1. home Home
  2. sports
  3. bcci lashes out at pakistan cricket board tour england and new zealand is canceled rkt

BCCI ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को लगाई फटकार, कहा- 'हर चीज में भारत का नाम जपना उनकी पुरानी आदत'

न्यूजीलैंड की टीम सुरक्षा कारणों के चलते पाकिस्तान का दौरा रद्द करके वापस लौट गई थी. फिर इंग्लैंड ने भी पाक दौरा रद्द कर दिया. इससे PCB को भारी आर्थिक नुकसान हुआ है और वो भारत पर आरोप लगा लगा रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BCCI
BCCI
Twitter

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को हाल ही में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड द्वारा अपने-अपने दौरे रद्द करने के बाद एक बड़ा झटका लगा है. कीवी टीम ने सुरक्षा को एक कारण बताया जबकि इंग्लैंड ने कहा कि खिलाड़ियों की 'मानसिक थकान' का मुद्दा बना कर पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया. दौरों के रद्द होने से पाकिस्तान पर आर्थिक रूप से काफी असर पड़ा है. पीसीबी के नवनियुक्त अध्यक्ष रमिज़ राजा ने दोनों देशों को अपनी-अपनी श्रृंखला छोड़ने के लिए लताड़ा. वहीं दौरों के रद्द होने पर पाकिस्तान के कुछ मंत्रियों और पूर्व क्रिकेटरों ने अपने बयानों में भारत पर आरोप लगा रहे हैं.

पाकिस्तान के कुछ मंत्रियों और पूर्व क्रिकेटरों ने अपने बयानों में कथित तौर पर अपने दौरे रद्द करने के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (‍BCCI) को भी जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. इस पर बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि पाकिस्तान की अपनी सभी 'बड़ी या छोटी खबरों' में भारत का नाम 'उपयोग' करने की पुरानी आदत है, वह भी बिना किसी सबूत के. "हम रमिज़ राजा को शुभकामनाएं देते हैं...पाकिस्तान क्रिकेट उनके नेतृत्व में नई ऊंचाइयों पर ले जाए. उन्होंने आगे कहा किहम एक बात स्पष्ट करना चाहते हैं कि बीसीसीआई की इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के पाकिस्तान दौरे को रद्द करने में कोई भूमिका नहीं है.

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हमारे पास इस सब के लिए समय नहीं है...और साथ ही, मुझे नहीं पता कि पाकिस्तान के कुछ पूर्व खिलाड़ी आईपीएल (IPL) को बिना वजह कोस क्यों रहे हैं? मैंने कहीं पढ़ा है कि राजा ने कहा था कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने आईपीएल में खेलकर जो पैसा कमाया है, उसके लिए उन्होंने अपना डीएनए भी बदल लिया है. अधिकारी ने कहा, "अब आईपीएल यहां कहां से आया? यह कैसी निराशा है? हम समझते हैं कि आपको बुरा लग रहा है लेकिन भारत को हर जगह घसीटने की जरूरत नहीं है."

17 सितंबर को रावलपिंडी में होने वाले पहले एकदिवसीय मैच से कुछ घंटे पहले न्यूजीलैंड ने अपना दौरा रद्द कर दिया था, क्योंकि सुरक्षा को खतरा था. कुछ दिनों बाद, इंग्लैंड की टीम ने खिलाड़ियों के मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य का हवाला देते हुए नाम वापस ले लिया. इसके बाद पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने भारत पर कई आरोप लगाए थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें