1. home Hindi News
  2. religion
  3. saptahik rashifal weekly horoscope bhavishyafal problems of these 5 zodiacs will increase know how the whole week will be about career business and relationship rdy

Weekly Rashifal: इन 5 राशि वालों की बढ़ेगी परेशानियां, जानिए करियर, बिजनेस और रिलेशनशिप को लेकर कैसा रहेगा पूरा सप्ताह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Saptahik rashifal 18 January to 24 January 2021
Saptahik rashifal 18 January to 24 January 2021

मेष- इस सप्ताह नए वर्ष के द्वितीय सप्ताह में आयात-निकास से सम्बंधित अनुकूलता रहेगी. आप इस सप्ताह किसी बात को लेकर चिंता में रह सकते हैं, लेकिन समय के साथ आगे बढ़ते रहें, आपको सफलता मिलेगी. मन चंचल रहेगा. आरामदायी जीवन जीने के लिए घर में कुछ बदलाव कर सकते हैं.

करियर /बिजनेस- नौकरीपेशा लोगों को मेहनत का फल मिलेगा. आप अपने बॉस से तारीफ पाने में कामयाब रहेंगे. आपको ऑफिस में कोई नया टारगेट या नया काम भी दिया जा सकता है. व्यापारी इस सप्ताह काफी अच्छा प्रॉफिट कमा सकते हैं. नए इन्वेस्टमेंट करना अच्छा रहेगा. स्टूडेंट्स इस हफ्ते किसी टूर पर जा सकते हैं.

रिलेशनशिप- इस सप्ताह मित्रों का सहयोग प्राप्त करने में आपको खासी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. आप का अधिकतर समय मित्रों के साथ अपने संबन्धों को सुधारने में लग सकता है. आप अपनी जिम्मेदारियों को अच्छी तरह निभाने में कामयाब होंगे.

हेल्थ- इस सप्ताह पिता की सेहत की देखभाल करें और उनके साथ थोड़ा समय भी जरूर बिताएं. महिलाएं खुद को फिट रखने की या पतला होने की इच्छा से ब्रेकफास्ट नहीं करतीं, दरअसल उनकी यह आदत उनके उद्देश्य की विपरीत दिशा में कार्य कर रही होती है.

लकी डेट: 17, 19, 23

कलर- गुलाबी, पीला, लाल

लकी-दिन- सोमवार, मंगलवार, गुरुवार

सावधानी- इस सप्ताह अपने अधीनस्थ कर्मचारियों से सतर्क रहें.

उपाय- इस सप्ताह विष्णुसहस्रनाम तथा श्रीसूक्त का एक-एक पाठ नियमित करें.

वृष- इस सप्ताह मानसिक तनाव का सामना करना पड़ेगा. इस वजह से यह सप्ताह मध्यम फलदायक रहेगा. किसी भी प्रकार के झगड़े से दूर रहें. नहीं तो आपकी परेशानियां बढ़ सकती है. आप बहुत से कामों में उलझे रहेंगे और असमंजस के कारण किसी एक काम को पूरी तरह से करने में परेशानी महसूस करेंगे.

करियर /बिजनेस- इस सप्ताह व्यापार के सिलसिले में आपको चौकन्ना रहना चाहिए, क्योंकि कोई आपका अपना आपको धोखा दे सकता है. किसी बड़े निवेश से बचें. नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा. उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का उचित मौका नहीं मिलेगा. विद्यार्थियों के लिए सप्ताह का आखिरी चरण अच्छा रहेगा.

हेल्थ- इस सप्ताह डिहाइड्रेशन यानी पानी की कमी से अवशिष्‍ट पदार्थों का विष शरीर में फैल जायेगा. आपकी सेहत बिगड़ सकती है. बाहर के खाने से बचें. किसी कानूनी झंझट में फंसकर आप थोड़े परेशान हो सकते हैं.

लकी डेट: 19, 20, 21

कलर- गुलाबी, पीला , लाल

लकी दिन- सोमवार, मंगलवार, गुरुवार

सावधानी- इस सप्ताह किसी सम्बंध को तोडने या जोडने के मामले जल्दबाजी ना करें.

उपाय- इस सप्ताह घर में नौ दिन तक अखण्ड भगवन्नाम-कीर्तन करने से वास्तुजनित दोष का निवारण हो जाता है.

मिथुन- इस सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा. मानसिक चिंताओं से आपको दूर रहने की कोशिश करें. आप अपने पेशेवर जीवन के रिश्तों को बढ़ाने में लगे रहेंगे. आपको अपने पिता, अधिकारी, सरकारी कर्मचारियों सहित अन्य लोगों से बात करते समय संयम बरतना चाहिए. किसी धार्मिक अथवा सामाजिक कार्यक्रम में खर्च होने की संभावना दिखाई देती है.

करियर /बिजनेस- इस सप्ताह नौकरी अथवा पेशेवर जीवन में शारीरिक और मानसिक तौर पर अधिक तनाव लेने से बचें. कारोबार में भाग दौड़ के साथ उन्नति निश्चित होंगी. आर्थिक लाभ होने के योग है. प्रोफेशनल मोर्चे पर कोई भी निर्णय लेने में अति उतावलापन न दिखाएं. नए करार करने या जहां टीमवर्क से काम हो सके, वैसे प्रोजेक्ट में आप धीमी गति से आगे बढ़ेंगे.

रिलेशनशिप- इस सप्ताह आपके संबंधों में अभी अचानक औऱ अप्रत्याशित परिवर्तन आ सकता है. पहले दिन मुलाकात हो सकती है, लेकिन यदि विवाह संबंधी कोई निर्णय लेना हो तो ध्यान रखें. प्रेम संबंधों की शुरूआत करने में भी आपके किसी न किसी शंका में घिरने की संभावना हो सकती है. हालांकि विवाहितों को पारस्परिक तालमेल बना रहेगा, लेकिन आपको मन ही मन महसूस हो सकता है कि आपका साथी संबंधों में कम ध्यान दे रहा है.

हेल्थ- इस सप्ताह अपनी दनचर्या में नियमितता लाएं. संतुलित भोजन और पर्याप्त कसरत से आप कई समस्याओं का निराकरण कर सकेंगे. सप्ताह के मध्य में आपका स्वास्थ्य थोड़ा सुधरा प्रतीत हो रहा है, लेकिन अंतिम दिन बेचैनी या थकावट की संभावना होगी.

लकी डेट: 19, 20, 21

कलर- गुलाबी, पीला, लाल

लकी दिन- सोमवार, मंगलवार, गुरुवार

सावधानी- इस सप्ताह नवीन कार्यों का चुनाव करने जा रहे है तो सोच-समझकर निर्णय ले.

उपाय- इस सप्ताह पारद शिवलिंग की स्थापना करे रुद्राभिषेक करे साथ ही शिवताण्डव स्त्रोत्र का पाठ करे.

कर्क- इस सप्ताह सप्ताह आपके लिए काफी फलदायक साबित होने वाला है. सप्ताह की शुरुआत में आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं, इसमें कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. अपनी वस्तुओं का उचित ध्यान रखें. आप अपने मन में धार्मिक विचारों को लेकर काफी आगे बढ़ेंगे और पूजा-पाठ में समय गुजारेंगे.

करियर /बिजनेस- इस सप्ताह अपने कामकाज में काफी अच्छा बौद्धिकचातुर्य के साथ आगे बढ़ेंगे, लेकिन टारगेट पूरा करने के लिए आपपर थोड़ा दबाव रहने के कारण कामकाज में ज्यादा मेहनत करनी होगी और समय भी देना होगा. उत्तरार्द्ध के समय में छोटे कार्यों में भी आप स्थिर गति से कमाई करेंगे. शेयरबाजार में निवेश करने के इच्छुक जातकों को अभी ध्यान से चलने की सलाह है. कामकाज में प्रतिद्वंद्वता का सामना करने की तैयारी रखें.

रिलेशनशिप- इस सप्ताह प्रारंभ में आप खास पात्रों के साथ दोस्ती बढ़ा सकेंगे और पहले से किसी के साथ परिचय हो तो आपके बीच घनिष्ठता बढ़ेगी. हालांकि आपके बीच बड़ी उम्र के किसी व्यक्ति के कारण संबंधों में समस्या न आए, इसका ध्यान रखना जरूरी है. विवाहितों के लिए अंतिम चरण बेहतर प्रतीत हो रहा है. अभी जीवनसाथी की तलाश में हो तो योग्य पात्र के साथ मुलाकात हो सकती है.

हेल्थ- इस सप्ताह स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. शुरुआत में यात्रा के दौरान आकस्मिक चोट लगने या स्वास्थ्य में समस्या आने की संभावना है. उत्तरार्द्ध में भोजन की अतिश्योक्ति या पेट संबंधी कोई भी दूसरी समस्या के कारण थोड़ी तकलीफ बढ़ सकती है. जिन लोगों को डायबिटिज हो उन्हें अभी भोजन में खास कंट्रोल रखना होगा. शारीरिक कमजोरी हो तो इस सप्ताह के उत्तरार्द्ध में ज्यादा पौष्टिक आहार ले.

लकी डेट: 17, 19, 23

कलर- गुलाबी, पीला , लाल

लकी दिन- सोमवार, मंगलवार, गुरुवार

सावधानी- इस सप्ताह अनावस्यक विवादो से बचें. अपरिचित लोगो से सम्बन्ध जोरने के पहले पूर्ण बिचार करे.

उपाय- इस सप्ताह केसर एवं हल्दी मिलाकर शालिग्राम पर चढ़ावें. पुरुषसूक्त का पाठ करे साथ ही मां को स्वेत मिस्ठान अर्पित करे.

सिंह- इस सप्ताह आपके लिए मध्यम फलदायक रहेगा और सप्ताह के मध्य में आपको अपने जीवन में अनेक प्रकार के उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे. आपकी इनकम अच्छी खासी बढ़ेगी, जिससे आप काफी कॉन्फिडेंट रहेंगे. कुछ नया करने के बारे में विचार करेंगे.

करियर /बिजनेस- इस सप्ताह नौकरीपेशा लोगों को शुरुआत में कुछ दिक्कत आ सकती है और वे अपनी नौकरी को चेंज करने का विचार करेंगे. ये समय नई नौकरी के लिए अनुकूल नहीं है. जो लोग व्यापार करते हैं, उन्हें अच्छा लाभ होगा. सलाहकार, लोहा व्यापारी और कम्युनिकेशन से जुड़े लोगों को इस सप्ताह विशेष लाभ होगा और उनका व्यापार गति पकड़ेगा.

रिलेशनशिप- इस सप्ताह दांपत्य जीवन बेहतर रहेगा और आप एक दूसरे को समझने के साथ ही एक दूसरे की जवाबदेहियों को निभा कर उनका साथ देने की कोशिश करेंगे. इस तरह आपके बीच निकटता बढ़ेगी. अंतिम दो दिनों में प्रेम संबंधों में किसी भी तरह के अहं का टकराव न हो, इसका ध्यान रखना होगा. संबंधों में नई शुरुआत करने में भी थोड़ी विलंब हो सकता है.

हेल्थ- इस सप्ताह आपके स्वास्थ्य में थोड़ा उतार-चढ़ाव होने की संभावना है. जिन लोगों को दांत में दर्द, जीभ में छाले या जलन, कंधे की मांसपेशियों में दर्द हो, उन्हें ध्यान रखना होगा. रक्त परिसंचरण संबंधी समस्या हो सकती है या पैर के जोड़ें और मांसपेशियों में भी अचानक दर्द की संभावना होगी. सप्ताह के पहले दिन यात्रा करनी हो तो स्वास्थ्य का ध्यान रखें और खतरनाक ड्राइविंग से बचें.

लकी डेट: 17, 19, 23

कलर- गुलाबी, पीला , लाल

लकी दिन- सोमवार, मंगलवार, गुरुवार

सावधानी- इस सप्ताह किसी को अपशब्द न कहें चूकि छोटी समस्या बड़ी समस्या का रूप ले सकती है.

उपाय- इस सप्ताह सूर्य भगवन को अर्घ्य दे, उनकी पूजा आराधना करें आदित्य ह्रदय स्त्रोत का पाठ प्रतिदिन करें.

वृश्चिक- इस सप्ताह आप अपनी जिम्मेदारियों पर ज्यादा ध्यान देंगे और परिवार के प्रति अपने कर्तव्यों का निर्वाह करेंगे. यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा. आपके लिए शुभ रहेगा. शेयर बाजार से दूर रहें अन्यथा वित्तीय तौर पर नुकसान हो सकता है.

करियर /बिजनेस- इस सप्ताह व्यापार या नौकरी के विकासशील होने की अच्छी संभावनाएं रहेंगी. अगर नौकरी पेशा हैं तो नौकरी की हालतों में सुधार होगा. व्यापार के विस्तृत होने की संभावना है. निवास स्थान या नौकरी का परिवर्तन संभावित है.

रिलेशनशिप- इस सप्ताह दांपत्य संबंधों में अभी आपको थोड़ा ध्यान रखना होगा, क्योंकि आपके साथी के स्वाभाव में क्रोध की अधिकता रहेगी और इशके कारण संबंधों में तनाव हो सकता है. पहले दिन जीवनसाथी या प्रिय पात्र के साथ कम्यूनिकेशन के वक्त या बातचीत में भी स्पष्टता रखें, क्योंकि आपकी वाणी का गलत मतलब निकलने की ज्यादा संभावना है. खास पात्रों के साथ दोस्ती की संभावना ज्यादा होगी.

हेल्थ- इस सप्ताह आपके शारीरिक और मानसिक विकास के लिए स्‍वस्‍थ और संतुलित आहार की जरूरत है, इसकी कमी के चलते का विकास प्रभावित होगा,इसलिए के खानपान में अनियमितता न बरतें.

लकी डेट: 17, 19, 23

कलर- गुलाबी, पीला, लाल

लकी दिन- सोमवार, मंगलवार, गुरुवार

सावधानी- इस सप्ताह किसी करीबी से धोखा मिल सकता है अतः आंख बंद करके किसी विश्वास ना करें.

उपाय- इस सप्ताह शिवजी को काले और नीले रंग के फूल अर्पित करें.

कन्या- आपके लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा. आप खुद पर काफी ध्यान देंगे और अपनी इनकम को बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे. इसका आपको फायदा भी होगा और आर्थिकतौर पर आप मजबूत बनेंगे. आप अपनी नीतियों को और बढ़िया तरीके से क्रियान्वित कर पाएंगे. बड़ों की बात का अनुसरण करना आपके लिए सकरात्मक रहेगा.

करियर /बिजनेस- इस सप्ताह प्रोफेशनल मोर्चे पर सप्ताह के पहले दिन महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें. अभी भागीदारी के कार्यों और संयुक्त उद्यम में आपको ज्यादा सतर्क रहना होगा. नई शुरुआत करने में या नया उद्यम शुरू करने में विलंब होगा, लेकन आयोजनपूर्वक आगे बढ़ेंगे तो दीर्घकालीक सफलता के चांस हैं. वाहन, मशीनरी, स्थायी संपत्ति संबंधित कार्य, इलेक्ट्रॉनिक औऱ इलेक्ट्रिकल वस्तुओं की रिपेयरिंग आदि में नौकरी कर रहे जातकों के लिए बेहतर चरण हैं.

रिलेशनशिप- इस सप्ताह आपके बीच किसी कारण से मतभेद हो सकता है. आपके संबंधों में अभी अप्रत्याशित परिवर्तन आ सकता है. प्रेमियों की मुलाकात के योग बन सकते हैं, जिसमें खास कर उत्तरार्द्ध में कहीं धूमने का आयोजन भी कर सकेंगे. अभी प्रेम की अभिव्यक्ति भी आप अच्छी तरह कर सकते हैं.

हेल्थ- इस सप्ताह सेहत का खास ध्यान रखने की आवश्यकता है. अपने खाने की आदतों में भी सुधान लाने की जरूरत है. आप आत्मसंतुष्ट न रहें और ऐसा न सोचें कि सब सही है,क्यूंकि लाइफस्टाइल में सुधार के बाद ही यह संभव है.

लकी डेट: 19, 20, 21

कलर- गुलाबी, पीला, लाल

लकी दिन- सोमवार, मंगलवार, गुरुवार

सावधानी- इस सप्ताह किसी नए काम की शुरुआत से पहले अच्छाई और बुराई का अच्छी तरह विश्लेषण जरूरी होगा.

उपाय- इस सप्ताह प्रतिदिन शिव की पूजा आराधना अभ्यर्चना करे. जीवन में सुख शांति एवं समृद्धि की बृद्धि होगी.

तुला- इस सप्ताह बेहतर साबित होगा. पुराने या नए घर की खरीद-बिक्री के भी प्रबल योग हैं. नए और पुराने वाहन की भी खरीद-बिक्री के योग बन रहे हैं. आपके दांपत्य जीवन में परिपक्वता आएगी और बिगड़े संबंधों में सुधार होगा. आप एक-दूसरे की निकटता का आनंद ले सकेंगे. आपकी आय में बढ़ोतरी होगी.

करियर बिजनेसः इस सप्ताह प्रोफेशनल मोर्चे पर सप्ताह के पहले दिन महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें. अभी भागीदारी के कार्यों औऱ संयुक्त उद्यम में आपको ज्यादा सतर्क रहना होगा. नई शुरुआत करने में या नया उद्यम शुरू करने में विलंब होगा, लेकन आयोजनपूर्वक आगे बढ़ेंगे तो दीर्घकालीक सफलता के चांस हैं.

रिलेशनशिपः इस सप्ताह आपके बीच किसी कारण से मतभेद हो सकता है. आपके संबंधों में अभी अप्रत्याशित परिवर्तन आ सकता है. प्रेमियों की मुलाकात के योग बन सकते हैं, जिसमें खास कर उत्तरार्द्ध में कहीं धूमने का आयोजन भी कर सकेंगे. अभी प्रेम की अभिव्यक्ति भी आप अच्छी तरह कर सकते हैं.

हेल्थ: इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य बना रहेगा, इसलिए ज्यादा चिंता जैसी स्थिति नहीं, लेकीन आकस्मिक चोट की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता, इसलिए यथासंभव ड्राइविंग में, काम में और चलने में थोड़ा भी उतावलापन न करें. ज्यादा तला और तीखा भोजन लेने से यथासंभव बचें. रक्त परिसंचरण संबंधित समस्याओं या मसल्स की तकलीफ हो तो भी उपचार पर ज्यादा ध्यान देना होगा.

लकी डेट: 19, 20, 21

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन: रविवार, बुधवार, शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह अति आत्मविश्वास से बचें, क्योंकि आपकी कुछ गतिविधयां आपको बेवजह शक के दायरे में ला सकती हैं.सयंम से काम लें.

उपाय: इस सप्ताह लगातार एक हफ्ते तक बजरंगबाण या सुंदरकांड का पाठ रोज सुबह नहाकर जरूर करें.

वृश्चिक- इस सप्ताह की शुरुआत में आर्थिक मामलों में आपकी सक्रियता बढ़ेगी. आप आय के स्रोतों को बढ़ाने का भी प्रयास करेंगे. इस सप्ताह किसी से पैसा उधार भी ले सकते हैं. हालांकि, इस दौरान अपनी वाणी में सौम्यता बनाए रखें, अन्यथा हाथ में आई बाजी बिगड़ सकती है. सप्ताह के दूसरे दिन से आप रोजमर्रा के कार्यों से दूर हटकर परिवार और मित्रों के साथ शांति और मनोरंजन के साथ समय बिताने की योजना बनाएंगे.

करियर बिजनेस : आपका ध्यान अपने काम की तरफ कम होगा, लेकिन खुशी की बात यह है कि इसका आपके बिजनेस या करियर पर खराब असर नहीं पड़ेगा. इस मामले में आप अपने अधीनस्थों पर भरोसा कर सकते हैं. इस सप्ताह आपको थोड़े आराम की जरूरत है.

रिलेशनशिप : अपनी तरफ से कोई कमी नहीं रखें और अगर रिलेशन बनाए रखने के लिए आपको थोड़ा बहुत समझौता भी करना पड़े, तो आपको करना चाहिए. पिछले कुछ समय से आप जिन समस्याओं से गुजर रहे हैं, उनको सुलझाने का समय आ गया है.

हेल्थ: अनियंत्रित खान-पान के कारण स्वास्थ्य संबंधी परेशानी आ सकती है. हालांकि इसके अलावा हेल्थ के लिहाज से यह सप्ताह आपके लिए सुखद है. सुबह की सैर और व्यायाम को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं.

लकी डेट: 17, 19, 23

कलर: पीला, लाल, गुलाबी

लकी दिन: सोमवार, मंगलवार, रविवार

सावधानी: इस सप्ताह अपने आसपास की हर चीज में सकारात्मकता ढूंढ़ने की कोशिश करें. नकारात्मक पहलुओं को कम से कम इस सप्ताह के लिए नजर अंदाज करें.

उपाय: इस सप्ताह यदि आप कर्ज से परेशान हैं तो लक्ष्मी पूजन के बाद गणेशजी की प्रतिमा को हल्दी की माला पहनाएं. इससे आपकी परेशान समाप्त हो जाएगी.

धनु- आपके मन की कोई बात किसी के साथ शेयर कर पाएंगे. कोई पुराना विवाद किसी मध्यस्थ के जरिए हल हो सकेगा. कोई महत्वपूर्ण खोई वस्तु इस सप्ताह मिल सकते हैं. मैरीड कपल्स के बीच आकर्षण रहेगा. स्टूडेंट्स को पढ़ाई में ध्यान रखना होगा. मन थोड़ा चंचल रहेगा. दिशाहीन रहेंगे, इससे आपके काम पर विपरित असर पड़ेगा.

करियर/बिजनेस: इस सप्ताह अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें. अपने साथ वालों के काम के प्रति आपकी निराशा आपको क्रोधी बना सकती है. ध्यान रखें कि आपका अनियंत्रित क्रोध आपके कई काम खराब कर सकता है. वरिष्ठों से कोई भी वादा करने के पहले अपनी क्षमता का आंकलन एक बार जरूर करें.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह रिश्तों को लेकर कोई जिद न करें. लगातार आपका यही प्रयास है कि चीजें आपके अनुरूप हो और कई बार आप जिद्दी भी हो जाते हैं इस मामले में. इस सप्ताह थोड़ा समझौता करने की जरूरत है. कोई काम या बात पसंद न भी आए तो भी इसे बढ़ाने के बजाय आपको संतुलित करने की दिशा में काम करना चाहिए.

हेल्थ: इस सप्ताह अपनी जीवनशैली में उन चीजों को बिल्कुल भी स्थान न दें, जो आपकी परेशानी बढ़ा सकते हैं. हृदय संबंधी परेशानियों के आप पहले भी शिकार हो चुके हैं, तनाव से दूर रहें और खुद को रिलैक्स रखने के लिए जो भी संभव हो, वह करने से परहेज न करें.

लकी डेट: 17, 19, 23

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन: रविवार, बुधवार, शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह किसी को ज्यादा और किसी को कम, ऐसा एहसास रिश्तों को ना कराएं. रिश्तों के बारे में आप सिर्फ दिल से नहीं बल्कि दिमाग से भी सोचें. संतुलन बना कर चलें.

उपाय: इस सप्ताह दिन की शुरुआत काजल से करें. इसके लिए अपने तलवे पर काजल को टीके के रूप में लगा लें. ये उपाय आपको 7 दिन तक लगातार करना है.

मकर- इस सप्ताह संपत्ति को लेकर कोई बड़ा निर्णय आप ले सकते हैं. यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है. आलसी रहने से आप समय पर काम पूरा करने में असमर्थ रहेंगे. नौकरीपेशा लोगों की परफॉर्मेंस भी थोड़ी रहेगी, लेकिन धीरे-धीरे परफॉर्मेंस बढ़ेगी. आपको सावधान रहना होगा. परिवार के साथ बातचीत में सावधानी बरतें, अन्यथा विवाद होने की आशंका है.

करियर बिजनेसः इस सप्ताह करियर में रुकावट का योग है. आपके काम में रोड़ा अटकाने वाले इस सप्ताह भी सक्रिय रहेंगे और आपको अपने काम के साथ उनसे भी निपटना होगा. यकीन मानिए सब कुछ वैसा ही होगा, जैसा आप चाहते हैं, इसलिए किसी भी प्रकार का तनाव खुद पर हावी न होने दें, क्योंकि इसका असर आपके कामकाज पर पड़ सकता है.

रिलेशनशिपः इस सप्ताह अपने आसपास और अपनों की गतिविधियों के प्रति अपनी आंखें खुली रखें. आपके अपने ही आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं. आपने हमेशा से रिश्तों को अपनी लाइफ में महत्व दिया है. कई बार यह महत्व इतना ज्यादा हो जाता है कि इसका नुकसान भी उठाना पड़ता है.

हेल्थ: स्वास्थ्य को नजरअंदाज न करें. क्योंकि यही आपकी पूंजी है।अगर जरूरत पड़े तो चिकित्सीय परामर्श लेने से परहेज न करें. काम से समय निकाल कर हेल्थचेकअप को प्रायोरिटी दें, अन्यथा बड़ा नुकसान भी हो सकता है.

लकी डेट: 19, 20, 21

कलर: पीला, लाल, गुलाबी

लकी दिन: सोमवार, मंगलवार, रविवार

सावधानी: इस सप्ताह दूसरों से अपेक्षाएं बिल्कुल ना रखें, क्योंकि ये अपेक्षाएं आपको हमेशा की तरह परेशान करेंगी और आप इस वजह से तनाव में भी रहेंगे.

उपाय: इस सप्ताह हल्दी घिसकर अपनी नाभि पर लगाना है। ऐसा लगातार एक हफ्ता करने से किस्मत आपका साथ देने लगेगी और पूरे साल आपके सभी काम पूरे होंगे.

कुम्भ- इस सप्ताह आर्थिक मामलों में आपको चिंता रहेगी. घर का वातावरण भी थोड़ा परेशानी भरा रहेगा. कुंटुंबजनों के साथ किसी विवाद के चलते आपका मन दुखी रहेगा. सप्ताह की शुरुआत में खर्च भी ज्यादा रहने वाला है. सप्ताह के बीच में आपकी क्रिएटिविटी बढ़ेगी. इस समय वैचारिक स्थिरता रहने से आपको काम करने में मन लगने लगेगा. आप पुरानी चिंता को भूलने लगेंगे. जवाबदारी पूर्वक काम करने से आपका काम भी आसानी से पूरा होगा.

करियर-बिजनेस: आप अपनी नई जिम्मेदारी को निभाने के लिए तैयार रहें. नया काम या नई जिम्मेदारी आपको मिलेगी और उसे पूरा करने के लिए आप योजना भी बनाएंगे. खुद पर भरोसा रखें, क्योंकि नए काम के लिए आपके पास पर्याप्त अनुभव और क्षमता है.

रिलेशनशिप: कभी-कभी कुछ खास रिश्तों को समय देना बेहद जरूरी होता है. आपने अपना दायरा इतना फैला लिया है कि अब आपको उन्हें संभालने में परेशानी हो रही है. इस सप्ताह एक बार फिर से सोचें कि आपको किन रिश्तों को तवज्जो देनी है और किनसे किनारा करना है.

हेल्थ: आपका मन आपको ऐसे बहुत से काम करने के प्रेरित करेगा, जो आपकी हेल्थ के पुराने रिकॉर्ड के हिसाब से सही नहीं, उनसे बचने की कोशिश करें, क्योंकि यह सप्ताह इन सब के लिए सही नहीं है. एलर्जी से संबंधित परेशानियों से खुद को दूर रखें और वही काम करें जो मौसम के अनुरूप हो.

लकी डेट: 19, 20, 21

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन: शुक्रवार, बुधवार, शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह आपका कोई भरोसामंद ही आपको नुकसान पहुंचाने के लिए तैयार बैठा है. जल्दबाजी में कोई निर्णय ना लें.

उपाय: इस सप्ताह सुबह उठकर नहाने के बाद अपनी नाभि पर थोड़ा सा शहद लगाना होगा.

मीन- इस सप्ताह की शुरुआत में आर्थिक मामलों में आपकी सक्रियता बढ़ेगी. आप आय के स्रोतों को बढ़ाने का भी प्रयास करेंगे. इस सप्ताह किसी से पैसा उधार भी ले सकते हैं. हालांकि, इस दौरान अपनी वाणी में सौम्यता बनाए रखें, अन्यथा हाथ में आई बाजी बिगड़ सकती है. सप्ताह के दूसरे दिन से आप रोजमर्रा के कार्यों से दूर हटकर परिवार और मित्रों के साथ शांति और मनोरंजन के साथ समय बिताने की योजना बनाएंगे.

करियर बिजनेस:आपका ध्यान अपने काम की तरफ कम होगा, लेकिन खुशी की बात यह है कि इसका आपके बिजनेस या करियर पर खराब असर नहीं पड़ेगा. इस मामले में आप अपने अधीनस्थों पर भरोसा कर सकते हैं. इस सप्ताह आपको थोड़े आराम की जरूरत है.

रिलेशनशिप : अपनी तरफ से कोई कमी नहीं रखें और अगर रिलेशन बनाए रखने के लिए आपको थोड़ा बहुत समझौता भी करना पड़े, तो आपको करना चाहिए. पिछले कुछ समय से आप जिन समस्याओं से गुजर रहे हैं, उनको सुलझाने का समय आ गया है.

हेल्थ: अनियंत्रित खान-पान के कारण स्वास्थ्य संबंधी परेशानी आ सकती है. हालांकि इसके अलावा हेल्थ के लिहाज से यह सप्ताह आपके लिए सुखद है. सुबह की सैर और व्यायाम को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं.

लकी डेट: 17, 19, 23

कलर: पीला, लाल, सफेद

लकी दिन: सोमवार, मंगलवार, रविवार

सावधानी: इस सप्ताह दांपत्य जीवन में भूलवश अहं के टकराव की कोई स्थिति पैदा न हों, इसका जरा ख्याल रखें.

उपाय: इस सप्ताह मंगलवार के दिन अपने साथ एक नारियल लेकर किसी नजदीकी हनुमान मंदिर जाएं. मंदिर के अन्दर ही नारियल को अपने सिर से सात बार वार लें. इसके बाद नारियल को हनुमान जी के समक्ष फोड़ दें.

दैवज्ञ डॉ श्रीपति त्रिपाठी

ज्योतिर्विद

संपर्क सूत्र न.-

9430669031

posted by : Radheshyam kushwaha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें