1. home Hindi News
  2. sports
  3. asia cup hockey 2022 india lose to south korea in semi finals avd

Asia Cup Hockey 2022: दक्षिण कोरिया से सेमीफाइनल में हारा भारत, खिताब जीतने का सपना चकनाचूर

भारत ने अच्छी शुरुआत की तथा 28वें मिनट में वंदना कटारिया के गोल से बढ़त बनायी लेकिन कोरिया ने इसके बाद शानदार वापसी की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दक्षिण कोरिया से सेमीफाइनल में हारा भारत
दक्षिण कोरिया से सेमीफाइनल में हारा भारत
twitter

भारतीय महिला हॉकी टीम का एशिया कप (Asia Cup Hockey 2022) में अपने खिताब का बचाव करने का सपना बुधवार को दक्षिण कोरिया से 2-3 की हार के साथ ही चकनाचूर हो गया.

वंदना कटारिया का शानदार प्रदर्शन भी नहीं दिला पाया भारत को जीत

भारत ने अच्छी शुरुआत की तथा 28वें मिनट में वंदना कटारिया के गोल से बढ़त बनायी लेकिन कोरिया ने इसके बाद शानदार वापसी की. उसकी तरफ से कप्तान एनुबी चेओन (31वें), सेउंग जू ली (45वें) और हाइजिन चो (47वें मिनट) ने गोल किये.

गुरुवार को चौथे और पांचवें स्थान के लिए भिड़ेगा भारत

भारत अब गुरुवार को तीसरे और चौथे स्थान के प्लेऑफ मैच में जापान और चीन के बीच दूसरे सेमीफाइनल में हारने वाली टीम से भिड़ेगा.

पहले दो क्वार्टर में भारत का दबदबा, कोरिया ने हाफ टाइम के बाद दिखाया दम

पहले दो क्वार्टर अगर भारत के नाम रहे तो कोरिया ने मध्यांतर के बाद अपना दबदबा दिखाया. भारत ने पहले क्वार्टर की शुरुआत में पेनल्टी कार्नर हासिल किया लेकिन गुरजीत के फ्लिक को कोरियाई गोलकीपर ने बचा दिया. इसके कुछ मिनट बाद शर्मिला देवी का रिवर्स हिट गोल के ऊपर से बाहर चला गया. लालरेम्सियामी ने भारत को जल्द ही बढ़त दिला दी लेकिन सर्किल के अंदर फाउल होने के कारण गोल को अमान्य करार दिया गया. पहला क्वार्टर समाप्त होने से कुछ देर पहले वंदना का करीब से जमाया गया रिवर्स हिट कोरियाई गोलकीपर ने रोक दिया. भारत दो बार गोल करने के करीब पहुंचा और वह दोनों टीम में बेहतर नजर आ रहा था लेकिन मौकों को नहीं भुना पाया. कोरिया जवाबी हमलों में खतरनाक नजर आ रहा था लेकिन भारतीय रक्षकों ने भी पूरी मुस्तैदी दिखायी.

गोलकीपर सविता का बेहतरीन प्रदर्शन

दूसरे क्वार्टर में कोरिया ने पेनल्टी कार्नर हासिल किया लेकिन भारतीय कप्तान गोलकीपर सविता ने दो बार अच्छा बचाव किया. भारत ने मध्यांतर से दो मिनट पहले लगातार दो पेनल्टी कार्नर हासिल किये और वंदना ने दूसरे अवसर पर रिबाउंड पर गोल करके टीम को बढ़त दिला दी. कोरिया की टीम मध्यांतर के बाद पूरी तरह से बदली हुई नजर आयी. चेओन ने 31वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर बराबरी का गोल किया. भारत का पेनल्टी कार्नर पर प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और गुरजीत फिर चूक गयी.

तीसरे क्वार्टर से ठीक पहले कोरिया ने बढ़ायी बढ़त

तीसरे क्वार्टर से ठीक पहले कोरिया ने ली के गोल से बढ़त बनाकर भारतीयों को हतप्रभ कर दिया। कोरिया ने चौथे और अंतिम क्वार्टर के दूसरे मिनट में ही स्कोर 3-1 कर दिया जब चो ने हेजियोंग शिन के पास पर सविता को छकाते हुए गोल दागा. लालरेम्सियामी ने अंतिम हूटर बजने से छह मिनट पहले वंदना के ऊंचे पास पर गोल किया लेकिन इससे हार का अंतर ही कम हो पाया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें