1. home Hindi News
  2. religion
  3. shani gochar 2022 these zodiac signs will more shine knowhow to get rid shani dosh sade sati or dhaiya sry

Shani Gochar 2022: शनि का होने वाला है राशि परिवर्तन, इन राशियों को मिलेगी राहत

शनि देव की दृष्टि से दंडाधिकारी के गोचर करते ही तीन राशियों को मुक्ति मिलने जा रही है. इस महीने शनि का राशि परिवर्तन होने वाला है. ढाई साल बाद 29 अप्रैल को शनि का मकर राशि में प्रवेश होगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Shani Gochar 2022
Shani Gochar 2022
Prabhat Khabar Graphics

Shani Rashi Parivartan 2022: शनि दोष से पीड़ित जातकों के लिए अप्रैल का महीना बेहद खास है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस महीने शनि का राशि परिवर्तन होने वाला है. ढाई साल बाद 29 अप्रैल को शनि का मकर राशि में प्रवेश होगा.

शनि का यह गोचर सभी के लिए महत्वपूर्ण रहेगा. शनि के प्रत्येक गोचर का प्रत्येक मनुष्य के जीवन पर एक निश्चित प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ राशियों के लिए यह गोचर न केवल शुभ साबित होगा बल्कि उनके लिए सौभाग्य, धन, समृद्धि और ढेर सारी खुशियां भी लाएगा.

शनि देव की दृष्टि से दंडाधिकारी के गोचर करते ही तीन राशियों को मुक्ति मिलने जा रही है. शनि ग्रह के गोचर करते ही धनु राशि के जातकों को साढ़ेसाती से मुक्ति मिल जाएगी. साथ ही तरक्की के नए अवसर भी प्राप्त होंगे. वर्ष 2022 के अप्रैल के आखिरी में शनि का राशि परिवर्तन होने जा रहा है.

शनि देव को ऐसे करें प्रसन्न

शनि देव की शुभ दृष्टि पाने के लिए इस उपाय को किसी भी शनिवार से शुरू करें. इस उपाय के अनुसार आप बिना किसी देरी के लगातार सात शनिवार किसी पवित्र नदी में एक-एक नारियल प्रवाहित करें. साथ ही नारियल प्रवाहित करते हुए एकाग्र मन से ओम रामदुताय नमः मंत्र का जाप करें. लगातार सात शनिवार ऐसा करने से परेशानियों का असर कम होगा और हनुमानजी के साथ शनिदेव की कृपा भी प्राप्त होगी. इसके अलावा प्रत्येक मंगलवार और शनिवार को हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए.

शनिवार का दिन शनिदेव का माना जाता है. इस दिन जातक अपनी परेशानियों से मुक्ति पाने के लिए शनिदेव का व्रत रख सकता है. इसके अलावा शनि देव की कृपा पाने के लिए और जीवन के हर कष्ट को दूर करने के लिए शनिवार के दिन ये उपाय करना काफी शुभ होगा.

शनिवार के दिन करें ये उपाय

शिव जी की करें पूजा

शनिवार के दिन भगवान शिव की पूजा करने से भी शनिदेव की कृपा बनी रहती है. क्योंकि भगवान शिव शनिदेव के गुरु है. इसलिए इस दिन भगवान शिव की विधि-विधान से पूजा करने के साथ शिव चालीसा का पाठ करें.

जीवन में तरक्की पाने के लिए शनिवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ करना शुभ होगा. इससे आपको तरह के कष्ट से भी छुटकारा मिलेगा. इसके साथ ही शनि भगवान प्रसन्न होंगे.

धन लाभ के लिए शनि यंत्र की पूजा

धन लाभ के लिए शनि यंत्र की पूजा शनिवार के दिन सभी कामों ने निवृत्त होकर स्नान आदि करके काले रंग के कपड़े पहन लें. इसके बाद शनि यंत्र की विधि-विधान से पूजा करें. इससे शनिदेव की कृपा आपके ऊपर बनी रहेगी और धन संबंधी लाभ मिलेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें