1. home Hindi News
  2. sports
  3. cpl 2020 shahrukh khan team rinbago knight riders won a record 4th cpl title preity zinta team loose final king khan tweet before ipl 2020 upl

CPL 2020: शाहरुख खान की नाइट राइडर्स बनी चैंपियन, फाइनल में प्रीति जिंटा की टीम हराया, किंग खान ने ऐसे मनाया जश्न

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नाइट राइडर्स के चैंपियन बनने के जश्न में शामिल हुए शाहरुख खान
नाइट राइडर्स के चैंपियन बनने के जश्न में शामिल हुए शाहरुख खान
File

CPL 2020, Shahrukh khan, IPL 2020: आईपीएल शुरू होने से पहले शाहरुख खान को गुड न्यूज मिली है. कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) में शाहरुख की मालिकाना हक वाली ट्रिनबागो नाइट राइडर्स चैंपियन बनी है. गुरुवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में उनकी टीम ने प्रीति जिंटा की सेंट लूसिया जॉक्स को 8 विकेट से हराया. इस बात का जश्न किंग खान ने शानदार अंदाज में मनाया. ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने सबसे ज्यादा चौथी बार खिताब पर कब्जा किया है.

इस वर्ष शाहरुख की टीम ने पूरे टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं गंवाया. पहले खेलते हुए सेंट लूसिया ने 154 रन बनाए जिसे ट्रिनबागो ने 2 विकेट खोकर 19वें ओवर में आसानी से हासिल कर लिया. ट्रिनबागो ने सीपीएल के लगातार 12 मुकाबले जीतकर इतिहास रच दिया. ट्रिनबागो के कप्तान किरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. सेंट लूसिया की शुरुआत काफी जबरदस्त रही.

दयाल और आंद्रे फ्लेचर की जोड़ी ने दूसरे विकेट के लिए 67 रनों की जबरदस्त साझेदारी की. मार्क दयाल ने 27 गेंद पर 29 और फ्लेचर ने 27 गेंद पर 39 रनों की पारी खेली. सेंट लूसिया की टीम 19.1 ओवर में 154 रन पर सिमट गई. पोलार्ड ने 4 ओवर में 30 रन देकर 4 विकेट चटकाए. सीपीएल चैंपियन बनने के लिए ट्रिनबागो को 155 रनों की जरुरत थी.

इससे पहले सीपीएल फाइनल में इतना बड़ा स्कोर कभी चेज नहीं हुआ था लेकिन ट्रिनबागो के बल्लेबाजों ने नया रिकॉर्ड बना दिया. लेंडल सिमंस और डैरेन ब्रावो की जोड़ी ने अपनी टीम को 18.1 ओवर में लक्ष्य तक पहुंचा कर चैंपियन बना दिया.सिमंस ने 49 गेंद पर 8 चौके और 4 छक्के की मदद से नाबाद 84 और डैरेन ब्रावो ने 47 गेंद पर 2 चौके और 6 छ्क्के की मदद से नाबाद 58 रनों की पारी खेली.

अनूठे अंदाज में दी बधाई

शाहरुख खान भला अपनी टीम का मैच कैसे मिस कर सकते थे. ऐसे में उन्होंने तस्वीर शेयर की जिसमें वह टीवी स्क्रीन के आगे खड़े हैं और पीछे टीम मैच जीतने का जश्न मन रही है. शाहरुख ने अपनी इस सेल्फी के साथ ऐसा दिखाया मानो वह भी टीम के साथ इस जश्न का हिस्सा बन गए हैं.

शाहरुख ने अपने ट्वीट में लिखा, हम टीकेओर है, शानदार खेला लड़कों....आप हमेशा हमें गर्व करने का और खुश होने का मौका देता है. वह भी ऐसे समय में जब दर्शक ही न हो. हम आपसे प्यार करते हैं टीम.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें