1. home Home
  2. religion
  3. surya rashi parivartan 17 september 2021 din friday in 5 rashiyon par meharabaan rahenge surya dev career mein milegee badee saphalata rdy

Surya Rashi Parivartan: 17 सितंबर के बाद इन 5 राशियों पर मेहरबान रहेंगे सूर्य देव, करियर में मिलेगी बड़ी सफलता

सूर्य देव 17 सितंबर दिन शुक्रवार को कन्या राशि में प्रवेश करेंगे. सूर्यदेव के कन्या राशि में प्रवेश से सभी राशियों पर प्रभाव पड़ेगा. ज्योतिष के अनुसार सूर्य आत्मा, पिता, राज्य, मान-सम्मान, नेत्र और राजनीति का कारक होने के साथ-साथ स्वास्थ्य व आरोग्य प्रदान करता है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Surya Rashi Parivartan 2021
Surya Rashi Parivartan 2021
Prabhat Khabar Graphics

Surya Rashi Parivartan: सूर्य देव 17 सितंबर दिन शुक्रवार को कन्या राशि में प्रवेश करेंगे. सूर्यदेव के कन्या राशि में प्रवेश से सभी राशियों पर प्रभाव पड़ेगा. ज्योतिष के अनुसार सूर्य आत्मा, पिता, राज्य, मान-सम्मान, नेत्र और राजनीति का कारक होने के साथ-साथ स्वास्थ्य व आरोग्य प्रदान करता है. सूर्य देव 17 सिंतबर 2021 को दोपहर 1 बजकर 2 मिनट पर राशि परिवर्तन करेंगे. आइए जानते हैं ज्योतिष एवं रत्न विशेषज्ञ संजीत कुमार मिश्रा से आपकी राशि पर सूर्य देव के इस गोचर का प्रभाव किस प्रकार से पड़ेगा...

मेष- इस राशि के जातकों के लिए यह गोचर अच्छा रहेगा, क्योंकि आप अपने दुश्मनों पर विजय प्राप्त करेंगे और अपने कार्यों में सफल होंगे. कार्यक्षेत्र में चीजें बहुत अच्छी रहेंगी, यदि किसी तरह की दिक्कत थी तो वह भी इस दौरान दूर हो जाएगी.

वृषभ- इस अवधि के दौरान कुछ समस्याएं होने की संभावना है और यह आपके लिए बहुत अनुकूल समय नहीं होगा. इस गोचर के कुछ कठिनाइयों का सामना आपको करना पड़ सकता है. कार्यक्षेत्र में आप अपने वरिष्ठों के साथ कुछ मुद्दों को लेकर उलझ सकते हैं और आपके वरिष्ठों के साथ आपके संबंध तनावपूर्ण हो सकते हैं.

मिथुन- यह गोचर किसी भी पारिवारिक मुद्दे को हल करने और यदि आवश्यक हो तो एक खुली चर्चा करने का एक अच्छा समय प्रदान करेगा. यदि आपकी शिक्षा में कोई रुकावट आयी थी और अब आप वापस पढ़ाई शुरू करना चाहते हैं तो यह ग्रह परिवर्तन आपके लिए अच्छी खबर लेकर आ सकता है.

कर्क- आपके साहस-पराक्रम, भाई-बहनों और छोटी यात्राओं के तृतीय भाव में होगा. इस गोचर के दौरान आपको अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं, क्योंकि आपमें साहस और पराक्रम की अधिकता होगी और आप अपने पेशेवर जीवन को गति प्रदान करेंगे. आपके संचार कौशल और दूसरों को समझाने की क्षमता आपको नए कनेक्शन बनाने में मदद करेगी.

सिंह- आपको अचानक धन लाभ होगा. आप सट्टेबाजी और जोखिम भरे काम से भी पैसा कमा सकते हैं. खासकर सिंह राशि के उन जातकों को इस दौरान सफलता मिलेगी, जिसकी कुंडली में सूर्य अनुकूल अवस्था में है. आपके संचार कौशल में सुधार होने की संभावना है.

कन्या- इस दौरान वित्तीय मोर्चे के लिए सूर्य का यह गोचर आपके लिए अच्छा नहीं रहेगा. इस गोचर के दौरान आपको लाभ कमाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है, इससे आपकी आर्थिक स्थिति प्रभावित हो सकती है. इस राशि के कारोबारियों की बात की जाए तो आपको भी लाभदायक सौदे प्राप्त करने में कुछ परेशानियां आ सकती हैं.

तुला- आपके विदेशी लाभ, आध्यात्मिकता और व्यय के भाव में हो रहा है. यह समय आपके लिए औसत साबित होगा. इस दौरान आपको लंबी अवधि की परियोजनाओं को पूरा करने का मौका देगी. इस दौरान समाज से थोड़ा दूरी बना सकते हैं. यह गोचर आपकी शिक्षा में समस्याएं पैदा कर सकता है और आपको ध्यान केंद्रित करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

वृश्चिक- आपके आय, लाभ और इच्छा के ग्यारहवें घर में इसका गोचर हो रहा है. सूर्य का यह गोचर आपके लिए अनुकूल साबित होगा, क्योंकि आपका सामाजिक दायरा इस दौरान मजबूत होगा, जिससे आपको कार्यक्षेत्र में लाभ मिलेगा. आप इस गोचर के दौरान सफलता और प्रसिद्धि पाएंगे और उचित माध्यम से धन प्राप्त करेंगे.

धनु- आपके करियर, नाम और प्रसिद्धि के दसवें घर में यह गोचर कर रहा है. इस गोचर के दौरान आपको अपने कार्यस्थल पर आपकी कड़ी मेहनत और आपके द्वारा किए गए प्रयासों का अच्छा फल प्राप्त होगा. आपको नौकरी के मोर्चे पर विकास और प्रगति के अवसर मिलने की संभावना है और पदोन्नति के भी योग हैं.

मकर- अवधि के दौरान इस राशि के जातकों को बहुत सावधान रहना होगा. क्योंकि आपके किसी विश्वासपात्र व्यक्ति द्वारा इस दौरान आपको धोखा दिया जा सकता है, इसलिए सतर्क रहें. इस गोचर के दौरान आपके साथ धोखाधड़ी होने की संभावना बहुत अधिक है.

कुंभ- अचानक हांनि/ लाभ और मृत्यु का भाव कहा जाता है. इस गोचर के दौरान इस राशि के जातकों को अपने करियर और व्यक्तिगत जीवन में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. व्यावसायिक जीवन में इस राशि के जातकों को अपने वरिष्ठों का सहयोग प्राप्त नहीं होगा और साथ ही आप कार्यक्षेत्र की आंतरिक राजनीति में शामिल हो सकते हैं.

मीन- इस गोचर के दौरान मीन राशि के जातक अपने विरोधियों के कारण कुछ कठिनाइयों का सामना कर सकते हैं और आप अपना अधिकांश समय दूसरों के साथ प्रतिस्पर्धा करने में बिता सकते हैं. आपके जीवनसाथी और अन्य लोगों के साथ संबंध भी इस दौरान बहुत अच्छे नहीं कहे जा सकते. जीवनसाथी के साथ अहम के टकराव की उच्च संभावना है.

संजीत कुमार मिश्रा

ज्योतिष एवं रत्न विशेषज्ञ

मोबाइल नंबर- 8080426594-9545290847

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें