1. home Home
  2. religion
  3. shani sade sati and dhaiya these zodiac signs will be effected and free from shani sade sati and dhaiya see details here rashifal 2022 horoscope of 2022 sry

Shani Sade Sati and Dhaiya: 2022 में इन राशिवालों पर रहेगा शनि का शनि साढ़े साती और ढैय्या का प्रभाव

ज्योतिष शास्त्र अनुसार हर व्यक्ति को अपने जीवन काल में कभी न कभी शनि साढ़े साती का सामना करना ही पड़ता है. शनि जब भी अपनी राशि बदलते हैं तो एक साथ 5 राशियों पर इनका प्रभाव पड़ता है. यहां आप जानेंगे अगले 10 साल कब किन राशि पर शनि साढ़े साती रहेगी और किन पर शनि ढैय्या.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Shani Sade Sati and Dhaiya
Shani Sade Sati and Dhaiya
Prabhat Khabar Graphics

साल 2021 खत्म ही होने वाला है, लोगों में आने वाले साल को लेकर खासा उत्साह है. ऐसे में लोग अपनी राशि से जुड़ी बातों पर ध्यान देते दिख रहे हैं. आपको बता दें ज्योतिष शास्त्र अनुसार हर व्यक्ति को अपने जीवन काल में कभी न कभी शनि साढ़े साती का सामना करना ही पड़ता है. जब भी शनि देव अपनी राशि बदलते हैं तो किसी राशि वालों पर शनि साढ़े साती शुरू हो जाती है तो किसी पर शनि ढैय्या. शनि जब भी अपनी राशि बदलते हैं तो एक साथ 5 राशियों पर इनका प्रभाव पड़ता है. यहां आप जानेंगे अगले 10 साल कब किन राशि पर शनि साढ़े साती रहेगी और किन पर शनि ढैय्या.

2022 में इन 8 राशियों पर रहेगी शनि की दृष्टि: शनि नये साल में 29 अप्रैल को अपनी राशि बदलेंगे. जिससे धनु वालों को शनि साढ़े साती से मुक्ति मिल जाएगी वहीं मीन वालों पर ये प्रारंभ हो जाएगी. इसके साथ ही मकर और कुंभ वालों पर भी शनि साढ़े साती रहेगी. तो वहीं कर्क और वृश्चिक वालों पर शनि ढैय्या.

लेकिन इसी साल 12 जुलाई को शनि वक्री अवस्था में एक बार फिर से मकर राशि में गोचर करने लगेंगे. जिससे वो राशियां जो शनि की दशा से मुक्त हो गई थीं वो फिर से इसकी चपेट में आ जायेंगी। 12 जुलाई से लेकर 17 जनवरी तक धनु, मकर और कुंभ वालों पर शनि साढ़े साती रहेगी और मिथुन और तुला वालों पर शनि ढैय्या.

अगले 10 साल कब किस राशि पर रहेगी शनि साढ़े साती:

  • 2021 में धनु, मकर और कुंभ वालों पर शनि साढ़े साती

  • 2022 में 29 अप्रैल को शनि का कुंभ राशि में प्रवेश. धनु वालों को शनि साढ़े साती से मुक्ति तो मकर, कुंभ और मीन वालों पर इसका प्रभाव रहेगा.

  • 2023 में मकर, कुंभ और मीन वालों पर शनि साढ़े साती.

  • 2024 में मकर, कुंभ और मीन वालों पर शनि साढ़े साती.

  • 2025 में 29 मार्च को शनि का मीन राशि में प्रवेश. मकर वालों को शनि साढ़े साती से मुक्ति वहीं कुंभ, मीन और मेष वालों पर रहेगा इसका प्रभाव.

  • 2026 में कुंभ, मीन और मेष वालों पर शनि साढ़े साती.

  • 2027 में 3 जून को शनि का मेष राशि में प्रवेश. कुंभ वालों को शनि साढ़े साती से छुटकारा वहीं मीन, मेष और वृषभ वालों पर रहेगा इसका असर.

  • 2028 में मीन, मेष और वृषभ वालों पर शनि साढ़े साती.

  • 2029 में 8 अगस्त को शनि का वृषभ राशि में प्रवेश. मीन वाले शनि साढ़े साती से हो जायेंगे मुक्त लेकिन मेष, वृषभ और मिथुन वालों पर रहेगा इसका प्रभाव.

  • 2030 में मेष, वृषभ और मिथुन वालों पर शनि साढ़े साती.

  • 2031 में मेष, वृषभ और मिथुन वालों पर शनि साढ़े साती.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें