1. home Hindi News
  2. sports
  3. bcci central contract may be a big change t20 players will also be included will get good salary avd

BCCI के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में हो सकता है बड़ा बदलाव, ये खिलाड़ी भी होंगे मालामाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
twitter

BCCI अपने केंद्रीय अनुबंध में बड़े बदलाव करने की तैयारी में है. पिछले कुछ सालों में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में कई बदलाव किये हैं, लेकिन इस बार जो बदलाव होंगे, उससे कई नये खिलाड़ियों को भी बड़ा लाभ होगा.

सूत्रों के हवाले से खबर है कि नये सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में बदलाव के बाद कई और खिलाड़ी मालामाल हो जाएंगे. खबर है बीसीसीआई टी20 खिलाड़ियों को भी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट देने की तैयारी में है.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार बीसीसीआई टी20 के विशेषज्ञ खिलाड़ियों को भी केंद्रीय अनुबंध देगी. हालांकि इसके लिए भी शर्तें होंगी. सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट उन्हीं खिलाड़ियों को दिया जाएगा, जो एक साल में कम से कम 10 अंतरराष्ट्रीय टी 20 मैच खेले हों.

अंग्रेजी अखबार के अनुसार बीसीसीआई अपने पूराने रूख में बदलाव के लिए तैयार हो गयी है. गौरतलब है कि फिलहाल बीसीसीआई उन्हीं खिलाड़ियों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट देती है, जो 7 वनडे और 3 टेस्ट मैच कम से कम खेले हों. इससे पहले बीसीसीआई ने टी20 खिलाड़ियों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट देने से साफ इनकार कर दिया था. लेकिन बोर्ड अपने पूराने फैसले को बदलने की तैयारी में है.

बीसीसीआई का मौजूदा अनुबंध

ग्रेड A+ (7 करोड़ रुपये) - विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह.

ग्रेड A (5 करोड़ रुपये) - आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, रवींद्र जडेजा इशांत शर्मा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, शिखर धवन और ऋषभ पंत.

ग्रेड B (3 करोड़ रुपये) - ऋद्धिमान साहा, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, हार्दिक पांड्या और मयंक अग्रवाल शामिल.

ग्रेड C (1 करोड़ रुपये) - केदार जाधव, मनीष पांडे, हनुमा विहारी, श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें