1. home Hindi News
  2. religion
  3. video devotees offers special prayer on the occasion of new year 2021 across nation mumbai siddhivinayak temple banaras assi ghat ganga aarti puri swarna mandir amritsar ardas new year 2021 greetings abk

नए साल पर गंगा आरती से लेकर गणपति दर्शन, स्वर्ण मंदिर में अरदास, पुरी में सूर्यदेव का स्वागत, देखिए VIDEO

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नए साल पर गंगा आरती से लेकर गणपति दर्शन, स्वर्ण मंदिर में अरदास, पुरी में सूर्यदेव का स्वागत
नए साल पर गंगा आरती से लेकर गणपति दर्शन, स्वर्ण मंदिर में अरदास, पुरी में सूर्यदेव का स्वागत
पीटीआई

New Year 2021: नए साल की शुरुआत हो चुकी है. नए साल पर दुनियाभर से जश्न मनाने की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर दिखाई दे रही है. भारत की बात करें तो यहां पर नए साल का स्वागत खास अंदाज में किया गया. कोरोना संकट के बीच गाइडलाइंस फॉलो करने के निर्देश हैं. नए साल पर मंदिरों में श्रद्धालुओं ने आराधना करके मंगलकामना की. कोरोना संकट को दूर करने की प्रार्थना भी की गई.

बनारस के अस्सी घाट पर विशेष आरती 

नए साल के पहले दिन बनारस के अस्सी घाट पर विशेष गंगा आरती की गई. कोहरे के बीच नए साल की भक्तिमय शुरुआत हुई. श्रद्धालुओं ने मां गंगा और सूर्यदेव से सुख, समृद्धि और संकट हरने की कामना की.

स्वर्ण मंदिर में नए साल पर विशेष अरदास

अमृतसर के स्वर्ण मंदिर परिसर में नए साल पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. बड़ी संख्या में श्रद्धालु नए साल में विशेष अरदास करने पहुंचे. ठंड की परवाह किए बिना श्रद्धालुओं ने एक ओंकार पाठ किया.

पुरी में नए साल के पहले सूरज का स्वागत

ओडिशा के ऐतिहासिक शहर पुरी के समुद्र किनारे नए साल के पहले दिन सुबह में श्रद्धालु पहुंचे. इस दौरान नए साल के पहले सूरज का स्वागत करके मंगलकामना की गई. महिलाओं ने सूर्यदेव की आरती की.

गणपति बप्पा दरबार में भक्तों की हाजिरी

मुंबई के प्रसिद्ध सिद्धिविनायक मंदिर में नए साल के मौके पर बड़ी संख्या पर श्रद्धालु पहुंचे. सिद्धिविनायक मंदिर में भक्तों ने एकदंत, गजानन भगवान गणेश से संकट हरने और सुखी जीवन की भी कामना की.

Posted : Abhishek.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें