दस प्रतिशत और तीसरे ओवर के लिए 20 प्रतिशत ) जुर्माना लगाया गया है.आचार संहिता के अनुच्छेद 7.4.1 और 7.5.3 के अनुसार दो निलंबन अंक का मतलब है कि चिगुंबुरा लाहौर में ही शुक्रवार और रविवार को होने वाले अगले दोनों मैच में नहीं खेल पाएंगे.यदि दो से अधिक ओवर निर्धारित समय में नहीं किये जाते हैं तो उसे ओवर रेट का गंभीर अपराध माना जाता है.
चिगुंबुरा पर आरोप मैदानी अंपायर अलीम डार और रसेल टिफिन, तीसरे अंपायर अहमद शाहब और रिजर्व अंपायर शोजब रजा ने लगाये थे.चिगुंबुरा ने सजा स्वीकार कर ली है और इसलिए इस मामले की औपचारिक सुनवाई नहीं की गयी.यदि अगले एक साल में उन्हें धीमी ओवर गति के लिए दोषी पाया जाता है तो उन पर दो से आठ मैचों का प्रतिबंध लग सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें