मदन लाल, गौतम गंभीर का बीसीसीआई सीएसी सदस्य बनना लगभग तय

नयी दिल्ली : विश्व कप विजेता पूर्व भारतीय खिलाड़ी मदन लाल और गौतम गंभीर का बीसीसीआई का क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) का सदस्य बनना लगभग तय हो गया है जो 2020 से चार साल के कार्यकाल के दौरान चयन समितियों को चुनेगी. समिति में भारतीय महिला टीम की पूर्व खिलाड़ी सुलक्षणा नाइक तीसरी सदस्य हो […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 12, 2020 7:55 PM

नयी दिल्ली : विश्व कप विजेता पूर्व भारतीय खिलाड़ी मदन लाल और गौतम गंभीर का बीसीसीआई का क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) का सदस्य बनना लगभग तय हो गया है जो 2020 से चार साल के कार्यकाल के दौरान चयन समितियों को चुनेगी.

समिति में भारतीय महिला टीम की पूर्व खिलाड़ी सुलक्षणा नाइक तीसरी सदस्य हो सकती हैं. मुंबई की नाइक ने दो टेस्ट और 46 एकदिवसीय में भारत का प्रतिनिधित्व किया है. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर बताया, मदन लाल और गौतम गंभीर का सीएसी सदस्य बनना लगभग तय है.

भारत को 1983 विश्व कप विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले मदन लाल सबसे वरिष्ठ सदस्य होने के नाते इस समिति के प्रमुख होंगे जबकि 2011 में टीम को विश्व विजेता बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले गंभीर और तीसरे सदस्य उनके सहायक होंगे.

समिति के महज एक बार बैठक करने की संभावना है क्योंकि सीनियर चयन समिति में कार्यकाल पूरा कर चुके दो सदस्यों की जगह लेने वालों को चुनना होगा. समिति को निवर्तमान अध्यक्ष एमएसके प्रसाद (दक्षिण क्षेत्र) और गगन खोड़ा (मध्य क्षेत्र) के विकल्प को तलाशना होगा.

सरनदीप सिंह (उत्तर), देवांग गांधी (पूर्व) और जतिन परांजपे (पश्चिम) के चार साल के कार्यकाल में अभी एक साल बाकी हैं. जूनियर चयन पैनल में भी बदलाव होंगे.

Next Article

Exit mobile version