चोटिल साहा बाहर, कार्तिक तीसरे टेस्ट के लिए टीम में

सेंचुरियन : भारतीय विकेटकीपर रिधिमान साहा हैमस्ट्रिंग चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट से बाहर हो गये और उनकी जगह दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया गया है. साहा मौजूदा दूसरे टेस्ट के लिए भी टीम में नहीं है. उन्हें 11 जनवरी को अभ्यास के दौरान चोट लगी थी. तीसरा और […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 16, 2018 1:34 PM


सेंचुरियन :
भारतीय विकेटकीपर रिधिमान साहा हैमस्ट्रिंग चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट से बाहर हो गये और उनकी जगह दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया गया है. साहा मौजूदा दूसरे टेस्ट के लिए भी टीम में नहीं है. उन्हें 11 जनवरी को अभ्यास के दौरान चोट लगी थी. तीसरा और आखिरी टेस्ट 24 जनवरी से जोहांनिसबर्ग में खेला जायेगा.

बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने एक बयान में कहा ,‘‘ अखिल भारतीय चयन समिति ने दिनेश कार्तिक को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए रिधिमान साहा की जगह भारतीय टीम में शामिल किया है.” कार्तिक ने भारत के लिए 23 टेस्ट खेले हैं लेकिन आखिरी बार टेस्ट 2010 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था . चौधरी ने कहा ,‘‘ रिधिमान साहा को हैमस्ट्रिंग में चोट लगी है . बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी हालत पर नजर रखे हुए है .”

साहा की जगह दूसरे टेस्ट में पार्थिव पटेल खेल रहे हैं . साहा केपटाउन में पहले टेस्ट में 0 और 8 रन पर आउट हो गए लेकिन उन्होंने एक टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा शिकार का महेंद्र सिंह धौनी का रिकार्ड तोड़ा. साहा ने केपटाउन टेस्ट में 10 कैच लपके जबकि धौनी का नौ बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने का रिकार्ड था जो उन्होंने दिसंबर 2014 में मेलबर्न में आस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था.

Next Article

Exit mobile version