1. home Home
  2. sports
  3. coal india will fund players worth 75 crores ministry of sports anurag thakur rkt

कोल इंडिया खिलाड़ियों के लिए देगा 75 करोड़ रूपये का दान, खेल मंत्रालय के साथ हुआ समझौता

कोल इंडिया लिमिटेड ने देश में खेल के बुनियादी ढांचे को और बेहतर करने के उद्देश्‍य से नई दिल्ली में खेल विभाग, युवा मामले और खेल मंत्रालय, भारत सरकार के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किया

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोल इंडिया
कोल इंडिया
सोशल मीडिया.

Coal India : सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी कोल इंडिया लिमिटेड ने मंगलवार को खेल मंत्रालय के साथ सहमति पत्र (एमओयू) पर हस्ताक्षर करके सरकार के राष्ट्रीय खेल विकास कोष (एनएसडीएफ) में कॉरपोरेट सामाजिक दायित्व (सीएसआर) पहल के तहत 75 करोड़ रुपये का योगदान दिया. एमओयू पर हस्ताक्षर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, खेल राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक और खेल सचिव रवि मित्तल की मौजूदगी में किये गये.

ठाकुर ने कहा कि एनएसडीएफ में कोल इंडिया का योगदान उचित समय पर आया है, जब देश के खिलाड़ियों ने हाल में तोक्यो में संपन्न ओलिंपिक और पैरालिंपिक खेलों में शानदार प्रदर्शन किया है. खिलाड़ियों ने पैरालिंपिक में अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए अभूतपूर्व 19 पदक जीते.ठाकुर ने कहा कि खिलाड़ियों के लिए तीन छात्रावास के निर्माण के लिए कोल इंडिया लिमिटेड के 75 करोड़ रुपये के कोष के योगदान से ट्रेनिंग और अन्य सुविधाओं में आसानी होगी.

बता दें कि ये छात्रावास बेंगलुरु, भोपाल और एलएनआइपीइ ग्वालियर में भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) की अकादमियों में बनाये जायेंगे. ठाकुर ने सभी सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों, कॉरपोरेट और व्यक्तियों से अपील की कि वे आगे आएं और एनएसडीएफ में दिल खोलकर योगदान दें. मालूम हो कि कोल इंडिया अपने सीएसआर गतिविधियों में वार्षिक 500 करोड़ रुपये से अधिक खर्च करता है. हाल ही में, सीआईएल और उसकी सहायक कंपनियों ने खेल प्रोत्‍साहन के क्षेत्रों में कुछ उच्च प्रभाव वाली परियोजनाएं शुरू की हैं.

Posted by : Rajat Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें