1. home Hindi News
  2. religion
  3. shani rashi parivartan 2022 shani will enter aquarius after 30 years impact of dhaiya and sade sati on zodiac sign sry

Shani Rashi Parivartan 2022: अगले साल शनि करेंगे राशि परिवर्तन, इन राशि वालों की धन-दौलत में वृद्धि के आसार

शनि हर ढाई साल में अपनी राशि बदलते हैं. इस तरह से इन्हें अपना राशि चक्र पूरा करने में 30 साल का समय लग जाता है. वर्तमान में शनि मकर राशि में गोचर कर रहे हैं और 29 अप्रैल 2022 से ये कुंभ राशि में गोचर करने लगेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Shani Rashi Parivartan 2022
Shani Rashi Parivartan 2022
Prabhat Khabar Graphics

Shani Rashi Parivartan 2022: शनि ग्रह का विशेष महत्व होता है. फलित ज्योतिष के शास्त्रो में शनि को अनेक नामों से सम्बोधित किया गया है, जैसे मन्दगामी, सूर्य-पुत्र, शनिश्चर और छायापुत्र आदि. शनि हर ढाई साल में अपनी राशि बदलते हैं. 29 अप्रैल 2022 को ये कुंभ राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं.

साल 2022 में शनि की कैसी होगी स्थिति

अब जल्द ही हम नए वर्ष में प्रवेश करने वाले हैं और उसकी के साथ ही शनि गृह भी मकर राशि से निकलकर अपना राशि परिवर्तन करेंगे. साल 2022 में 29 अप्रैल को शनि (Shani Rashi Parivartan 2022) मकर राशि से निकालकर कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे. कुंभ राशि में शनि का प्रवेश होते ही मकर राशि के जातक साढ़ेसाती से मुक्त हो जाएंगे और मिथुन और तुला राशि से शनि की ढैय्या खत्म हो जाएगी.

इन राशिवालों के लिए खास होगा शनि का कुंभ राशि में गोचर

शनि का कुंभ राशि में गोचर कई राशि वालों के लिए खास साबित होगा तो कुछ के लिए परेशानियां बढ़ाने वाला. 2022 में शनि के राशि परिवर्तन (Shani Rashi Parivartan 2022)करते ही धनु वालों पर से शनि साढ़े साती हट जाएगी तो मीन राशि के जातक इसकी चपेट में आ जायेंगे. किन राशि वालों को शनि के राशि परिवर्तन से विशेष लाभ प्राप्त होने के आसार रहेंगे.

मेष राशि

इस राशि वालों के लिए शनि का राशि परिवर्तन (Shani Rashi Parivartan 2022) शुभ प्रभाव देने वाला साबित होगा. करियर में जबरदस्त तरक्की मिल सकती है. सैलरी में अच्छी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. बिजनेस वाले जातकों के लिए भी ये गोचर लाभप्रद साबित होगा. मनचाही नौकरी मिलने के प्रबल आसार रहेंगे. कार्यस्थल पर मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. वरिष्ठ लोगों से आपके संबंध अच्छे रहेंगे.

कन्या राशि इस राशि वालों की आय में जबरदस्त बढ़ोतरी के आसार हैं. नई नौकरी के प्रस्ताव आ सकते हैं. ऑफिस में आपको मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. विदेश जाने के अवसर प्राप्त हो सकते हैं. आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत रहने की संभावना है.

कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों पर शनि गोचर का प्रभाव: इस अवधि में बार-बार इलाज के लिए अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं. इस अवधि में अपने पैरों का विशेष ध्यान रखें क्योंकि पैरों में छाले या फिर चोट लगने की आशंका है. अचानक से तबीयत खराब हो सकती है.

Posted By: Shaurya Punj

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें