36.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

आजीवन प्रतिबंध का आदेश बहाल किये जाने पर भड़के श्रीसंत, एक बाद एक ट्‌वीट कर जतायी नाराजगी

नयी दिल्ली : केरल उच्च न्यायालय ने आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में दोषी करार दिये गये क्रिकेटर एस श्रीसंत पर बीसीसीआई द्वारा लगाये गये आजीवन प्रतिबंध को कल बहाल कर दिया था, जिसके बाद श्रीसंत ने इस निर्णय को बहुत ही खराब बताया और ट्‌वीट कर मांग की है कि लोढ़ा समिति ने जिन 13 […]


नयी दिल्ली :
केरल उच्च न्यायालय ने आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में दोषी करार दिये गये क्रिकेटर एस श्रीसंत पर बीसीसीआई द्वारा लगाये गये आजीवन प्रतिबंध को कल बहाल कर दिया था, जिसके बाद श्रीसंत ने इस निर्णय को बहुत ही खराब बताया और ट्‌वीट कर मांग की है कि लोढ़ा समिति ने जिन 13 नामों का जिक्र इस मामले में किया है उसे उजागर किया जाये. गौरतलब है कि लोढ़ा समिति ने स्पॉट फिक्सिंग मामले में 13 नामों की लिस्ट सुप्रीम कोर्ट को सौंपी है, जिसे उजागर नहीं किया गया है. लेकिन उन 13 लोगों की भी आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग में भूमिका रही है.

कोर्ट के निर्णय के बाद श्रीसंत ने एक बाद एक कई ट्‌वीट किये. उन्होंने कहा यह बहुत ही खराब निर्णय है. मेरे लिए विशेष कानून क्यों? असली दोषियों का होगा? चेन्नई सुपर किंग्स का क्या होगा? और राजस्थान रॉयल्स का . श्रीसंत ने लिखा लोढ़ा समिति ने जिन 13 लोगों को अभियुक्त बनाया था उनका क्या हुआ? कोई इस बारे में जानना नहीं चाहता. लेकिन मैं अपने अधिकारों के लिए लड़ता रहूंगा. भगवान सबसे बड़ा है. मेरे परिवार और प्रियजनों का साथ और विश्वास मुझपर कायम है. मैं अपने हक की लड़ाई लड़ता रहूंगा, मैं इसे कतई नहीं छोड़ने वाला हूं.

श्रीसंत अब कभी नहीं खेल पाएंगे क्रिकेट ?, केरल हाईकोर्ट ने फैसला बदला, बहाल किया बैन

कल केरल हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश नवनीति प्रसाद सिंह और न्यायमूर्ति राजा विजयराघवन की पीठ ने एकल न्यायाधीश की पीठ के खिलाफ बीसीसीआई की याचिका पर यह फैसला सुनाया. एकल पीठ ने 34 साल के तेज गेंदबाज श्रीसंत पर लगा आजीवन प्रतिबंध हटा दिया था.
खंडपीठ ने कहा कि क्रिकेट के खिलाफ प्राकृतिक न्याय का उल्लंघन नहीं हुआ है और श्रीसंत के पक्ष में आए एकल पीठ के आदेश को रद्द कर दिया. बीसीसीआई ने अपनी अपील में कहा था कि इस क्रिकेटर पर प्रतिबंध लगाने का फैसला उसके खिलाफ साक्ष्यों के आधार पर लिया गया था.
न्यायमूर्ति ए मोहम्मद मुश्ताक की एकल पीठ ने सात अगस्त को श्रीसंत पर लगे बीसीसीआई के आजीवन प्रतिबंध को हटा दिया था और बोर्ड द्वारा उनके खिलाफ चलायी जा रही सभी तरह की कार्रवाई पर भी रोक लगा दी थी.श्रीसंत, अंकित चव्हाण और अजित चंदीला सहित स्‍पॉट फिक्सिंग मामले में सभी 36 आरोपरियों को जुलाई 2015 में पटियाला हाऊस अदालत ने आपराधिक मामले से बरी कर दिया था.

श्रीसंत ने 2015 में श्रीलंका के खिलाफ नागपुर में एकदिवसीय मैच के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया. उन्होंने 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट पदार्पण किया. श्रीसंत ने 27 टेस्ट में 37.59 के औसत से 87 विकेट जबकि वनडे में 53 मैचों में 33 . 44 की औसत से 75 विकेट चटकाए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें