1. home Hindi News
  2. sports
  3. copa america 2021 lionel messi played against with bleeding ankle injury argentina vs columbia match rkt

पैर से टपक रहा था खून फिर भी डटे रहे मेसी, टीम को फाइनल में पहुंचा कर लिया दम, फैंस ने बहादुरी को किया सलाम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Copa America 2021, Lionel Messi
Copa America 2021, Lionel Messi
फोटो - ट्वीटर
  • 1993 में कोपा अमेरिका खिताब जीतने के बाद से कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीत पायी है अर्जेंटीना की टीम.

  • 1991 में ब्राजील के खिलाफ जीत दर्ज कर अर्जेंटीना की टीम ने कोपा अमेरिका का खिताब जीता था.

  • 2004 और 2007 में अर्जेंटीना को हरा कर ब्राजील ने खिताब जीता था

Copa America 2021, Lionel Messi: रियो डि जिनेरियो के एतिहासिक माराकाना स्टेडियम में शनिवार को होनेवाले कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में लियोनल मेसी की अर्जेंटीना और नेमार की ब्राजील टीम आमने-सामने होंगी. अर्जेंटीना ने सेमीफाइनल में कोलंबिया को पेनाल्टी शूटआउट में 3-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया. मैच के नायक अर्जेंटीना के गोलकीपर एमिलियानो मार्टिनेज रहे, जिन्होंने तीन पेनाल्टी बचायी. ब्रासीलिया के माने गारिंचा स्टेडियम में नियमित समय के बाद स्कोर 1-1 से बराबर था.

अर्जेन्टीना को सातवें मिनट में ही लॉटेरो मार्टिनेज ने बढ़त दिलायी, लेकिन दूसरे हाफ में लुई डियाज (61वें मिनट) ने स्कोर 1-1 कर दिया. मेसी ने मैच के बाद कहा कि एमी (एमिलियानो) शानदार है. हमें उस पर भरोसा था. हमारा लक्ष्य सभी मैचों में खेलना था और अब हम फाइनल जीतने की कोशिश करेंगे. ब्राजील ने सोमवार को पेरू को 1-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था. ब्राजील की टीम ने स्वदेश में कभी कोपा अमेरिका फाइनल मुकाबला नहीं गंवाया है.

चोटिल होने के बाद भी मैदान पर डटे रहे मेसी

चोटिल होने के बाद भी टीम के लिए मैदान पर डटे रहे और अपनी टीम के लिए गोल दागकर अर्जेंटीना को फाइनल में पहुंचा दिया. दरअसल मैच के दौरान 55वें मिनट में फ्रैंक फब्रा और मेसी की आपस में जोरदार टक्कर हुई, जिससे दिग्गज फुटबॉलर जमीन पर ही गिर गया. उनका एंकल चोटिल हो गया और साथ ही टखने से खून भी टपकने लगा था. उनके टखने में लगी चोट से इतना खून निकल रहा था कि ड्रेसिंग के ऊपर से भी खून नजर आने लगा। मेस्सी इसके बावजूद खेलते रहे और पेनल्टी शूटआउट तक खिंचे इस मैच में अर्जेंटीना को जीत दिलाकर ही माने.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें