Ball Tampering पर माइकल क्लार्क की जनता से अपील, स्मिथ को माफ कर दें

सिडनी : आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने अपने देश की जनता से स्टीव स्मिथ को धोखाधड़ी के मामले में माफ करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान स्मिथ के गेंद से छेड़खानी करने की योजना से पैदा हुए गुस्से से लोगों को आगे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 26, 2018 2:10 PM


सिडनी :
आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने अपने देश की जनता से स्टीव स्मिथ को धोखाधड़ी के मामले में माफ करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान स्मिथ के गेंद से छेड़खानी करने की योजना से पैदा हुए गुस्से से लोगों को आगे बढ़ना चाहिए और खेलों में देश की बिगड़ी छवि को सुधारने का प्रयास करने चाहिए. लेकिन क्लार्क की अपील के बावजूद अधिकतर क्रिकेट प्रशंसकों के लिए स्मिथ के प्रति सहानुभूति जताना मुश्किल है क्योंकि यह उनकी योजना थी कि बल्लेबाज कैमरन बैनक्राफ्ट गेंद पर चिपचिपा पीला पेपर रगड़कर उसकी शक्ल बिगाड़े.

क्लार्क ने चैनल सेवन से कहा, ‘‘मुझे स्टीव स्मिथ के प्रति खेद है. उसने निश्चित तौर पर शत प्रतिशत बहुत बड़ी गलती की और कई अन्य लोग इसका खामियाजा भुगत रहे हैं. ” उन्होंने कहा, ‘‘यह उचित है लेकिन मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण है कि हम समय के साथ माफ भी कर देते हैं. आज सुबह जब मैं जागा तो मेरे दिमाग में दो बातें थी कि ऐसा फिर कभी नहीं हो सकता.” क्लार्क ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया को इस पर ध्यान देना चाहिए कि क्रिकेट के खेल में ऐसा फिर कभी नहीं हो. हमें क्रिकेट को उसकी असली जगह दिलाने में फिर से बहुत काम करना होगा.”

Next Article

Exit mobile version