1. home Home
  2. religion
  3. shani margi 2021 effects know which zodiac signs get benefit capricorn cancer scorpio and aquarius get impact sry

Shani Margi 2021 Effects: मकर राशि में शनि वक्री से हों चुके हैं 'मार्गी',जानें आपकी राशि पर क्या होगा प्रभाव?

शनिदेव 11 अक्टूबर को सुबह 7 बजकर 47 मिनट पर मार्गी हो गए हैं. वे मकर राशि में अगले साल 2022 में 29 अप्रैल तक मार्गी रहेंगे. वर्षपर्यंत शनि के मार्गी रहने का सभी राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ेगा इसका ज्योतिषीय विश्लेषण करते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Shani Margi 2021 Effects
Shani Margi 2021 Effects
instagram

प्रशासनिक कार्यों में प्रमुख भूमिका निभाने वाले महान ग्रह शनिदेव 11 अक्टूबर को सुबह 7 बजकर 47 मिनट पर मार्गी हो गए हैं. वे मकर राशि में अगले साल 2022 में 29 अप्रैल तक मार्गी रहेंगे. वे इस तारीख तक सीधी चाल से चलेंगे. शनि देव इस वर्ष 2021 में 23 मई से वक्री हुए थे यानी उल्टी चाल से चल रहे थे. वर्षपर्यंत शनि के मार्गी रहने का सभी राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ेगा इसका ज्योतिषीय विश्लेषण करते हैं.

शनि मार्गी 2021: राशियों पर प्रभाव

मेष: राशि से दशम कर्म भाव में मार्गी हुए शनिदेव आपके लिए शुभ परिणाम दायक सिद्ध होंगे. रोजगार की दिशा में किए गए सभी प्रयास सार्थक सिद्ध होंगे. इस अवधि के मध्य केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में प्रतीक्षित कार्यो का निपटारा होगा.

वृष: करियर की सभी समस्याएं खत्म होंगी, नए अवसर मिलेंगे, नौकरी में अधिक मेहनत करनी होगी. सामाजिक दायरा बढ़ेगा.

मिथुन: राशि अष्टम आयु भाव में गोचर करते हुए शनिदेव का प्रभाव काफी उतार-चढ़ाव वाला रहेगा यद्यपि, काफी कुछ आपकी कार्य प्रणाली पर निर्भर करेगा कि आप किस तरह की योजनाएं बनाते हैं. कार्यक्षेत्र में षड्यंत्र का शिकार होने से बचें.

कर्क: निजी और प्रोफेशनल क्षेत्र की दिक्कतें दूर होंगी. नौकरी या फिर बिजनेस में बदलाव का योग है. नए और बेहतर अवसर मिलेंगे. सोच-विचार से निर्णय करें.

सिंह : राशि से छठे शत्रु भाव में मार्गी हुए शनिदेव का प्रभाव आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है. गुप्त शत्रु परास्त होंगे और कोर्ट कचहरी के मामलों में भी निर्णय आपके पक्ष में आने के संकेत किंतु स्वास्थ्य की दृष्टि से आपको अधिक सावधान रहने की आवश्यकता है.

कन्या: नए कार्य में शनि देव की कृपा प्राप्त होगी। कठिनाइयां दूर होंगी. जीवन सुखमय होगा. नौकरी वालों की सैलरी बढ़ सकती है.

तुला: राशि से चतुर्थ सुख भाव में गोचर करते हुए मार्गी शनि कई तरह के अप्रत्याशित परिणाम दिलाएंगे. काफी दिनों का प्रतीक्षित कार्य संपन्न होगा सामाजिक मान-सम्मान तथा पद प्रतिष्ठा की भी वृद्धि होगी.

वृश्चिक: नौकरी करने वालों के लिए समय अच्छा होगा. योजनाएं सफल हों जाएगा.आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. काम में मेहनत और ईमानदारी आपको सफलता देगी.

धनु : राशि से द्वितीय धन भाव में गोचर करते हुए मार्गी शनि आपको आर्थिक रूप से समृद्ध तो बनाएंगे ही महंगी वस्तु पर खर्च भी कराएंगे. काफी दिनों का दिया गया धन भी वापस मिलने की उम्मीद. अपनी वाणी कुशलता के बलपर कठिन हालात पर भी आसानी से नियंत्रण पा लेंगे.

मकर: शनि की साढ़ेसाती से राहत मिलने के संकेत हैं. सेहत में सुधार होगा. बिजनेस में लाभ का योग है.

कुंभ: राशि से बारहवें व्यय भाव में गोचर करते हुए मार्गी शनि आने वाले समय में उतार चढ़ाव अधिक लाएंगे. भागदौड़ की भी अधिकता रहेगी. अधिक खर्च के कारण आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता है. मित्रों तथा संबंधियों से भी अप्रिय समाचार प्राप्ति के योग हैं.

मीन: बिजनेस से जुड़े लोगों की आय बढ़ सकती है. बिजनेस में सफलता से खुशी मिलेगी. किसी पुराने निवेश से भी लाभ हो सकता है.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें