27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दस मंजिला इमारत के बराबर ”क्रिकेट का बल्‍ला”

दुबई : विश्व कप क्रिकेट जब करीब है तब हर चार साल में होने वाली इस प्रतियोगिता को बढावा देने और उसका जश्न मनाने के लिये यहां एक विशाल बल्ला तैयार किया गया है जो दस मंजिला इमारत के बराबर है और ‘सबसे बडे बल्ले’ के तौर पर गिनीज विश्व रिकार्ड में शामिल होने की […]

दुबई : विश्व कप क्रिकेट जब करीब है तब हर चार साल में होने वाली इस प्रतियोगिता को बढावा देने और उसका जश्न मनाने के लिये यहां एक विशाल बल्ला तैयार किया गया है जो दस मंजिला इमारत के बराबर है और ‘सबसे बडे बल्ले’ के तौर पर गिनीज विश्व रिकार्ड में शामिल होने की दौड में है.

इस 32 मीटर लंबे और चार मीटर चौडे क्रिकेट बल्ले को एक टीवी नेटवर्क ने तैयार किया है और उसे कल यहां आईसीसी अकादमी में प्रदर्शित किया गया. यह बल्ला आठ से दस मंजिला इमारत के बराबर लंबा है और इसका वजन 950 किग्रा है. यह एक सामान्य बल्ले से लगभग 32 गुना लंबा है. इस बल्ले को समानांतर रखा गया है.

बल्ले को तैयार करने वाले ओएसएन टीवी नेटवर्क के मुख्य विपणन अधिकारी हमद मलिक ने कहा, हम ऐसा कुछ करना चाहते थे जिसमें हम संयुक्त अरब अमीरात के क्रिकेट प्रशंसकों को शामिल कर सकें और उन्हें यहां बुलाकर यूएई टीम के लिये कुछ कहने का मौका दे सकें. इसलिए हमने यह काम किया.
इसका उद्देश्य क्रिकेट के प्रति हमारा जुनून दिखाना है. नेटवर्क ने कहा, हम आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2015 की शुरुआत गिनीज विश्व रिकार्ड में शामिल होने के प्रयास के साथ कर रहे हैं. यह बल्ला मार्च के आखिर तक दुबई में आईसीसी अकादमी में प्रदर्शित किया जाएगा. विश्व कप 14 फरवरी से शुरु होगा. इसका आयोजन ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में किया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें