1. home Hindi News
  2. sports
  3. australian open daniil medvedev beat felix auger aliassime to reach semi finals avd

Australian Open: फेलिक्स ऑगर को हराकर मेदवेदेव ऑस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल में

मेदवेदेव नौवीं वरीयता प्राप्त फेलिक्स ऑगर एलियासेम (Felix Auger Aliassime) को 6-7 (4), 3-6, 7-6 (2), 7-5, 6-4 से हराया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मेदवेदेव ऑस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल में
मेदवेदेव ऑस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल में
twitter

यूएस ओपन चैंपियन और दूसरी वरीयता प्राप्त दानिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev ) ने पहले दो सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी करके ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट (Australian Open) के पुरुष एकल के सेमीफाइनल में जगह बनायी. जबकि स्टेफानोस सितसिपास (Stefanos Tsitsipas) को आगे बढ़ने में किसी तरह की परेशानी नहीं हुई.

मेदवेदेव ने फेलिक्स ऑगर एलियासेम को हराया

मेदवेदेव एक समय दो सेट से पीछे चल रहे थे तथा चौथे सेट में उन्होंने मैच प्वाइंट भी बचाया. उन्होंने आखिर में चार घंटे 42 मिनट तक चले मैराथन मुकाबले में नौवीं वरीयता प्राप्त फेलिक्स ऑगर एलियासेम (Felix Auger Aliassime) को 6-7 (4), 3-6, 7-6 (2), 7-5, 6-4 से हराया. फेलिक्स ऑगर एलियासेम पहले दो सेट में हावी रहने के बाद तीसरे सेट के टाईब्रेकर में केवल दो अंक बना पाये और फिर उन्होंने चौथे सेट के 10वें गेम में मेदवेदेव की सर्विस पर मैच प्वाइंट गंवाया. रूसी खिलाड़ी ने इसके बाद फेलिक्स ऑगर एलियासेम की सर्विस तोड़कर मैच बराबरी पर ला दिया. मेदवेदेव ने निर्णायक सेट के तीसरे गेम में ब्रेक प्वाइंट लिया और फिर यह सेट और मैच अपने नाम किया.

सेमीफाइनल में मेदवेदेव का मुकाबला सितसिपास से

सेमीफाइनल में मेदवेदेव का मुकाबला यूनान के सितसिपास से होगा जिन्होंने ग्रैंडस्लैम क्वार्टर फाइनल में अपना परफेक्ट रिकॉर्ड कायम रखते हुए 11वीं रैंकिंग वाले यानिक सिनेर को 6-3, 6-4, 6-2 2 से पराजित किया. विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर काबिज सितसिपास का ग्रैंडस्लैम क्वार्टर फाइनल में रिकॉर्ड 5-0 का है लेकिन सेमीफाइनल में वह सिर्फ एक बार जीते हैं.

महिला वर्ग में इगा स्वियातेक सेमीफाइनल में

महिला वर्ग में तेज गर्मी में हुए मुकाबले में इगा स्वियातेक ने 36 वर्ष की केइया कानेपी को 4-6, 7-6 (2), 6-3 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया. अब उनका सामना डेनियेले कोलिंस से होगा. कोलिंस ने 36 डिग्री सेल्सियस तापमान में खेले गए मैच में एलिजे कोर्नेट को 7-5, 6-1 से हराया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें