1. home Hindi News
  2. sports
  3. alyssa healy broke ms dhonis world record of most dismissals by a wicket keeper in t20is avd

इस महिला खिलाड़ी ने तोड़ा धौनी का वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मिशेल स्टार्क से है खास रिश्ता

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एलिसा हीली ने तोड़ा धौनी का वर्ल्ड रिकॉर्ड
एलिसा हीली ने तोड़ा धौनी का वर्ल्ड रिकॉर्ड
twitter

नयी दिल्ली : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और विकेट कीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी का वर्ल्ड रिकॉर्ड रविवार को टूट गया. ऑस्ट्रेलिया की एक महिला खिलाड़ी ने यह कारनामा कर दिखाया है. दरअसल ऑस्ट्रेलिया की महिला विकेट कीपर बल्लेबाज एलिसा हीली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी 20 मैचों की सीरीज के दौरान विकेट के पीछे सबसे अधिक शिकार करने का नया रिकॉर्ड बनाया.

इससे पहले टी20 में विकेट के पीछे सबसे अधिक शिकार करने का रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धौनी के नाम दर्ज था. धौनी ने टी 20 में विकेट के पीछे 91 कैच लपके हैं, जबकि हीली ने 92 कैच लपक कर इतिहास रच डाला. हीली के रिकॉर्ड के बारे में आईसीसी ने ट्वीट कर जानकारी दी. आईसीसी ने ट्वीट किया और लिखा, एलिसा हीली ने टी 20 में विकेटकीपर एमएस धौनी के सबसे ज्यादा आउट करने के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है.

हीली ने यह रिकॉर्ड रविवार को ब्रिस्बेन के एलन बॉर्डर फील्ड पर बनाया. दरअसल ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच इस समय तीन मैचों की टी20 महिला क्रिकेट सीरीज खेला जा रहा है. जिसमें ऑस्ट्रेलिया की टीम दो मैच जीतकर न्यूजीलैंड से सीरीज जीत लिया है.

हीली ने बतौर विकेट कीपर धौनी का एक और रिकॉर्ड तोड़ा

ऑस्ट्रेलिया की हीली ने न केवल धौनी के विकेट के पीछे टी20 में सबसे अधिक कैच लपकने का रिकॉर्ड तोड़ा बल्कि उन्होंने बतौर विकेट कीपर सबसे अधिक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के धौनी के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है. हीली का बतौर विकेट कीपर यह 99वां अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच था, जबकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके धौनी ने बतौर विकेट कीपर कुल 98 मैच खेले हैं.

ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर की पत्नी हैं हीली

मालूम हो धौनी का रिकॉर्ड तोड़ने वाली एलिसा हिली ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की पत्नी हैं. दोनों की शादी 2016 में हुई थी. इसके अलावा हीली ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर इयान हीली की भतीजी भी हैं. इस तरह उन्हें क्रिकेट विरासत में मिली है.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें